Enségé г ± अपने तोते बात करने के लिए

पहली बात यह है कि इसे पर्यावरण के अनुकूल करने के लिए है (शोर, लोग, आदि)। एक बार जब आप आराम कर लेंगे तो आपकी सुरक्षा में काफी वृद्धि होगी और आप काम करने के इच्छुक होंगे।

यह शुरू करने का सबसे आसान तरीका है, क्योंकि वह अपने मालिक को अपने समूह के उम्मीदवार मानता है, क्योंकि वे उसके खिलाफ आक्रामक नहीं हैं।

हमें जानवर को हमारे घर में एक जगह पर रखना चाहिए जो शांत है लेकिन साथ ही साथ एक ऊंचाई पर और सुरक्षा प्रदान करता है, उदाहरण के लिए, हमारी दृष्टि की ऊंचाई पर।

उसे न दबाएं या लोगों को कुछ कहने या करने के लिए इंतजार करने के लिए भीड़ दें, क्योंकि, वह तय करेगा कि वह उस समूह का हिस्सा न बनें जिसमें हम हैं।

जब वे बचपन में सबसे अच्छा सीखते हैं। इस प्रकार, वे इसका उपयोग शुरू करते हैं और इसे अपने दैनिक जीवन के हिस्से के रूप में लेते हैं। यदि आपके पास बड़ी प्रतिलिपि है तो आपको पता लगाना होगा कि क्या आपको पहले प्रशिक्षित किया गया है या नहीं।

तोते को आपको एक साथी के रूप में देखने के लिए मिलना चाहिए। एक अच्छी चाल है कि मनुष्यों के समान आहार प्रदान करें। तोते उन प्रजातियों को आत्मसात करता है जिनके लिए यह जीवन के पहले दिनों में होता है, इसलिए मानव संपर्क बहुत महत्वपूर्ण है।

इसे शुरू करने से पहले आपको तैयारी और धैर्य रखना होगा। शायद सबसे कठिन बात यह है कि पहला शब्द सीखना: इसमें दिन, सप्ताह, महीने या यहां तक ​​कि लग सकते हैं, ऐसा मामला हो सकता है कि आप कभी बात न करें।




एक शब्द सीखने के लिए आपको इसे दोहराना होगा। शुरुआत में, प्रत्येक कक्षा औसतन दस मिनट तक चली जाएगी, इसलिए आप ऊब नहीं पाएंगे।

अपने पक्षी का इलाज करें जैसे कि आप एक बच्चे के साथ थे, साधारण वाक्यांशों या वस्तुओं पर जोर देते हैं जो आम तौर पर आपका ध्यान आकर्षित करते हैं , इस प्रकार यह तेजी से सीख जाएगा। उसे इनाम के साथ इनाम देना न भूलें।

अगला चरण व्यक्ति के सामने लगातार गुज़रने के लिए है और कुछ शब्दों को एक स्वर में समर्पित करता है जो बहुत अधिक नहीं है, इसलिए वह घबराहट नहीं करता है।

एक बार इसे अनुकूलित करने के बाद, हम ध्यान देने का रास्ता देते हैं। अगर हम देखते हैं कि वह एक शब्द स्पष्ट नहीं करता है, तो हम देखेंगे कि उसका पसंदीदा भोजन क्या है और हम इसे तब तक देंगे जब तक कि वह इसे अपने हाथ से ट्रस्ट के संकेत के रूप में नहीं ले लेता।

एक बार उस परिचितता को हासिल करने के बाद, उसे बोलने में आसान होता है, लेकिन जैसा कि सबकुछ में होता है, इसमें समय लगता है।

ये फल सहन करने के आपके प्रयासों के लिए चरण-दर-चरण दिशानिर्देश होंगे:

  • यह बिना किसी बात के सीखे सीखने के बिना उसे सीटने के लिए सिखाता नहीं है।
  • वे शब्द जो आमतौर पर सीखते हैं वह है «हाय»। यह एक छोटा शब्द है जिसे इसे दोहराने में कोई समस्या नहीं होगी।
  • आपको उस पल का चयन करना होगा जब मैंने आपके ऊपर अपना ध्यान रखा, क्योंकि अगर यह आपकी बात नहीं सुनता है, तो यह एक खोया नौकरी है।
  • उन्हें दिन में कम से कम दो बार 10 से 15 मिनट के बीच समर्पित करना आवश्यक है, हालांकि बड़े लोगों के लिए, समय बढ़ाना होगा।
  • प्रत्येक चीज़ के लिए समान आधार शब्द का उपयोग करना बेहतर है, इसलिए आप इसे आसानी से जोड़ देंगे। उदाहरण के लिए, मेरे इच्छित शब्द के साथ भोजन को जोड़ने के लिए, इसलिए मूल शब्द में पहले से ही यह है, फिर हम नाशपाती, सेब, आदि जोड़ते हैं।
  • जब विशिष्ट पक्षी एक अधिक अभिव्यक्तिपूर्ण राज्य तक पहुंच जाता है तो विशिष्ट वाक्यांश सिखाए जाते हैं।
  • एक बार में बहुत से वाक्य न सिखाएं क्योंकि यह भारी हो सकता है और प्रत्येक के अव्यवस्था को भ्रमित कर सकता है। एक ही समय में एक ही छेड़छाड़ के साथ अनुक्रमों को पढ़ाना बेहतर है।
  • उन चीजों के बारे में उनसे बात करें जो आप देखते हैं जो आपकी आंखें पकड़ते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
मेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकेंमेरे तोता बंद करने के लिए कैसे रोकें
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
मेरे तोते की बात कैसे करेंमेरे तोते की बात कैसे करें
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
» » Enségé г ± अपने तोते बात करने के लिए
© 2022 TonMobis.com