काटने वाले बच्चे के लिए समाधान

जमे हुए खिलौने

कुछ बच्चे चीजों को ठोकर खाने के लिए प्राकृतिक आग्रह का अनुभव करते हैं। कुछ बच्चे चीजों का पता लगाने के तरीके के रूप में ठोकरें। कुछ समझने की इच्छा बेहतर रहने के लिए ठोकर खाती है। टोडलर को बहुत छोटे खिलौने या pacifiers दें इन जमे हुए teething अंगूठी अनुचित वस्तुओं या लोगों पर यात्रा करने के आग्रह को शांत करने में मदद करने के लिए।

उन्मूलन का कारण

कभी-कभी बच्चे एक विशिष्ट कारण के लिए काटता है। बच्चे का निरीक्षण करें और देखें कि किस विशिष्ट उत्तेजना ने उसे ठोकर दिया है। उदाहरण के लिए, एक बच्चा ठोकर खा सकता है एक और स्वभाव भी दोनों खिलौनों के कब्जे लेने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक ​​कि बच्चे समझने के लिए पुरानी हैं कि उन्हें दूसरों की यात्रा क्यों नहीं करनी चाहिए, समस्या का समाधान करने के लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है जो ठोकर खाती है। पूर्व-बिक्री काटने की समस्या को कम करने के लिए उपलब्ध खिलौने की बहुत अधिक प्रतियां उपलब्ध हैं।


संचार


बच्चे के लिए यह जानना आवश्यक है कि काटने अनुचित व्यवहार है। उदाहरण के लिए, यदि आपके बच्चे, किसी को काटता है अगर आप एक फर्म और मजबूत डाँटने "उत्तर।" वैकल्पिक रूप से अगर अलग प्रतिक्रिया जब वह ठोकर के लिए इस्तेमाल किया और एक इनाम बच्चे की प्रशंसा करने के लिए सुनिश्चित किया जाना चाहिए के साथ आरोपी की स्थिति में बच्चे। यह स्पष्ट करें कि काटने स्वीकार्य नहीं है और संवाद करने के अन्य साधनों का उपयोग सही व्यवहार है।

बच्चे को विचलित करें

काटने अक्सर निराशा या क्रोध का परिणाम होता है। आप देखते हैं कि आपके बच्चे को निराश या परेशान हो जाता करने के लिए करता है, तो क्या वर्तमान में लगी हुई है के लिए वैकल्पिक गतिविधि उसे कुछ मज़ा प्रदर्शन करने के लिए शुरू की है आसान है कि के साथ विचलित शुरू करने और काटने का इतिहास रहा है है, तो। नई गतिविधि का आनंद सिर से उनकी निराशाओं और अग्रिम ठोकर तक हटा दिया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की पूंछ के शीर्ष पर काले अंडे हैंमेरे कुत्ते की पूंछ के शीर्ष पर काले अंडे हैं
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
पहले दिन अपने बच्चे देखभाल प्रदाता को कहने की चीज़ेंपहले दिन अपने बच्चे देखभाल प्रदाता को कहने की चीज़ें
अपने बच्चे के नकारात्मक दृष्टिकोण से कैसे निपटेंअपने बच्चे के नकारात्मक दृष्टिकोण से कैसे निपटें
अपने बच्चे के लिंग का अनुमान लगाने के मजेदार तरीकेअपने बच्चे के लिंग का अनुमान लगाने के मजेदार तरीके
यह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैंयह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैं
बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?
एक साल के बच्चे के हाथ से खेलएक साल के बच्चे के हाथ से खेल
लंबे समय से दूर होने के बाद बच्चों की भावनाओं का प्रबंधन कैसे करेंलंबे समय से दूर होने के बाद बच्चों की भावनाओं का प्रबंधन कैसे करें
दो साल के लिए क्या प्रतिबंध अच्छे हैं?दो साल के लिए क्या प्रतिबंध अच्छे हैं?
» » काटने वाले बच्चे के लिए समाधान
© 2022 TonMobis.com