एक पालना में एक बच्चे को सोने के लिए चालें

दिन में बच्चे को उत्तेजित करें

MayoClinic.com के अनुसार, यह सुनिश्चित करना कि दिन के दौरान आपके बच्चे को पर्याप्त गतिविधि मिलती है, उसे रात में सोने के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी। अपने मस्तिष्क को संलग्न करने के लिए संगीत और गेम का उपयोग करके अपने बच्चे के साथ खेलें, और पूरे दिन उससे बात करें। जब रात आती है, तो वे सोना चाहते हैं अगर वे पूरे दिन खेलने के लिए बहुत सारी ऊर्जा का उपयोग करते हैं। और जितना अधिक थका हुआ वह उतना ही अधिक होगा जितना वह अपने पालना में सोना होगा।

छोटे कदम उठाओ

JustMommies.com के अनुसार, माता-पिता को सबसे पहले जो करना चाहिए वह है कि उनके बच्चों को उनके बारे में गर्म और आरामदायक जगह के रूप में सोचने में मदद करें। अपने कुछ पसंदीदा खिलौनों को पालना में रखो और उन्हें दिन के दौरान कुछ मिनटों के लिए उनके साथ खेलने दें। हमेशा अपनी तरफ से और उसे दिखाएं कि पालना डर ​​की जगह नहीं है, लेकिन कहीं कहीं आप आरामदायक हो सकते हैं। इन्हें थोड़े समय में रखने की कोशिश करें ताकि बच्चे को पालना को खेलने के लिए जगह न मिलें और सो न जाए।


सोने से पहले एक दिनचर्या स्थापित करें

एक सोने का समय और विश्राम दिनचर्या आपके बच्चे को सोने में मदद करने की कुंजी है। MayoClinic.com आपके बच्चे को आरामदायक स्नान, एक किताब पढ़ने, शांतिपूर्वक और नरम संगीत के साथ रॉकिंग करने का सुझाव देता है। हर रात एक ही संगीत का प्रयोग करें ताकि आपके बच्चे को सोने का समय पता हो। आपकी आवाज़ को कम और नरम रखने में काम और रोशनी इस अवधि के दौरान बाहर निकलती है, सबसे आरामदायक दिनचर्या, बच्चे को सोना आसान होगा।

एक आरामदायक वस्तु खोजें


MayoClinic.com ने नोट किया है कि एक pacifier का उपयोग अचानक शिशु मृत्यु सिंड्रोम के जोखिम को कम करने और कम कर सकता है, लेकिन यह आपके बच्चे को रात के दौरान उठने का कारण बन सकता है जब वह उसके मुंह से निकलता है। एक छोटे बच्चे के लिए, सुनिश्चित करें कि एक कंबल या एक वस्तु का उपयोग न करें जो पीड़ित हो सकता है।

धीरे-धीरे कमरे से व्यक्ति को हटा दें

यदि आपका बच्चा चिड़ियाघर में रखकर चिल्लाता है या रोता है, उसकी पीठ का पीछा करता है या चुपचाप चुपचाप उससे बात करता है। कमरे छोड़ने से पहले थोड़े समय के लिए बिस्तर के बगल में बैठकर भी मदद मिल सकती है। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि आप उससे प्यार करते हैं और वह अभी भी सुनिश्चित नहीं है कि वह उसे अपने पालना में सोने में सीखने में मदद करने में एक लंबा सफर तय कर सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?बच्चों के रूप में किस तरह का संगीत?
ब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करेंब्लॉक नप्स बच्चे को कैसे दर्ज करें
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
बच्चों के लिए ड्रेसर रचनात्मक समाधानबच्चों के लिए ड्रेसर रचनात्मक समाधान
एक बच्चे के पालना के लिए गद्दे कितनी बार चाहिए?एक बच्चे के पालना के लिए गद्दे कितनी बार चाहिए?
» » एक पालना में एक बच्चे को सोने के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com