घोंसला में एक पक्षी के पतन के मामले में पालन करने के लिए कदम

इसे छू मत!

पंखों की पूरी तरह से उगने से पहले कई प्रजातियों के झुकाव ऊष्मायन स्थल छोड़ देते हैं। वे ज्यादातर समय असहाय तरीके से कार्य करते हैं, लेकिन उनके माता-पिता थोड़ी देर के लिए अपनी गतिविधियों को देखते हैं। वे घोंसला से लगभग कभी नहीं छोड़े गए या गिर गए हैं।

इसके अलावा pГЎjaros कब्जा सभी मामलों में यह कानून बनाया में prГЎcticamente का उल्लंघन, बहुत तकलीफ है पाया एक लड़की mГЎs बाद में, सामान्य रूप से स्वतंत्रता में रहते हैं के लिए प्राप्त किए जा सकें बावजूद कई देखभाल बहुतायत से किया जाना है। ahГ की SГіlo एकत्र करने के लिए किया जा जब आप उन्हें पूरी तरह से कुपोषित, frГo द्वारा transfixed या पानी से लथपथ देखते हैं, और यदि अगले कुछ घंटों के दौरान aledaГ में नहीं मनाया जाता है चिंतित एक वयस्क पक्षी की उपस्थिति ओएस ±। अंत में, जब एक एक सड़क या सड़क के बीच में एक crГa का सामना करना पड़ता है, यह बेहतर उसके allГ से दूर और चुपचाप पास के एक और आश्रय जगह में छोड़ने के लिए है।

सब कुछ के बावजूद: एक पक्षी कैसे मिला?

आवास

सबसे सामान्य पक्षी जिन्हें हम चला सकते हैं वे बतख, प्लूवर, पार्ट्रिज और फिजेंट हैं। वे अंडे की पकड़ के कुछ घंटों बाद पहले से ही चला सकते हैं, वे पहले से ही एक गांव के कवर के साथ प्रदान किए जाते हैं, जैसे त्वचा के माध्यम से। उन्हें एक विशाल कार्डबोर्ड बॉक्स में या लकड़ी के बक्से में रखा जाएगा जिसमें रेत की एक परत फेंक दी जाएगी।

एक इलेक्ट्रिक पैड, अवरक्त रेडिएटर या अश्लील शक्तिशाली बल्ब ग्रहण के तल से ऊपर कुछ सेंटीमीटर स्थित है यह गर्मी के स्रोत के रूप में कार्य करेगा, बशर्ते खोया पक्षी पहले से ही प्रचुर मात्रा में पंख नहीं है। फिजेंट्स और पार्ट्रिज के मामले में, जो बहुत जल्दी उड़ सकते हैं, बॉक्स को एक ठीक जाल नेट या प्लास्टिक ग्रिड के साथ कवर करना आवश्यक होगा जो बहुत कठिन नहीं है।

घोंसले में, उदाहरण के लिए, रैप्टर, भोह, कबूतर, चोटियों (सुतार) और oscillates हैं। सबसे पहले, वे अधिकांश भाग के लिए नंगे त्वचा के साथ दिखाई देते हैं - उनमें केवल कुछ स्थानीय बालिका होती है, लेकिन अपेक्षाकृत तेज़ी से एक पूर्ण पंख विकसित होती है, जो अपने माता-पिता का एक पूरी तरह से अलग पहलू पेश करती है। इस आखिरी चरण तक पहुंचने के बिना उन्हें ढूंढने के मामले में, घास या शुष्क पत्तियों जैसे मुलायम पदार्थों का उपयोग करके, उनके लिए घोंसला की तरह एक कटोरा कार्डबोर्ड बॉक्स में बनाया जाएगा। ठीक शेविंग्स या लिंट का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि लड़की उलझन में हो सकती है - आपको कपास के बिना भी करना पड़ता है। जबकि पंख पूरी तरह से उगाया नहीं गया है, यह ऊपर वर्णित साधनों से हासिल किया जाना चाहिए। तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास जैसे कि गले के मामले में। यदि एकत्रित पक्षियों ने अपने सिर आगे बढ़ाए हैं कि वे बहुत गर्म हैं - इस मामले में आपको उस तत्व को दूर करना होगा जो इसे उत्पन्न करता है।

आम तौर पर, अंतिम पंखों के तोपों की उपस्थिति के साथ, युवा उस घोंसला विकल्प को त्यागने की इच्छा दिखाते हैं। पिंजरे में या कुछ एवियरी में कुछ दिनों के लिए उन्हें छिद्र लगाने के लिए सबसे अच्छा है।

AlimentaciГіn

युवा पक्षियों को उठाने के लिए आपको सबसे ऊपर कुछ आवश्यक होना चाहिए: बहुत समय . प्रत्येक प्रजाति के लिए संकेतित भोजन के बीच अंतराल को एक स्पष्ट तरीके से सम्मानित किया जाना चाहिए। एक लड़की में, खाने के बीच लंबे समय तक विराम गंभीर अंग क्षति का कारण बन सकता है। इन जानवरों के लिए एक फ़ीड का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा एक दही कुटीर चीज़ होगा वसा के बिना , अगर नमी का एक हिस्सा निकाला जाता है तो उन्हें बेहतर प्रशासित किया जा सकता है - इसके लिए, दही को एक साफ लिनन कपड़े में लपेटा जाता है जिसे तब समाचार पत्र की मोटी परत से ढकाया जाता है। जिनमें से सभी एक निश्चित वजन की वस्तु के क्रियान्वयन के लिए कई घंटों तक अधीन रहते हैं। इस तरह से एक काफी लगातार द्रव्यमान प्राप्त किया जाता है लेकिन यह आसानी से गिर सकता है।

उपर्युक्त के बजाय, दही को 70 डिग्री सेल्सियस के तापमान तक गर्म किया जा सकता है जब तक कि यह गांठों में न हो जाए, फिर स्टॉकिंग में रखा जाए और इसे कुछ घंटों तक ड्रिप कर दें।

crГas nidГfugas में वे, के रूप में गर्त में insectГvoros asГ जानवरों सामान्यतः विशेषता दुकानों में पाया, खाद्य depositГЎndolos के लिए तैयार tambiГ © n लार्वा आटा बीटल (मैं डार्कलिंग) और अन्य कीड़ों दिया जा सकता है। उन्हें एक डेन्डेलियन और साधारण घास के रूप में सब्जी भोजन की पेशकश की जा सकती है। gallinГЎceas (तीतर और तीतर) के लिए धीरे-धीरे जई के गुच्छे और वॉलपेपर जोड़कर raciГіn की irГЎ fracciГіn बढ़ती जा रही है pequeГ ± ± बीज (caГ ± amones, अफीम बीज, ज्वार, बाजरा) और almidГіn के रूप में।

और उन प्रजातियों के लिए जो हम नीचे उद्धृत करेंगे, विशेष रूप से कैल्शियम और विटामिन की तैयारी की आपूर्ति की सिफारिश की जाती है। किसी भी मामले में पानी के साथ एक कटोरा गायब होना चाहिए। शिकार या शिकार और estrГgidos (plumГіn सफेद और स्लेटी, शौकीन चोंच) के पक्षियों युवा चूहों और चूजों के लिए की पेशकश की dГa। और समान रूप से कच्चे, कम वसा और इस तरह के corazГіn गोमांस, एक जिगर, मांस कबूतर या मांस, खाद्य पदार्थ है कि उपयुक्त हैं, लेकिन वे हमेशा कुछ बाल के साथ सुसज्जित किया जाना चाहिए और पंख formaciГіn सक्रिय करने के लिए के रूप में कोई मसाले मांस, शिकार के पक्षियों की उदासीनता (उनके शिकार के अपरिहार्य अवशेषों द्वारा बनाई गई गेंदें, जो उल्टी हैं)। हड्डियों को सुदृढ़ करने के लिए, जानवर को पशु फ़ीड के लिए या ग्राउंड अंडे-क्रेयॉन के साथ कैल्शियम के साथ छिड़काया जाएगा। प्रमुख हिस्सों में एक दिन में तीन भोजन पर्याप्त हैं।

भोजन सिर के सामने रखा जाएगा - अगर वे इसे काटने नहीं चाहते हैं, तो उन्हें फ़ीड के साथ अपने चोंच को रगड़कर उत्तेजित किया जा सकता है।

crГas कबूतरों या कबूतर दो orifices शिखर के ऊपर स्थित उभार से जाना जाता है। इसके अलावा पंख के चरण में उनके पास शुरुआत में असंख्य पीले रंग की विली होती है। वे पेस्ट पनीर या दही के В तरह, पकाया अंडे की जर्दी, दलिया, सफेद या भूरे रंग की रोटी नरम साथ दो या तीन बार एक dГa भोजन के साथ प्रदान की जाती हैं, asГ जमीन बीटल लार्वा आटा, के रूप में बाजरा लथपथ और अन्य छोटे बीज

उन्हें एक कन्फेक्शनर सिरिंज, या कुछ समान के साथ सेट किया जाएगा, बशर्ते वे स्विशिंग आंदोलनों को करने में सक्षम हैं। यदि आवश्यक हो, चोटी इसे धीरे-धीरे मजबूर कर दिया जाएगा।

छत की छतों के नीचे, इमारतों के ऊपरी भाग में आमतौर पर घूमते हैं। जुलाई के गर्म दिनों में वे इतने गर्म हो जाते हैं कि लड़कियां घोंसला छोड़ना चाहती हैं और इसी कारण से वे जमीन पर गिर जाते हैं। इसलिए, वे अक्सर सड़क पर या सड़कों के बीच में पाए जाते हैं।




उस स्थिति में, उन्हें कटा हुआ मांस और कुटीर चीज़ या दो से अधिक अनुपात में वसा के बिना दही खिलाया जा सकता है, सभी कुछ चूने के साथ मिश्रित होते हैं। ब्लंट टोंग की एक जोड़ी उस भोजन को चोंच में पेश करने के लिए काम करेगी, जो सबसे बड़ी व्यंजन के साथ खोला जाएगा। यह वसा पूरे दिन, हर घंटे या हर दो घंटों में दोहराया जाएगा, जब तक कि एकत्रित लड़की निगलने तक रोकती है।

Cvrvidos शक्तिशाली पैरों और चुनौतियों के साथ प्रदान की जाती है। उनकी लड़कियां, लुप्तप्राय, काले कौवे, जैकडॉ और जैकडॉ में काले हैं - जेन के रंग में ब्राउनिश, और मैग्पी के काले और सफेद। उन्हें कॉटेज पनीर या डिफैटेड दही, उबला हुआ अंडे की जर्दी और दलिया के गुच्छे का मिश्रण दिया जाता है। आप कीड़े (आटा बीटल के लार्वा) और सॉफ्ट-फीड जानवरों के लिए सामान्य बाजार फ़ीड जोड़ सकते हैं।

tГєrdidos (ब्लैकबर्ड्स, zorzales) की crГas पीठ में भूरा कर रहे हैं और पेट या बूटी marrГіn (ब्लैकबर्ड्स) या काले धब्बे के साथ चिह्नित है। alimentarГЎn पनीर या दही, या तो विखण्डित मांस का एक मिश्रण, पकाया अंडे की जर्दी, कुछ लार्वा आटा बीटल (मैं डार्कलिंग) के साथ आधे घंटे के अंतराल पर के रूप में asГ है, और यह भी n mealworm कहा जाता है ©, और अन्य कीड़े, अन्य सूखे खाद्य पदार्थ जो विशेष प्रतिष्ठानों में पाए जाते हैं।

इस तरह के buntings, फिंच और goldfinches रूप granГvoras पक्षियों,, एक बहुत मजबूत चोंच की है। उन्हें एक वाणिज्यिक खाद्य crГas विशेषता भंडार में खरीदा जाता है देना चाहिए और chipped और कुचल बीज (जैसे खसखस), पकाया अंडे, कटा सलाद और कसा हुआ कुकी, या chickweed बहुत छोटे में कटौती के साथ पूरा हो गया है। उन्हें हर घंटे प्रशासित किया जाता है - अक्सर अपने सावधानियों को कई सावधानियों, विशेष रूप से हरे रंग के टुकड़ों के साथ खोलना आवश्यक होता है।

अन्य अप्रत्यक्ष गाने वाले पंछी †"स्वैलोज़, मच्छरदानी, warblers, colirrojos, हड़ताल, रॉबिन्स, फिंच (भूरे रंग के, कभी कभी यूनियनों पंख सफेद और मोटा चोंच के साथ), आम गौरैयों और पेड़ गौरैयों (भूरे रंग के पंखों grisГЎceo) В है की तरह दही पनीर या वसा, कटा हुआ उबले अंडे, कसा हुआ कुकी या बहुत विखण्डित मांस, asГ नरम alimentaciГіn जानवरों के लिए वाणिज्यिक उत्पाद, जो आधे घंटे के अंतराल पर suministrarГЎ थे के रूप में के साथ खाते हैं। इसके अलावा, यह भोजन arГЎcnidos साथ मिलाया जा सकता, टिड्डे, मक्खियों और गैर बालों के रूप में कैटरपिलर pequeГ ±। कीड़े कि पीले या लाल बैज के साथ बेच रहे हैं आम तौर पर उन्हें का उपयोग नहीं करते हैं और एक छोटे पैमाने पर इस्तेमाल किया जा रहा। वॉलपेपर ± फ़ीड को जोड़ सकते हैं, कभी कभी, एक बीटल आटा-अभी तक लार्वा jГіvenes, reciГ © n molted और खोल काइटिन से मुक्त होना deberГЎn।

लड़कियों के लिए उच्च पौष्टिक मूल्य का भोजन pupae या चींटी chrysolids है। लेकिन, जैसा कि लाल चींटी वन एक संरक्षित प्रजाति है, शांति में अपने घोंसले को छोड़ कर अपने आपको समर्पित नीचे ar चींटियों की उपस्थिति cГ © उड़ गए गंदगी है कि seГ ± एलन के ढेर या escudriГ ± खोज करने के लिए पत्थर।

स्वतंत्रता में वापस

जब पक्षी ने अपनी पंख विकसित की है और इसकी पूंछ उगाई गई है, तो हमें आजादी हासिल करने के लिए इसका आदी होना शुरू कर देना चाहिए . चूंकि यह तार्किक है, इस बिंदु पर यह पहले से ही ज्ञात होना चाहिए कि छात्र किस प्रजाति से संबंधित है।

शिकार के पक्षियों, दिन और रात को समय-समय पर लाइव चूहों और यहां तक ​​कि छोटे पक्षियों पर हमला करने के लिए विशाल aviaries में सीखना चाहिए। प्रजनन और ऑर्निथोलॉजिकल एकाग्रता के कुछ केंद्रों से सलाह प्राप्त करने की सिफारिश की जाती है, जिसका पता परिशिष्ट में उल्लिखित किसी भी संगठन को प्रदान कर सकता है।

पक्षियों और कबूतरों और मानव पक्ष में जाने वाले सभी पक्षियों को छोड़ने के लिए उपयोग किया जाता है खुला पिंजरे बगीचे में, भोजन के साथ प्रदान किया जाता है, ताकि जानवर धीरे-धीरे जमीन को पहचान सके और आवश्यकता होने पर इसके पास वापस आ सके। बेशक, जो लोग बड़ी हरी जगहों के बिना ऊंची इमारतों के नागरिक पड़ोस में रहते हैं, वे केवल स्वतंत्रता के साथ स्वतंत्रता के साथ छोड़ सकते हैं, जो पहले पल से स्वतंत्र हैं और वे अपने अधिकांश अस्तित्व हवा में बिताते हैं . अन्य प्रजातियां अपने प्राकृतिक भोजन को जितना संभव हो सके पिंजरे में खरीदने के आदी हैं।

फ़ीड pГЎjaros oscinas या जो deberГЎn suministrГЎrseles reciГ © n muertas- और apreciarГЎn विशेष रूप से adido ± वॉलपेपर कुछ कीड़े या आटा बीट्लस लार्वा और प्यूपा या crisГЎlidas के रूप में की arГЎcnidos और कीड़ों asГ सभी प्रकार के अधिकांश। लॉस टैडिडास, इसके अलावा, गांडुड़ियों का उपभोग करते हैं।

ग्रैनवॉर्स जैसे वर्डेसिलोस, गोल्डफिंच, वर्डेरोन, बुलफिंच, लूगानोस, लिनेट इत्यादि। В पिंजरे जंगली सरसों में दिया जा सकता है (herbГЎcea रेपसीड तरह देखने के लिए) और chickweed (रेंगने वाले संयंत्र फूल pequeГ ± के रूप में सफेद,, उद्यान में अच्छी तरह से बढ़ता)। पक्षियों को बीज के फली और कैप्सूल का लाभ उठाना सीखना चाहिए।

डंडेलियन उन्हें पीले रंग के खिलने के साथ पेश नहीं किया जाएगा, लेकिन उनके पूरे सिर के साथ ताकि बीज उनके ग्रहण पर हों। पहले पौधों के vilanos या फिलामेंटस ताज उन्हें आधे में काटकर समाप्त कर दिया जाएगा, अन्यथा पिंजरे तुरंत भर जाएगा। हरे रंग की फ़ीड जमीन पर बिखरी रह सकती है।

जैसे ही ये पक्षी अपने पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने की स्थिति में हैं, उन्हें एक ऐसे स्थान पर अपने भाग्य में छोड़ा जा सकता है जहां फसलों की एक विस्तृत विविधता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?एक पक्षी के टूटे पंख का इलाज कैसे करें?
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
केवल कुछ दिनों की कबूतर की देखभालकेवल कुछ दिनों की कबूतर की देखभाल
कदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभालकदम से पैपिलरोस के लिए भोजन और देखभाल
अपने घर में मुफ्त पक्षी कैसे हैंअपने घर में मुफ्त पक्षी कैसे हैं
एक पक्षी के पैर स्प्लिंटएक पक्षी के पैर स्प्लिंट
पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?
एवियन पॉक्स के लिए उपचारएवियन पॉक्स के लिए उपचार
एक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी हैएक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी है
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
» » घोंसला में एक पक्षी के पतन के मामले में पालन करने के लिए कदम
© 2022 TonMobis.com