पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?

यह नहीं कहा जा सकता है कि उनके पास एक भाषा तुलनीय है। हालांकि, उन्हें कुछ सीमाओं के भीतर समझा जा सकता है। एक पक्षी एक धमकी posiciГіn रक्षा, उसके सिर के साथ निकालता है, तो गाने वाले पंछी cГЎrabo comГєn, अजीब दरार कि तीतर और ज़ोर से हंसी असली pito अधिग्रहण मूल्य गायन .. उत्सर्जन करता Г © एल के साथ के कराहना के रूप में इस तरह के नहीं जैसे खुलासा पुरुषों, के रूप में अक्सर महिलाओं से फ़र्क नहीं किया है, जो darГa लगातार भ्रम की स्थिति। पक्षियों की असीमित जीवित जगह में, दो लिंगों के बीच मुठभेड़ काफी हद तक मौका पर निर्भर करता है। गीत न केवल मादा को seduces बल्कि जोड़े के संघ को समेकित करता है। यह इसके अलावा, एक इलाके को सीमित करने और बचाव करने के लिए करता है जो कि प्रतिद्वंद्वियों को अलग करता है।

गीत जन्मजात है, या वे इसे सीखना चाहिए? निश्चित रूप से, इस में वहाँ के बीच मतभेद mГЎs pГЎjaros यूरोप, pinzГіn में प्रचुर मात्रा में से एक के मामले प्रजाति में हैं, यह है कि पाया गया है: acГєsticamente अलग पुरुषों और अलगाव में पाला (क्या जाना जाता है Kaspar Hauser के जानवरों द्वारा) एक पूरी तरह से अटूट विकसित और संगमरमर धोया। उन लोगों के साथ comГєn की कम्पित की नियमित रूप से ध्वनि रिकॉर्डिंग खेलने इन कम्पित अपने स्वयं के छंद के कई शामिल bisbita हैं। हालांकि, अगर उन्हें विभिन्न पक्षियों के गीतों को सुनने के लिए बनाया जाता है, तो वे उन प्रजातियों के बारे में पहले से सीखेंगे जो उनके से संबंधित हैं। यह कहा जा सकता है कि वे पहले से जानते हैं कि उन्हें अपनी याददाश्त में रिकॉर्ड करना चाहिए। प्रकृति में टिप्पणियों अपने जीवन के पहले सप्ताह में कि pinzГіn दिखाया गया है, और करने के लिए travГ © उनके प्रजातियों में से tГpicos गीतों में से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की है। अगले वसंत में वह तब तक अन्य पुरुषों को सुनेंगे जब तक कि वह अपने गीत को मजबूत नहीं कर लेता। जीवन के तेरह महीने में सीखने की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।




गायन के साथ-साथ, हम पक्षियों के जीवन में संचार के महत्वपूर्ण माध्यमों, रोष या कॉल भी पाते हैं। निडफुगा, उनके रंग के साथ पर्यावरण के साथ उलझन में, जमीन पर झुकाव और माता-पिता उन्हें रोते समय पूरी तरह गतिहीन रहते हैं। दूसरी तरफ, यदि यह कॉल एक कॉल या दावे सीधे सीधी रेखा में चलती है, तो विचलित होने के बिना, जिस बिंदु पर कॉल छोड़ा गया है (भले ही यह ऑर्निथोलॉजिस्ट का चुंबक हो)।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ईगल उल्लू खिला रहे हैंईगल उल्लू खिला रहे हैं
रैप्टर की समस्यारैप्टर की समस्या
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
तोते की छिपी बीमारियांतोते की छिपी बीमारियां
कैनरी के लिए उड़ान कबूतरकैनरी के लिए उड़ान कबूतर
एक पक्षी क्या है?एक पक्षी क्या है?
तोतेतोते
गीतबर्ड के बारे में सब कुछगीतबर्ड के बारे में सब कुछ
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
हमारे पक्षियों की रहने की जगहहमारे पक्षियों की रहने की जगह
» » पक्षियों के बीच संवाद कैसे करते हैं?
© 2022 TonMobis.com