मछली का तेल और कोलेस्ट्रॉल - क्या कोई सकारात्मक या नकारात्मक कनेक्शन है?

आज की स्वास्थ्य-जागरूक संस्कृति के बजाय, लोग कोलेस्ट्रॉल के स्तर के बारे में चिंतित हैं। यह चिंता निराधार नहीं है। एलडीएल, जिसे खराब कोलेस्ट्रॉल भी कहा जाता है, को दिल के दौरे और स्ट्रोक का अग्रदूत माना जाता है। अच्छी खबर यह है कि कई स्वास्थ्य पेशेवर अपने मरीजों को मछली के तेल लेने की सलाह देते हैं और कोलेस्ट्रॉल घटते परिणाम परिणामस्वरूप होते हैं। ईपीए और डीएचए, ओमेगा -3 फैटी एसिड ठंडे पानी की मछली वसा में पाए जाते हैं, छोटे, घने एलडीएल कणों के स्तर को कम करते हैं, जो कार्डियोवैस्कुलर बीमारी से जुड़े होते हैं।

फरवरी 2011 में, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों ने बताया कि खराब कोलेस्ट्रॉल के उच्च स्तर से पीड़ित हर तीन अमेरिकियों में से कम से कम दो इस दुविधा को नियंत्रण में नहीं ले पाए हैं। रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि सभी वयस्कों में से केवल आधे ही उपचार प्राप्त कर रहे हैं, और सभी इलाज वाले मरीजों को उनके एलडीएल नंबर में कमी दिखाई नहीं दे रही है। यह दिल के स्वास्थ्य के लिए एक प्रमुख चिंता है।

मछली के तेल और कोलेस्ट्रॉल के संबंध में कई सफल नैदानिक ​​परीक्षणों के कारण जो फायदेमंद हृदय स्वास्थ्य दिखाते हैं, अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन ने खुराक के लिए अपनी सिफारिशें विकसित की हैं। सबसे पहले, वे स्वस्थ लोगों के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार खाने वाली फैटी मछली का समर्थन करते हैं जिनके दिल की बीमारी का कोई इतिहास नहीं है।

वे अनुशंसा करते हैं कि हृदय रोगियों को पीड़ित करने वाले मरीजों को मछली खाने या आहार पूरक लेने के लिए प्रतिदिन ईपीए + डीएचए का 1 ग्राम लें। उच्च ट्राइग्लिसराइड्स वाले लोगों ने अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता की देखभाल के तहत कैप्सूल के रूप में प्रति दिन 2 से 4 ग्राम ईपीए + डीएचए दिया, जो बहुत सकारात्मक परिणाम के साथ थे। इसलिए, ध्यान में रखते हुए कि आप स्पष्ट रूप से मछली के तेल और कोलेस्ट्रॉल को देख सकते हैं, एक निश्चित सकारात्मक कनेक्शन है।

कुछ लोगों को अपने उच्च कोलेस्ट्रॉल को कम करने की कोशिश करने के लिए अपने डॉक्टर के पर्चे से दवा प्राप्त हुई है और अभी भी निराशाजनक परिणाम हैं। एक दवा जो मछली के तेल के साथ मिलकर सबसे अच्छी तरह से काम करने के लिए दिखाया गया है, एक नुस्खे दवा सिमवास्टैटिन है। एक प्रारंभिक अध्ययन में, उच्च कोलेस्ट्रॉल स्तर के बारे में तीन साल के लिए simvastatin के साथ इलाज किया गया के साथ लोगों को काफी ट्राइग्लिसराइड्स और एचडीएल (अच्छा कोलेस्ट्रॉल) के स्तर को बढ़ाता के अपने स्तर को कम करने में सक्षम थे, जोड़ सकते हैं या 900 मिलीग्राम या तेल के 1800 मिलीग्राम ऊपर वर्णित दवा से परे तीन महीने के लिए ईपीए मछली प्रति दिन। इस अध्ययन में शोधकर्ताओं ने निष्कर्ष निकाला कि सिम्वास्टैटिन और ईपीए मछली के तेल का संयोजन कोरोनरी धमनी रोग को अकेले दवा से बेहतर रोक सकता है।




संख्याओं को नियंत्रित करने के लिए नेशनल हार्ट, फेफड़े और ब्लड इंस्टीट्यूट द्वारा प्रदान किए गए कुछ अन्य सुझाव हमेशा हर दिन कम से कम तीस मिनट का सख्त अभ्यास करते हैं, घुलनशील फाइबर, जैसे कि जई, सेब और सेम, और कम पशु वसा खाते हैं। सुरक्षा के दो उपाय हैं कि नुकसान धूम्रपान बंद करना और शराब को सीमित करना है, जो हमारे स्वास्थ्य के लिए खतरनाक साबित हुआ है।

इन अध्ययनों के परिणाम और मछली के तेल और कोलेस्ट्रॉल की निरंतर जांच के साथ हमारे पास हृदय स्वास्थ्य की समस्या से मुक्त भविष्य को देखने की उम्मीद है।

एलिजाबेथ रूबी अच्छे स्वास्थ्य के बारे में भावुक है और गुणवत्ता पोषक तत्वों की खुराक लेने में दृढ़ आस्तिक है। ओमेगा 3 फैटी एसिड का इष्टतम स्वास्थ्य के लिए व्यापक रूप से शोध किया गया है। ओमेगा 3 मछली के तेल की सहायता से https://omega-3-health.com/ आपके दिमाग और शरीर को युवा और सक्रिय, पूरी तरह से काम करने के तरीके को जानने के लिए अपनी वेबसाइट देखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अफ्रीकी आम - आहार के बिना वजन घटाने?अफ्रीकी आम - आहार के बिना वजन घटाने?
हरी चाय पीने के लिए शीर्ष 5 कारणहरी चाय पीने के लिए शीर्ष 5 कारण
मधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्टमधुमेह के लिए संपीड़न मोज़ा - रक्त प्रवाह में सुधार के लिए उत्कृष्ट
मांसपेशियों के काम को कैसे बनाया जाएमांसपेशियों के काम को कैसे बनाया जाए
यह आपके मुँहासे का इलाज करने के लिए एक रेचक होगायह आपके मुँहासे का इलाज करने के लिए एक रेचक होगा
घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…घंटों में पित्ताशय की थैली धोएं - गैल्स्टोन पास करने के लिए 5 रहस्यों के साथ पित्ताशय की थैली…
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
कुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमियाकुत्तों और बिल्लियों में हाइपरलिपिडेमिया
बिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभबिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभ
मधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण हैमधुमक्खियों के लिए पराग महत्वपूर्ण है
» » मछली का तेल और कोलेस्ट्रॉल - क्या कोई सकारात्मक या नकारात्मक कनेक्शन है?
© 2022 TonMobis.com