उच्च रक्तचाप के लिए हर्बल उपचार जो आपको स्वस्थ बीपी रखने में मदद करते हैं




आजकल, कई लोग पारंपरिक प्राकृतिक प्रथाओं को उच्च रक्तचाप के लिए एक सुधारात्मक उपाय के रूप में चुनते हैं। यह देखने से पहले कि कौन से सुधारात्मक उपाय उच्च रक्तचाप या उच्च रक्तचाप है? हाइपरटेंशन सिस्टोलिक या डायस्टोलिक दबाव में वृद्धि के कारण एक शर्त है, जो आमतौर पर 120/80 मिमी एचजी होती है। शारीरिक व्यायाम, मानसिक तनाव, अत्यधिक शराब की खपत, पोटेशियम और सोडियम आहार में की कमी के कारण यह मूक हत्यारे के मुख्य कारण हैं। गंभीर सिरदर्द और नाकबंद कुछ लक्षण हैं जो बीमारी के बाद के चरणों में दिखाई देते हैं। सही दवा के साथ नियंत्रित जीवन शैली उच्च रक्तचाप को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है।

हर्बलिस्ट का कहना है कि रोगी के आहार में भी हौथर्न जड़ी बूटी उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने के लिए पुनर्वास का एक उपाय है। अफ्रीका, एशिया और यूरोप में ज्यादातर उपलब्ध हौथर्न घास उच्च रक्तचाप को रोकने से शरीर में रक्त परिसंचरण को आसान बनाता है। एक स्थिर बीपी की सहायता के माध्यम से धमनियों की मांसपेशियों की छूट में वन-संजली हर्बल सहायता में रसायनों में से कुछ। मछली का तेल, जो डीएचए और ईपीए का समृद्ध स्रोत है, उच्च रक्तचाप के नियंत्रण के लिए भोजन का एक और स्रोत है। भोजन में मछली को शामिल करने से रक्त वाहिकाओं में थक्के के गठन को रोक दिया जाता है, जिससे दिल की बीमारी का खतरा कम हो जाता है।

आहार में लहसुन की खपत रक्त प्लेटलेट्स के जमावट को कम करती है जिससे शरीर के रक्त परिसंचरण में सुधार होता है। यह रक्त पतला कोलेस्ट्रॉल स्थितियों के अधीन कई कार्डियोवैस्कुलर रोगियों में काम करता है। कोएनजाइम क्यू 10 युक्त खाद्य खुराक सहित उच्च रक्तचाप वाले मरीजों के लिए पुनर्वास का एक और उपाय है। उबला हुआ चिकन, अंडे, पोर्क दिल के मांस का दिल कुछ खाद्य पदार्थ होते हैं जिनमें उच्चतम मात्रा में कोएनजाइम क्यू 10 होता है। लेकिन शाकाहारियों के लिए, यह संभव नहीं है। तो शाकाहारियों के लिए एक संतुलित आहार बनाए रख सकते हैं, coenzyme Q10 के एक उदार राशि युक्त अपने आहार में पालक, गोभी, गाजर, अल्फाल्फा, नींबू, कद्दू, करेला, अजमोद, छड़ी और मीठे आलू लेने।

अपने आहार में फाइबर समृद्ध हरी पत्तेदार सब्जियां लेना उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए अच्छा माना जाता है। मरीजों को अपने आहार में भैंस दूध, मीठे, नमकीन और मसालेदार खाद्य पदार्थों की अत्यधिक खपत से बचने चाहिए। इस कोएनजाइम में कमी मुख्य रूप से बुजुर्ग लोगों में युवा लोगों की तुलना में मनाई जाती है, क्योंकि यह सेल वृद्धि को रोकती है और रक्तचाप को बढ़ाती है। मानव शरीर में होमोसाइस्टिन के स्तर को स्थिर करने से बड़े पैमाने पर रक्तचाप रहता है। विटामिन बी 12, जो फोलिक एसिड के रूप में भी जाना जाता है, होमोसिस्टीन के स्तर को बनाए रखने के लिए एक अच्छा पूरक है। अंडे के यौगिक, यकृत, बादाम, पागल, बीट और आड़ू फोलिक एसिड सामग्री में समृद्ध खाद्य पदार्थों में से कुछ हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दवा के बिना रक्तचाप को कम करने के तरीकेदवा के बिना रक्तचाप को कम करने के तरीके
सही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्तासही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्ता
कुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचारकुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचार
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
बिल्लियों में सिस्टमिक धमनी उच्च रक्तचाप - लक्षण, कारण और रोकथामबिल्लियों में सिस्टमिक धमनी उच्च रक्तचाप - लक्षण, कारण और रोकथाम
उच्च रक्तचाप के लिए बेहतर प्राकृतिक उपचारउच्च रक्तचाप के लिए बेहतर प्राकृतिक उपचार
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मोटापे से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएंमोटापे से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं
यदि आपका रक्तचाप सामान्य है तो आप अभी भी प्रिक्लेम्पसिया कर सकते हैं?यदि आपका रक्तचाप सामान्य है तो आप अभी भी प्रिक्लेम्पसिया कर सकते हैं?
हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..
» » उच्च रक्तचाप के लिए हर्बल उपचार जो आपको स्वस्थ बीपी रखने में मदद करते हैं
© 2022 TonMobis.com