बिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभ

बिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभ

मनुष्यों द्वारा उपयोग किए जाने वाले बाजार पर जानवरों द्वारा भी बड़ी मात्रा में भोजन की खुराक होती है। उनमें से हम मछली के तेल को हाइलाइट करते हैं। लेकिन, Iquest- क्या यह आवश्यक है? iquest- हमारे जानवरों का क्या फायदा है? अगर वे वाणिज्यिक फ़ीड खाते हैं, क्या उन्हें पौष्टिक पूरक की आवश्यकता है?

जब हमारे बिल्लियों को संतुलित भोजन की पेशकश की जाती है तो हमारे पास कई सवाल हैं। हम जानते हैं कि मछली का तेल मछली में मौजूद जानवरों की उत्पत्ति की वसा है, लेकिन एक्सपर्टोएनिमल से हम आपको बताना चाहते हैं कि कौन हैं बिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभ . हमारे घरेलू बिल्लियों के दैनिक आहार और सर्वोत्तम विकल्प चुनने के फायदे शामिल हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है
सूची

मछली के तेल की गुण

मछली के तेल, जैसा कि हमने परिचय में चर्चा की, के बारे में है मछली वसा का समुद्री स्रोत, ओमेगा -3 आवश्यक फैटी एसिड में समृद्ध , आमतौर पर "अच्छी वसा" के रूप में जाना जाता है। इसमें ईकोसापेन्टैनेनोइक एसिड (ईपीए) और डोकोसाहेक्साएनोइक एसिड (डीएचए) शामिल हैं, जो वाणिज्यिक पालतू और मानव भोजन में बहुत आम हैं।

इन एसिड को सीधे हमारी बिल्ली के शरीर द्वारा चयापचय किया जा सकता है, लेकिन हमें ज़ोर देना चाहिए कि ईपीए को वनस्पति स्रोतों (जैसे फ्लेक्स बीज तेल) या उन नट्स से परिवर्तित करने के लिए जरूरी एंजाइमों की कमी है जो उनके पास हैं। इसे समझाया, हम मछली के तेल के माध्यम से थोड़ा सा निगमन न्यायसंगत साबित करते हैं।

, हाँ सभी समुद्री मीटों में यह नहीं है , यह मुख्य रूप से सैल्मन, टूना, एन्कोवी, सार्डिन और हेरिंग में पाया जाता है। हमें इसे कॉड लिवर तेल में आवश्यक मात्रा में नहीं मिलेगा, इसलिए हम इसे टालने की सलाह देते हैं।

हमें हमेशा यह सत्यापित करने के लिए उत्पादों के लेबलों को पढ़ना चाहिए कि तेल जितना संभव हो उतना शुद्ध है, बिना रासायनिक additives या preservatives के, क्योंकि यह हमारे तेल की गुणवत्ता कमजोर होगा और इसलिए इसके कार्य।

मछली के तेल की गुण

बिल्लियों में मछली के तेल की खपत के लाभ




अगला हम आपको समझाते हैं मछली के तेल की खपत के 13 लाभ बिल्लियों के लिए:

  1. रक्षा में वृद्धि करके अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करें।
  2. विशेष रूप से बुढ़ापे के दौरान, संज्ञानात्मक कार्यों में सुधार करता है।
  3. कोट और त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करता है।
  4. विरोधी भड़काऊ प्रभाव।
  5. यह गठिया, ऑस्टियोआर्थराइटिस या जोड़ों के उपास्थि के अपघटन के खिलाफ काम करता है।
  6. यह कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स के स्तर को नियंत्रित करता है।
  7. त्वचा एलर्जी कम करता है।
  8. यह गुर्दे के स्तर पर सही कामकाज की सुविधा प्रदान करता है।
  9. यह कैंसर की उपस्थिति की संभावना को कम करता है।
  10. कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली का एक अच्छा कामकाज बनाए रखता है।
  11. दृष्टि और सुनवाई में सुधार करता है।
  12. यह प्रजनन क्षमता को बढ़ावा देता है।
  13. यह भ्रूण और पिल्ले के मानसिक विकास में मदद करता है।
बिल्लियों में मछली के तेल की खपत के लाभ

हमारी बिल्ली को मछली का तेल कैसे पेश करें?

आरंभ करने के लिए, हमें इस पूरक के साथ कुछ सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि इसे प्रकाश, गर्मी या हवा के संपर्क में नहीं आना चाहिए। इसे अंधेरे बोतलों में तरल रूप में स्टोर करने की सलाह दी जाती है रेफ्रिजरेटर में और उन मात्राओं को खरीदें जिन्हें हम 1 या 2 महीनों में नाराजगी से बचने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जो इसकी गंध और स्वाद को प्रभावित करेगा, जिसे हम जानते हैं कि जब यह हमारे बिल्ली के भोजन में जोड़ा जाता है, तो वह नहीं खाएगा, इसलिए हमें एक अतिरिक्त समस्या होगी ।

मानव खपत के लिए वाणिज्यिक ब्रांड भी हैं जिनमें कई बार स्वाद होते हैं, बिल्लियों को अस्वीकार कर दिया जाता है। बिल्ली को कुछ नया देना कभी आसान नहीं था लेकिन हमारे पास कई विकल्प हैं, सौभाग्य से:

  1. उच्च अंत फ़ीड: यह सच है कि उनके पास उनके अवयवों में है, लेकिन हमें एक समस्या है, मछली के तेल हवा के संपर्क में ऑक्सीकरण किया जाता है. इसलिए, यदि फ़ीड बैग खुला है या, हम भोजन को उनके लिए सुंदर क्यूब्स में डंप करते हैं, तो संभवतः जब आप बैग खत्म करते हैं, तो आपने लगभग किसी भी मछली के तेल को नहीं लिया है। हर बार जब आप कटोरे में खाना डालते हैं तो मछली के तेल को जोड़ें।
  2. घर का बना खाना: चाहे हम कच्चे या पके हुए आहार का चयन करें, हमें तैयारी के अंत में पूरक होना होगा। आप, जिन मामलों में हमारे पास मछली का तेल नहीं है, वे इसे जैतून का तेल से बदल सकते हैं।

हमें अपनी बिल्लियों को खिलाने की व्यापक दृष्टि रखने के लिए हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए और इस तरह, इस मूल्यवान प्राकृतिक पूरक का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए हमारी बिल्ली दैनिक धन्यवाद देगी।

हमारी बिल्ली को मछली का तेल कैसे पेश करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभ , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिडकुत्ते आहार में आवश्यक फैटी एसिड
गोल्डफिश खिलानागोल्डफिश खिलाना
Omega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँOmega3 फैटी एसिड: अपने पिल्ला के लिए चाबियाँ
क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?क्या कुत्ते मछली खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए अच्छी वसाकुत्तों के लिए अच्छी वसा
कुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए ओमेगा 3 में समृद्ध खाद्य पदार्थ
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
बिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?
» » बिल्लियों के लिए मछली के तेल के लाभ
© 2022 TonMobis.com