कैनरी गीत

एक स्वस्थ पुरुष कैनरी, और वह पिघलने के समय से नहीं जा रहा है, गाता है, और यदि यह कुछ असामान्य नहीं होता है तो उसे या पर्यावरण में पाया जाता है।

«मेरी कैनरी गायन बंद कर दिया है»। इस वाक्यांश के बाद, घटना की संभावित उत्पत्ति के बारे में सबसे विविध प्रश्नों के बाद, हमारे रेडियोफोनिक कार्यालय पर वर्षों से एकान्त आग्रह के साथ हमला किया है। इसके बाद हम गायन और उसके रखरखाव के छोटे रहस्यों को खोजने का प्रयास करेंगे - आइए पहले अध्ययन करें कि कैनरी कैसे और क्यों गाती है।

गायन अंग, एक प्राकृतिक आश्चर्य

के कि कनारी गायक Гіrgano В «halconeroВ" जो अपने कम्पित पड़ोस खेल का मैदान या सड़क का अच्छा खिंचाव की मात्रा भरता है, बस tamaГ ± या एक सिरा है सोचने के लिए चकित शुरू करते हैं। यह अद्भुत Гіrgano fonador पक्षियों और estГЎ trГЎquea के अंत और प्रत्येक श्वसनी के पहले दो आधा छल्ले की एक चौड़ा द्वारा गठित Syrinx कहा जाता है। छोटी मांसपेशियों के सात जोड़े तक इस असामान्य ध्वनि बोर्ड के आंतरिक झिल्ली को कस लें। जब फेफड़ों से हवा को निकाल दिया जाता है, तो इसकी शक्ति हवा की थैली से बढ़ जाती है, यह इन सिरिंज संरचनाओं को ध्वनि उत्पन्न करने के लिए कंपन बनाती है। उत्सर्जित होने से पहले, गुर्दे, मौखिक गुहा आदि के माध्यम से गुजरने पर गुर्गे संशोधित होते हैं। यहां तक ​​कि posiciГіn शिखर, खुला, अर्द्ध बंद कर दिया, abriГ © ndose और cerrГЎndose rГtmicamente, आदि, emisiГіn गायन की अंतिम संरचना के रूप में।

इसलिए एक कैनरी के पूरे गीत में कई भिन्नताएं या «नोट्स» हो सकती हैं। सभी एक ही शक्ति के साथ गाते हैं या गुण के समान स्तर तक नहीं पहुंचते हैं। इसके अलावा, तीन नस्ल कैनरी हैं जो पूरी तरह से मात्रा, उत्सर्जन की ताल और मूल नोट्स और सजावट में भिन्न होती हैं। इसके बाद हम इस विषय से निपटेंगे। चलो एक गीत की जैविक घटना में एक स्पष्टीकरण की तलाश करें। चलो स्पष्ट करते हुए कि गायन, पक्षियों में, क्षेत्रीयता की अभिव्यक्ति है। यही है, एक पुरुष भूमि की एक साजिश की रक्षा करने के लिए गाता है जिसे उसने पहले चुना और जीत लिया था। संभावित पुरुष प्रतिद्वंद्वियों को चेतावनी देने का प्रयास करें कि वे अपने आक्रमण को बर्दाश्त नहीं करेंगे।




अपने क्षेत्र के नजदीक एक ही प्रजाति के किसी भी पुरुष एक प्रतियोगी है। अगर वह इस पर आक्रमण करने की कोशिश करता है, तो संघर्ष शुरू होता है। यदि जो जुड़ा हुआ है वह मादा है, तो उसे किराए पर लिया जाएगा और जल्द ही घोंसला का निर्माण शुरू हो जाएगा। यह सब प्रकृति में गीत पक्षी को संदर्भित करता है। क्या घरेलू व्यवहार के मामले में इस व्यवहार में समरूप व्यवहार है? निस्संदेह हां। मोम वाले नर का क्षेत्र उसके पिंजरे के अलावा कोई नहीं है। वह अपने गीत के साथ इसका बचाव करता है, और इस कारण से पुरुषों को मोल्ट पंख या प्रजनन स्टेशन के बाहर व्यक्तिगत पिंजरों में रखा जाना चाहिए।

याद रखें कि पुरुषों के व्यक्तिगत आवास के पिंजरों में से एक को कवर किया जाना चाहिए, ताकि नमूना अपने आसपास के किसी अन्य क्षेत्र में न देख सके। यह उन्हें अपनी ऊर्जा को समाप्त करके समाप्त होने के बिंदु पर उत्साहित होगा। अगर हम आदिम canaricultura किताबें देखने के, जिनमें से कुछ पिछली सदी के पहले की तारीख जब aГєn नहीं habГan पशुओं के व्यवहार (etologГa) के अध्ययन की नींव रखी, हम उत्सुक mГЎs और गीत-В के कारणों में से व्यक्तिपरक स्पष्टीकरण प्राप्त कर " vivirВ »В की alegrГa की expresiГіn« मैं primaveraВ के आगमन का स्वागत "- देखते हैं कुछ जो mГЎs allГЎ और मार्ग की, की calificГЎndolos В« melancГіlicosВ प्रत्येक के अर्थ का अनुवाद करने की कोशिश करता है "В" arrogantesВ "В" suplicantesВ »,« संतुष्ट », आदि असल में सब कुछ बहुत आसान है। गीत क्षेत्रीयता की एक साधारण अभिव्यक्ति है।

इस प्रकार, यह वास्तव में एक यौन दावा नहीं है। एक मोमबत्ती वाले पुरुष के उत्साहित गीत में अन्य पुरुषों के लिए चुनौती या चुनौती होती है जो मादा अदालतें होती हैं। ठीक जब Г © स्टेशन पुरुष (Canaries के मामले में crГa पिंजरे) की साजिश प्रवेश प्राप्त करने के लिए पहली बात यह है Г © काएं, जो सिद्धांत रूप में उनके सेक्स को नहीं पहचानता है की आक्रामकता पर काबू पाने के लिए है। इसे प्राप्त करने के लिए, वह मुद्राओं को गोद लेता है और शिशु ध्वनियों को उत्सर्जित करता है, भोजन का अनुरोध करने के लिए आ रहा है जैसे कि वह एक लड़की था। एक बार यह क्षेत्रीय आक्रामकता कम हो जाने के बाद, यौन बंधन की स्थापना, घोंसला और संभोग का निर्माण शुरू होता है।

हमने अपने काम में «कैनरी और कैनरिकल्चर» कहा था कि हम इस नैतिक सीमाओं को कम करते समय इस विषय पर कविता घटाने पर विश्वास नहीं करते हैं। एक उदासीन परेशानी की तुलना में मोमबत्ती वाले पुरुष में एक चैंपियन अधिक जगह है। यह प्रकृति है। संभवतः इसके सबसे खूबसूरत पहलुओं में से एक, और इसके अवलोकन, पक्षियों की विभिन्न प्रजातियों के गीत उत्सर्जन की विविधता है। उनमें से प्रत्येक एक अलग गीत उत्सर्जित करता है, जो केवल अपने स्वयं के पुरुषों को चुनौती देगा। जंगल का संगीत कार्यक्रम उतना ही अद्भुत है जितना कि यह विविध है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारककैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारक
कैनरी के लिए गायन प्रतियोगिताओंकैनरी के लिए गायन प्रतियोगिताओं
कैनरी गीत में सुधार करेंकैनरी गीत में सुधार करें
गायन कैनरी मालिंस - वाटरलागरगायन कैनरी मालिंस - वाटरलागर
गीत कैनरी की तीन नस्लोंगीत कैनरी की तीन नस्लों
आइए कैनरी गीत की व्याख्या करेंआइए कैनरी गीत की व्याख्या करें
कैनेरियन दौड़ mogudaकैनेरियन दौड़ moguda
स्पेनिश कैनरी लगातार छींकता हैस्पेनिश कैनरी लगातार छींकता है
मुद्रा की कैनरी दौड़मुद्रा की कैनरी दौड़
कैनरी लाल आंखों के कैनरी इनोकैनरी लाल आंखों के कैनरी इनो
© 2022 TonMobis.com