अपने डॉक्टर से बवासीर और आग निलंबित करें




बवासीर से कौन पीड़ित है? तुम अकेले नहीं हो इस समय दुनिया में बड़ी संख्या में लोगों को परेशान होना पड़ता है। Hemorrhoids प्रकोपों ​​को केवल सबसे शर्मनाक विकार दिखाया गया है और विशेष रूप से आपके डॉक्टर के पास जाने के संबंध में एक इंसान को बढ़ाना दिखा रहा है।

सभी प्रकार के उपचार हैं, लेकिन एक प्राकृतिक हेमोराइड इलाज एक विशेष विकल्प है जो बहुत अधिक चिकित्सा उपचार के रूप में शक्तिशाली हो सकता है और इससे आपको बहुत कम खर्च आएगा।

केवल कुछ मुट्ठी भर लोग जो वास्तव में बशर्ते हैं कि बवासीर से परेशान न हों। दूसरी तरफ, लगभग सभी लोग शायद पूरे चक्र को कई बार दोहराते हैं जब तक कि हेमोराइडियल सर्जरी की आवश्यकता नहीं होती है।

एक डॉक्टर के लिए शर्मनाक यात्रा का सामना करने के लिए आप पहले बवासीर के इलाज के कई प्राकृतिक तरीकों में से एक की जांच कर सकते हैं। इसके बावजूद, बवासीर के सही प्राकृतिक उपचार के लिए खोज में बाधा कूदती है। कई प्राकृतिक उपचार उपलब्ध हैं, लेकिन उनमें से कई वास्तव में दर्द और खुजली को कम करने के लिए नहीं हैं। चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि घर के चारों ओर सबसे अच्छा हेमोराइड समाधान प्राप्त किया जा सकता है।

नीचे सभी प्राकृतिक हेमोराइड उपचारों में से कुछ सबसे अच्छे हैं:

फाइबर: पहला कदम मल को नरम करने के लिए फाइबर की खपत में वृद्धि करना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है अपने आहार में अधिक फल और सब्जियां शामिल करने का प्रयास करना।

पानी: प्रतिदिन पानी के लगभग 8-10 सर्विंग्स लेने पर विचार करें। यह, बेहतर फाइबर सेवन के साथ कब्ज को कम करने में मदद करेगा, जो बवासीर के विभिन्न कारणों में से एक हो सकता है।

ऐप्पल साइडर सिरका - सेब साइडर सिरका बवासीर रक्तस्राव के इलाज के लिए उपयोगी हो सकता है। आप रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद के लिए सीधे पीने के पानी के गिलास में सेब साइडर सिरका के दो चम्मच सीधे जोड़ते हैं। प्रत्येक भोजन के लिए ऑपरेशन दोहराने की सिफारिश की जाती है।

केयेन मिर्च: प्रभावित इलाके के आसपास केयने काली मिर्च लगाने से रक्तस्राव बवासीर से निपटने में मदद करने के लिए कुछ फायदे सामने आए।

इचिनेसिया: खुजली को नियंत्रित करने के लिए, प्रभावित क्षेत्र के आसपास एक्स्टैक्ट इचिनेसिया को पकड़ने के लिए इसे लागू किया जा सकता है। दूसरी तरफ, यह उपयोगी साबित हुआ है, अगर आपको लगता है कि लक्षण अधिक तीव्र हैं, तो हमेशा अपने डॉक्टर से मिलने के लिए सुरक्षित रहना आसान होता है।

मुसब्बर जेल: मुसब्बर जेल दर्द और हेमोराइडियल जलन को कम करने में फायदेमंद हो सकता है

सेंट जॉन वॉर्ट: स्थानीय रूप से प्रयुक्त, सेंट जॉन वॉर्ट अक्सर बवासीर पर सूजन को खत्म करने के लिए उपयोगी होता है।

चुड़ैल Hazel: आंतरिक बवासीर से जुड़े खून बहने को खत्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालांकि शक्तिशाली, उपरोक्त समाधान जलन और दर्द को कम करने के लिए केवल अल्पकालिक विकल्प हैं। एक स्थायी इलाज पाने के लिए प्राकृतिक बवासीर आपको अधिक आक्रामक तकनीक लेने की आवश्यकता है। दुर्भाग्यवश, ऐसे कुछ स्टोर हैं जो ऐसे परिणामों की पेशकश करने में सक्षम हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?
मुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठमुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठ
लैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता हैलैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता है
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसेकाम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगीबवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभAchillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
बवासीर का निदान और उपचारबवासीर का निदान और उपचार
सर्वश्रेष्ठ प्राकृतिक इलाज बवासीरसर्वश्रेष्ठ प्राकृतिक इलाज बवासीर
बवासीर का इलाज करने के लिए सात प्राकृतिक तरीकेबवासीर का इलाज करने के लिए सात प्राकृतिक तरीके
» » अपने डॉक्टर से बवासीर और आग निलंबित करें
© 2022 TonMobis.com