हस्तनिर्मित साबुन प्लस द्रव्यमान साबुन उत्पादन के लाभ




यह सच है कि कभी-कभी श्रृंखला में उत्पादित साबुन साबुन और साबुन समान दिख सकते हैं, हालांकि ऐसा नहीं है। यह एक गलतफहमी है कि बड़े पैमाने पर उत्पादित साबुन में उपयोग की जाने वाली सामग्री प्राकृतिक और सरल होती है। साबुन के कुछ बहुत प्रसिद्ध ब्रांड जो कम गुणवत्ता वाले रसायनों का उपयोग करते हैं और त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं। थोक स्नान साबुन और शरीर के उत्पादों के उत्पादन में लॉरथ सल्फेट (एसएलएस), सोडियम लॉरिल सल्फेट (एसएलएस) और पैराबेन्स या रासायनिक संरक्षक जैसे कुछ मजबूत रसायनों का भी उपयोग किया जाता है।

हस्तनिर्मित साबुन: ग्लिसरीन सैपोनिफिकेशन प्रक्रिया द्वारा प्राप्त किया जाता है और उत्कृष्ट मॉइस्चराइजिंग प्रभाव प्रदान करता है। यह स्वाभाविक रूप से प्राप्त एक द्वि उत्पाद है। ग्लिसरीन महंगा है और शरीर के उत्पादों में जोड़ा जाता है, जैसे कि त्वचा के मलम और त्वचा क्रीम, जो एक उच्च कीमत बेचेंगे। साबुन का उत्पादन करते समय वाणिज्यिक ग्लिसरीन साबुन के निर्माता आराम से हटा देते हैं। हाथ साबुन का अर्थ यह है कि ग्लिसरीन साबुन से हटा दिया जाता है और इसलिए खुद को मॉइस्चराइजिंग प्रभाव में उधार देता है।

सिंथेटिक सुगंध विभिन्न प्रयोगशालाओं में प्रक्रियाओं से प्राप्त होते हैं और आमतौर पर साबुन में उपयोग किए जाते हैं। यह उपयोगी होगा यदि पौधे, पेड़ों, जड़ी बूटियों और फूलों से स्वाभाविक रूप से व्युत्पन्न आवश्यक तेल साबुन में जोड़े जाते हैं। इन आवश्यक तेलों में सुगंधित सुगंध के अलावा उपचार और उपचार गुण होते हैं। यदि इन आवश्यक साबुनों के लिए इन आवश्यक तेलों को जोड़ा जाता है, तो मुँहासे, एक्जिमा और सोरायसिस जैसी सामान्य त्वचा विकारों का इलाज किया जा सकता है। इन तेलों के एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल गुण त्वचा और कई अन्य उपचार गुणों के लिए एक ताज़ा और सुखद प्रभाव देते हैं।

साबुन के अधिकांश बड़े पैमाने पर उत्पादन मात्रा जोड़ने के लिए एसएलएस जैसे fillers जोड़ें। इन साबुनों के लंबे जीवन ऋण के लिए पैराबेंस का भी उपयोग किया जाता है। उनके मुकाबले, प्राकृतिक हस्तनिर्मित साबुन में बड़ी मात्रा में विटामिन ई तेल, गेहूं रोगाणु तेल है। इन तेलों में बड़ी मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो लंबे समय तक शेल्फ जीवन प्रदान करते हैं।

हाथ से बने साबुन बहुत सारे प्राकृतिक तेल होते हैं जैसे कि जॉब्बा तेल, जो त्वचा के रंग के लिए संतुलन प्रभाव देता है। सिंथेटिक रंग हस्तनिर्मित साबुन में नहीं जोड़े जाते हैं। नीले रंग के प्राकृतिक रंग लैवेंडर से बने होते हैं। प्राकृतिक रंग तकनीक का उपयोग किया जाता है जो साबुन के लिए ऋण के लिए प्राकृतिक रंग में उपलब्ध हैं। ये रंग त्वचा के लिए सुखद हैं और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। यहां तक ​​कि यदि उनके पास असुविधा की एक निश्चित डिग्री है, तो यह प्राकृतिक है कि त्वचा को नुकसान न पहुंचाए जाने वाले प्राकृतिक कुछ के लिए जाना बेहतर है। याद रखें कि सुरक्षित और देखने के लिए आपकी त्वचा को स्वस्थ रूप से उत्सर्जित करना है।

सीरियल साबुन उत्पाद: इन साबुनों को भरने के लिए सोडियम लॉरिल सल्फेट, पैराबेन्स और लॉरथ सोडियम सल्फेट जैसी सामग्री इन साबुनों में जोड़ दी जाती है। ये रसायनों आपकी त्वचा के लिए बहुत सुरक्षित नहीं हो सकते हैं।

सोडियम लॉरिल सल्फेट (एसएलएस): एसएलएस आर्थिक रूप से उपलब्ध फिलर है जो साबुन को मात्रा देता है और कॉस्मेटिक्स उद्योग में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इन्हें शरीर के लिए उत्पादों में उपयोग किया जाता है, जैसे साबुन, टूथपेस्ट और शैम्पू। यह एक फोमिंग प्रभाव उधार देने में मदद करता है और तेल को बहुत जल्दी हटाने में भी मदद करता है। इसलिए, यह उदारतापूर्वक प्रयोग किया जाता है, जब साबुन और साबुन उत्पादों के बड़े पैमाने पर उत्पादन की बात आती है।

एसएलएस आपकी आंखों के लिए हानिकारक हो सकता है, खासकर यदि आपकी आंखें बहुत संवेदनशील हैं। यह टूथपेस्ट में इस्तेमाल होने पर अल्ट्रासेंसिव भाषाओं के लिए मुंह के अल्सर में भी परिणाम देता है। एसएलएस बालों और त्वचा के लिए एक सुखाने प्रभाव प्रदान करता है। और `सुविधाजनक है कि शुष्क और संवेदनशील त्वचा वाले लोग एसएलएस वाले उत्पादों से बचते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि एसएलएस मुक्त और सुगंधित साबुन बच्चों के साथ उपयोग नहीं किया जाएगा, क्योंकि बच्चों के पास बहुत संवेदनशील त्वचा है।

Parabens: ये हानिकारक रसायनों जल्दी से अवशोषित कर रहे हैं और फिर शरीर में संग्रहित कर रहे हैं। यह अध्ययन किया गया है कि कैंसर के ऊतकों में परबेन्स भी मौजूद हैं। दीर्घकालिक प्रभाव विनाशकारी हो सकते हैं और यह अनुशंसा की जाती है कि उद्योग उनके उत्पादन में उनका उपयोग बंद कर दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजेंमुँहासे निशान तेजी से कैसे छुटकारा पाएं - मुँहासे को खत्म करने के लिए 12 रहस्यों को खोजें
मेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीममेरे कुत्ते की खुजली के लिए क्रीम
अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्साअगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पूबिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू
त्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियांत्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियां
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
कार्बनिक साबुन बनाओकार्बनिक साबुन बनाओ
अफ्रीका में उत्पादित साबुन सलाखोंअफ्रीका में उत्पादित साबुन सलाखों
अपने चेहरे को सही तरीके से कैसे धो लेंअपने चेहरे को सही तरीके से कैसे धो लें
Clearpores - # 1 मुँहासा सफाई उत्पादClearpores - # 1 मुँहासा सफाई उत्पाद
» » हस्तनिर्मित साबुन प्लस द्रव्यमान साबुन उत्पादन के लाभ
© 2022 TonMobis.com