पैराबेन चेहरे मॉइस्चराइज़र और हाथ क्रीम के बारे में जानें




बाजार में बहुत सारे चेहरे की मॉइस्चराइजिंग पैराबेंस हैं। लेकिन, कैसे पता चलेगा कि सुरक्षा और प्रभावशीलता के मामले में सबसे अच्छा क्या है?

यदि आप पैराबेन फ्री हैंड क्रीम, बॉडी लोशन, आंख जेल या अन्य क्रीम की तलाश में हैं, तो आपको कोशिश करने के लिए और सभी प्राकृतिक अवयवों की तलाश करनी चाहिए जो खाने के लिए पर्याप्त सुरक्षित होंगी। सभी प्रकार के कृत्रिम और सिंथेटिक रसायनों से बचा जाना चाहिए।

वे त्वचा के माध्यम से अवशोषित होते हैं और शरीर के ऊतकों में जमा होते हैं, जैसा कि शोधकर्ताओं द्वारा दिखाया गया है जो मानव स्तन कैंसर ऊतक में "बरकरार" पाए जाते हैं। इस खोज तक, ऐसा माना जाता था कि परबेन्स को तेजी से नष्ट कर दिया गया था और अपशिष्ट के रूप में निपटाया गया था। यह भी माना जाता था कि वे एपिडर्मिस, त्वचा की बाहरीतम परत में प्रवेश नहीं करते हैं। अब हम अलग-अलग जानते हैं।

सबसे अच्छा पैराबेन मुक्त चेहरे मॉइस्चराइज़र अन्य कृत्रिम संरक्षक, साथ ही इत्र, एलर्जेंस और त्वचा परेशानियों से मुक्त होते हैं। यदि आपके द्वारा विचार किए जाने वाले उत्पाद में चेतावनी लेबल है जैसे कि "टूटी हुई त्वचा का उपयोग न करें", इसे खरीद न लें।

सबसे उन्नत हैंड क्रीम पैराबेन में ऐसे तत्व होते हैं जिनका उपयोग संपर्क त्वचा रोग का इलाज करने के लिए भी किया जा सकता है, खुजली, क्रैकिंग, अत्यधिक सूखापन और लाली के साथ त्वचा की सूजन। देखने के लिए घटक को कार्यात्मक केराटिन कहा जाता है।

आप एक समान हाथ क्रीम देख सकते हैं जिसमें केराटिन होता है, लेकिन यदि यह कार्यात्मक नहीं है तो यह अप्रभावी होगा। व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों और स्वास्थ्य की खुराक में उपयोग के लिए कार्यात्मक केराटिन विकसित किया गया है।

केरातिन एक प्रोटीन है जो संयुक्त कार्य और स्वस्थ हड्डी में भूमिका निभाती है। त्वचा पर, यह ताकत और लोच के लिए जिम्मेदार है। सबसे अच्छे मॉइस्चराइज़र में कार्यात्मक केराटिन होता है, क्योंकि यह एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र है जो त्वचा की दृढ़ता को बढ़ाता है, जो विरोधी बुढ़ापे के रूप में कार्य करता है।

ऐसा लगता है कि इन सभी अलग-अलग कार्यों को करने के लिए बहुत सारे घटक हैं, लेकिन मांग नैदानिक ​​अनुसंधान और वैज्ञानिक प्रमाण द्वारा समर्थित हैं।

कार्यात्मक केराटिन के अलावा, सबसे अच्छा पैराबेन मुक्त हाथ क्रीम में जॉब्बा बीज तेल, जैतून का तेल और अंगूर होते हैं। चूंकि हम में से ज्यादातर दस्ताने के साथ करते हैं, इसलिए हमारे हाथ हमारे शरीर के किसी अन्य भाग से अधिक तत्वों के संपर्क में आते हैं।

आम तौर पर, चेहरे पर झुर्री या अभिव्यक्ति रेखाओं को देखने से पहले हाथों की त्वचा अपनी लोच खोने लगती है। यह त्वचा कोशिकाओं की उम्र बढ़ने के पहले संकेतों में से एक है।

वृद्ध त्वचा कोशिकाएं अधिक मुक्त कणों का उत्पादन करती हैं और कम एंटीऑक्सीडेंट उन सभी का सामना करने के लिए होती हैं। सबसे अच्छा चेहरे मुक्त मॉइस्चराइज़र, शरीर लोशन और क्रीम जिसमें कोएनजाइम क्यू 10 और प्राकृतिक विटामिन ई होता है

CoQ10 और विटामिन ई प्रभावी रूप से मुक्त कणों को नष्ट कर देता है, जिससे वे कोलेजन झिल्ली और कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि अब मुक्त कट्टरपंथी क्षति को रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया जाता है, तो आपके पास अधिक झुर्रियाँ और त्वचा खराब हो जाएगी। आप त्वचा कैंसर विकसित करने की भी अधिक संभावना है।

आपको अपने चेहरे की मॉइस्चराइजिंग पैराबेंस के लिए ध्यान से देखना चाहिए। अन्य कृत्रिम संरक्षक उतना ही खतरनाक हो सकते हैं। कंपनियों को शामिल करने वाले एकमात्र संरक्षक अंगूर के बीज के तेल और प्राकृतिक विटामिन ई हैं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ हैप्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ है
कभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती हैकभी-कभी, चेहरे की त्वचा देखभाल अच्छी से ज्यादा नुकसान करती है
प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्योंप्राकृतिक त्वचा देखभाल क्यों
असामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता हैअसामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता है
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
सबसे अधिक वोट आंख समोच्च क्रीम खोजने के लिए कदमसबसे अधिक वोट आंख समोच्च क्रीम खोजने के लिए कदम
झुर्री लगातार प्रश्नों को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका हैझुर्री लगातार प्रश्नों को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
कोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करेंकोलेजन बढ़ाने के लिए एक प्रभावी मॉइस्चराइज़र की खोज करें
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए…शरीर मॉइस्चराइजिंग समीक्षा को भूल जाओ - यहां सर्वश्रेष्ठ शरीर मॉइस्चराइज़र को बाहर निकालने के लिए…
» » पैराबेन चेहरे मॉइस्चराइज़र और हाथ क्रीम के बारे में जानें
© 2022 TonMobis.com