लगातार मुँहासे प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए जानें




पुरुषों और महिलाओं के लिए, युवा और बूढ़े, मुँहासे को सबसे ज्यादा परेशान त्वचा रोगों में से एक होना चाहिए जिसे कोई भी पीड़ित कर सकता है। यह न केवल त्वचा को प्रभावित करता है बल्कि आपके आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास को भी प्रभावित करता है। विशेष रूप से, जिनके चेहरे पर बुरी कलियां होती हैं। हालांकि, कुछ ऐसे कदम हैं जिनके बारे में आप बात कर सकते हैं इससे आपकी मुँहासे त्वचा को साफ करने और बाद के चकत्ते को रोकने में मदद मिलेगी। वांछित परिणाम दे सकते हैं जो कुछ प्रभावी तरीकों को जानने के लिए पढ़ें।

1. अपने जीवन में तनाव खत्म करने की कोशिश करें। तनाव मानव शरीर के लिए सभी प्रकार की समस्याओं का कारण बनता है और मुँहासे उनमें से एक है। आपके पास जो भी तनाव है, उसे खत्म करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको अंत में जितना संभव हो सके तनाव के लिए आउटलेट ढूंढना होगा। शारीरिक व्यायाम और ध्यान और संगीत तीन बिंदु हैं जिन्हें आप थोड़ी देर के लिए अपने सिर को साफ़ करने की कोशिश कर सकते हैं और अपने दिमाग को ध्यान में रखकर अपने दिमाग को समय के लिए पूरी तरह से साफ कर सकते हैं। यदि ध्यान आपकी बात नहीं है तो प्रकृति अकेले चलने का प्रयास करें।

2. विश्वास करो, कैफीन की खपत को कम करने की कोशिश करें। बहुत से लोग कॉफी पसंद करते हैं और अक्सर, यह उनके दिन की शुरुआत है। लेकिन उन्हें एहसास नहीं है कि कैफीन की त्वचा की गुणवत्ता के साथ कुछ लेना देना नहीं है। छोटी मात्रा में कॉफी स्वीकार्य हो सकती है, लेकिन आपके शरीर पर ध्यान दें। या decaffeinated कॉफी कोशिश करें। चूंकि कैफीन शरीर में प्रतिक्रिया को उत्तेजित करता है जो मुँहासे पैदा कर सकता है, इसलिए कॉफी या शीतल पेय या ऊर्जा पेय की मात्रा पर विचार करना महत्वपूर्ण है।

3. आपकी त्वचा आपकी त्वचा और आपके समग्र स्वास्थ्य दोनों के लिए एक और महत्वपूर्ण तत्व है। चीनी में उच्च आहार सभी प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म देता है, यह उच्च वसा वाले आहार के लिए एक ही भावना है। ये आपके मुँहासे में महत्वपूर्ण कारक हैं। शरीर को उत्तेजित करने और पोषण के उद्देश्य के लिए भोजन, इसे हानिकारक नहीं, यह त्वचा या अंगों के बारे में है। दुबला मांस, फल और सब्जियों में से एक है जो आहार में धीरे-धीरे बदलना आज़माएं। और बहुत सारे पेय और बहुत सारे पानी। पानी विषाक्त पदार्थों को साफ करता है और कुछ ऐसा है जो त्वचा के लिए बहुत अच्छा है। देखें कि आप हर दिन क्या पीते हैं। आपका आहार सही हो सकता है, लेकिन यदि पेय सोडा की तरह चीनी और कैफीन से भरे हुए हैं, तो यह कुछ बदलाव है।

4. जब तक आपको अपने चेहरे के लिए सही क्लीनर नहीं मिल जाता तब तक प्रयास करना जारी रखें। आपके द्वारा खरीदे जाने वाले कुछ उत्पाद या यह महसूस करना पसंद नहीं है कि वे आपकी त्वचा के लिए काम नहीं कर रहे हैं। एक अलग उत्पाद खरीदने के लिए अपनी खोज जारी रखें और मुझे नहीं लगता कि हम आपके पास जो कुछ भी है उसके साथ अटक गए हैं। एक फार्मेसी में एक फार्मासिस्ट के रूप में जो बेहतर काम करता है और वह सही दिशा में ला सकता है। हाइपोलेर्जेनिक और औषधीय एक कोशिश करें। और चेहरे के लिए एक तौलिया है।

उपर्युक्त विधियों में कुछ सरल बदलाव हैं जो आप अपने दिन के लिए कर सकते हैं जीवन अब मुँहासे के कुछ साफ़ कर सकते हैं जो मैं अब रहता हूं। आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है, यह इलाज नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
मुँहासे देखभाल और उपचारमुँहासे देखभाल और उपचार
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
असाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्वअसाधारण त्वचा देखभाल के लिए मूल तत्व
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे उपचार त्वचा देखभालमुँहासे उपचार त्वचा देखभाल
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
» » लगातार मुँहासे प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए जानें
© 2022 TonMobis.com