चुंबकीय थेरेपी क्या है?




ऐतिहासिक रूप से यह बताया गया है कि चुंबक बहुत लंबे समय से आसपास रहे हैं। मैग्नेट को मसीह से लगभग 2500-3000 साल पहले दस्तावेज किया गया है। रिफ्लेक्सोलॉजी और एक्यूपंक्चर के संबंध में, 2000 ईसा पूर्व से चीनी दवाओं में मैग्नेट का उपयोग किया गया है। यह अभी भी कई आम बीमारियों के लिए पहली पंक्ति उपचार के रूप में प्रयोग किया जाता है। हालांकि, पिछले 15 वर्षों में इसने चुंबकीय थेरेपी में चिकित्सा अनुसंधान में काफी वृद्धि देखी है। असुरक्षित बीमारियों और चुंबकत्व के क्षेत्र में संयुक्त राज्य अमेरिका में 57 से अधिक अध्ययन हुए हैं।

विज्ञान ने पाया है कि दर्द बिंदु के ऊपर और उसके आसपास एक चुंबकीय क्षेत्र प्रभावित क्षेत्र में रक्त प्रवाह को बढ़ाता है। रक्त त्वचा और आसपास के ऊतकों और खून के माध्यम से प्रवेश के रूप में चिकित्सीय मैग्नेट चुंबकीय क्षेत्र की त्वचा पर स्थान दिया जाता लोहा शामिल हैं। रक्त लोहा चुंबकीय क्षेत्र द्वारा आकर्षित किया है, इस रक्त प्रवाह के भीतर आंदोलन बनाता है और गतिविधि बढ़ रक्त प्रवाह में सुधार करने के लिए कारण बनता है। इस वृद्धि रक्त का प्रवाह अधिक ऑक्सीजन, महत्वपूर्ण पोषक तत्वों, और विशेष रूप एंडोर्फिन कि राहत देने और जल्द ही हटा दें और दर्द को कम करने में लाता है।

जब सूजन के क्षेत्र में स्थैतिक चुंबक लगाए जाते हैं, तो चुंबकीय क्षेत्र त्वचा के माध्यम से प्रवेश करता है और ऊतकों और रक्त में गहरा होता है। क्षतिग्रस्त कोशिकाएं अपने आयनों को सही स्थिति में रीयलिन करने वाले चुंबकीय क्षेत्र की उपस्थिति में प्रतिक्रिया देती हैं। यह सेल के अंदर अतिरिक्त तरल पदार्थ को हटाने की प्रक्रिया शुरू करता है। सेलुलर क्षति रोक दी गई है और कोशिकाओं का उपचार दिन की अवधि शुरू हो जाएगा। वास्तविक शब्दों में, इन चुंबकों के प्रभाव उस क्षेत्र में और आसपास के दर्द और असुविधा को कम कर देंगे जहां उन्हें रखा गया है।

सच्चाई यह है कि चुंबक को प्रभाव के लिए दर्द क्षेत्र पर सीधे रखा जाना चाहिए। दुर्भाग्यवश, पूरे शरीर को एक चुंबक के साथ इलाज करना संभव नहीं है। मैग्नेट दर्द संकेत को अवरुद्ध नहीं करते हैं। दर्द के कारण पर काम करें, इसलिए स्थैतिक चुंबक को संभव दर्द के बिंदु के रूप में जितना संभव हो सके रखा जाना चाहिए। संक्षेप में, जहां दर्द इस क्षेत्र या पड़ोस के भीतर चुंबक डालने की आवश्यकता है।

प्रभावों में कमी का दर्द तब तक रहेगा जब तक मैग्नेट स्थिति में न रहे, इस प्रकार अन्य एनाल्जेसिक की आवश्यकता को कम कर दिया जाए।

सबसे अच्छा, चुंबक प्राकृतिक हैं, नशीली दवाओं या रसायनों में शामिल नहीं है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। मैग्नेट दर्दनाक में एक स्थायी कमी और उपयोगकर्ताओं को, जो जब तक आप लक्षण का उपयोग जारी के लिए उन लोगों के साथ रहना होगा के 82% के लिए गहराई से लाभकारी छोड़ दें।

शोध ने 82% मामलों में मैग्नेट प्रभावी होने के लिए दिखाया है और निम्नलिखित शर्तों के तहत फायदेमंद साबित हुए हैं:

गठिया, ऑस्टियोपोरोसिस, स्पोंडिलोसिस, fibromyalgia, सामान्य जोड़ों का दर्द, मांसपेशियों में दर्द, एकाधिक काठिन्य, स्ट्रोक, अनिद्रा, माइग्रेन, तनाव, अवसाद, आंत्र समस्याओं, मधुमेह, उच्च रक्तचाप और गरीब संचलन।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चुंबकीय थेरेपी के लाभ।चुंबकीय थेरेपी के लाभ।
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
आधुनिक चुंबकीय थेरेपीआधुनिक चुंबकीय थेरेपी
वैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैंवैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैं
Adoragemd द्वारा शक्तिशाली 30% अर्नीका जेल - आवश्यकता postoperative उपाय हैAdoragemd द्वारा शक्तिशाली 30% अर्नीका जेल - आवश्यकता postoperative उपाय है
टिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बमटिल्टिटस पल्सिंग - एक समय बम
चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?चुंबकीय पानी - क्या यह वास्तविक है?
Helatio-चिकित्साHelatio-चिकित्सा
मुँहासे के लिए उपचारमुँहासे के लिए उपचार
एक चुंबकीय टीवी की मरम्मत कैसे करेंएक चुंबकीय टीवी की मरम्मत कैसे करें
» » चुंबकीय थेरेपी क्या है?
© 2022 TonMobis.com