आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?




जब आप अपनी स्पा अवकाश बुक करने के लिए तैयार होते हैं, तो आपको निर्धारित करने वाली चीजों में से एक यह है कि आप किस प्रकार की मालिश चाहते हैं। कई प्रकार के उपचार हैं जिन्हें चुना जा सकता है। इन विकल्पों में से एक गहरी ऊतक मालिश होगी। कुछ लोग इस प्रकार की मालिश को किसी अन्य विकल्प से अधिक पसंद करते हैं, जबकि अन्य मानते हैं कि यह थोड़ा सा है। यदि आपने कभी इस प्रकार का आनंद नहीं लिया है, तो आप यह तय करने से पहले इसके बारे में कुछ और जानना चाहते हैं कि एक आरक्षित करना है या नहीं।

एक गहरी ऊतक मालिश वास्तव में क्या है? यदि आपके पास कभी स्वीडिश मालिश है, तो आप इस प्रकार की मूल बातें जानते हैं। क्या आप जानते हैं कि जब आपके पास सामान्य मालिश हो, तो चिकित्सक मांसपेशियों को किसी भी तनाव या गाँठ को मुक्त करने पर ध्यान केंद्रित करेगा? फिर, गहरी ऊतक विविधता उसी आंदोलनों और तकनीकों का उपयोग करेगी। बड़ा अंतर दबाव होगा।

गहरी ऊतक मालिश को गहरी मांसपेशियों और शरीर के संयोजी ऊतकों पर काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ई `इन मांसपेशियों में, जहां सबसे बड़ा तनाव है। इसका मतलब है कि इस प्रकार की मालिश में बहुत दबाव होगा। आप सोच सकते हैं कि इस प्रकार का दबाव दर्दनाक होगा। आप थोड़ा असुविधाजनक आनंद लेंगे, लेकिन अगर मालिश दर्दनाक हो जाती है, तो निस्संदेह चिकित्सक से दबाव कम करने के लिए कहा जाएगा। आपको दर्द में नहीं होना चाहिए।

बहुत से लोग जो पुराने तनाव से निपटते हैं, उन्हें एक गहरी ऊतक मालिश के माध्यम से राहत मिलती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस प्रकार का उपचार भी गहरी मांसपेशियों पर काम करता है और नॉट्स और तंग में स्थापित होता है। हालांकि, कुछ लोग इसे टालना पसंद करते हैं, क्योंकि यह कभी-कभी थोड़ा असहज होता है और कई बार यह आपको अगले दिन परेशान करता है क्योंकि मांसपेशियों को बहुत सावधानी से काम किया जाता है।

आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए? यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप उपचार के साथ क्या चाहते हैं, और आप इसके साथ कितना सहज रहेंगे। इस प्रकार की मालिश स्वीडिश मालिश के समान ही है, लेकिन इसमें बहुत दबाव होता है। यदि आप मांसपेशी विश्राम में सबसे अच्छा चाहते हैं और बहुत तनाव है, तो यह किस्म निश्चित रूप से मालिश आपके लिए सही विकल्प हो सकती है। हालांकि, यदि आप जो चाहते हैं वह मूल मालिश है, तो आप स्वीडिश विविधता पर विचार करना चाहेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
वेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभववेस्ले चैपल में कुल विश्राम अनुभव
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
एक मालिश चिकित्सक कैसे बनेंएक मालिश चिकित्सक कैसे बनें
» » आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
© 2022 TonMobis.com