पशु चिकित्सा मनोचिकित्सक

यह atenciГіn विकारों पशुओं के व्यवहार और व्यवहार पशुओं के व्यवहार जिसका aproximaciГіn में विशेषज्ञता उपचारों (कंडीशनिंग, सीखने का प्रवाह), संज्ञानात्मक व्यवहार (निर्देशित सामाजिक RegresiГіn), SistГ © micas और कीमोथेरेपी, MГ © चिकित्सकों पशु चिकित्सकों द्वारा किए गए द्वारा इसके इलाज करना है ज्ञान के इस क्षेत्र में यह नैतिकता, शरीर विज्ञान और मनोविज्ञानविज्ञान द्वारा समर्थित है।

एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू है, क्योंकि MГ © चिकित्सकों पशु चिकित्सकों चिड़ियाघर मनोचिकित्सकों उनके विकास और सीखने को नियंत्रित करने, रोकने estГ © द्वारा n एक मध्यम hypo- या hyperstimulating में पशुओं के जन्म के बाद से कार्य कर सकते हैं व्यवहार विकारों की prevenciГіn है इस प्रकार साथी जानवरों के मालिकों की जरूरतों का जवाब देते हैं ताकि वे अपने पूरे जीवन में उनके साथ सामंजस्यपूर्ण रह सकें।

व्यवहार विकारों की nociГіn Гntimamente पशु की पीड़ा से जुड़ा हुआ है (trГЎtese एक बिल्ली या एक कुत्ता) है कि, जब उनमें से किसी से प्रभावित, आसपास के वातावरण और जिसका अभिव्यक्तियों बहुत बार कर रहे हैं के साथ ठीक से बातचीत नहीं कर सकते हैं आक्रामकता के अनुक्रमों के मामले में शानदार या यहां तक ​​कि अत्यधिक मुखरताएं तीसरे पक्ष और परिवार के स्वामित्व वाले परिवार को गंभीर रूप से प्रभावित करती हैं।

ZoopsiquiatrГa की लैटिन अमेरिकी AsociaciГіn (ALZ) इस ГЎrea ज्ञान में अनुभवों का आदान-प्रदान करने के लिए इस तरह से एकीकृत है prevenciГіn और व्यवहार विकारों के उपचार के लिए, विकसित करने के लिए जारी रखा है, LatinoamГ © अमीर में प्रस्तुत कर रहे हैं अपने नए झुंड परिवार में अच्छा व्यवहार राज्य और सही inserciГіn में एक जानवर की खरीद से परवरिश और जानवरों compaГ ± Гa के जिम्मेदार स्वामित्व का समर्थन करने के इन जानवरों के वर्तमान और भविष्य के मालिकों को सलाह देने के (कुत्ते या बिल्लियों) कि acompaГ है जीवित प्राणी की compaГ ± Гa आनंद लेने के लिए मानव जाति के जल्द से जल्द दिनों से हलचल मानव ± और (compaГ ± Гa, चराई, गाइड, गार्ड और protecciГіn अपने जीवन में नकारा नहीं जा सकता लाभ लाया गया है शिकार,)।

अग्रिम कि कुत्ते और बिल्ली के व्यवहार के क्षेत्र में पंजीकृत किया गया है आज इसे निर्दिष्ट करने की अनुमति दें विकार जानवरों के विकास, पर्यावरण के प्रभाव, एक संवादात्मक समस्या और बहुत कम हद तक आनुवंशिकी के दौरान व्यवहारिक घाटे का उत्पाद हैं। . न्यूरोमेडियेट्रिकली न्यूरोमेडियोडोरस कारण में हैं और दवाइयों के साथ-साथ व्यवहार संबंधी उपचार के प्रस्तुत मामलों के इलाज के लिए इसे जोड़ना आवश्यक है।




उसके एक आधार clГnica पर resoluciГіn व्यवहार विकारों diagnГіstico भाग के लिए MГ © Dico पशुचिकित्सा की भूमिका siquiatrГa में के रूप में etologГa clГnica, psicofisiologГa, psicofarmacologГa और neurofisiologГa का ज्ञान होने शामिल है। व्यवहारिक स्थितियों का चिकित्सा उपचार पशु चिकित्सा चिकित्सक की ज़िम्मेदारी है, जिसके बाद व्यवहारिक या संज्ञानात्मक व्यवहार व्यवहार किया जाना चाहिए। ये बाद में, पशु चिकित्सा चिकित्सक के इलाज के फैसले में प्रशिक्षित ईटोलॉजिस्ट, शिक्षक या कुत्ते प्रशिक्षकों द्वारा किया जा सकता है।

अकसर नहीं, मालिकों को दोष देकर व्यवहार संबंधी विकारों के विकास के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। यह प्रशंसा इस व्यक्तिपरक प्रस्तुति के प्रकाश में है। व्यक्तिगत रूप से मुझे आश्वस्त है कि मालिकों ने अत्यधिक मध्यस्थ समाजों में अपने कुत्ते या बिल्ली के कट्टरपंथी व्यवहार का जोरदार विरोध किया है जो बताता है कि कुत्ते और बिल्ली के व्यवहार के बारे में कितनी कम जानकारी मिली है। यह कहना बाकी है कि यह कुत्ते के साथ-साथ बिल्ली के सही व्यवहारिक विकास के लिए पशु चिकित्सा चिकित्सक के लिए ज़िम्मेदार है।

व्यवहारिक समस्याओं की घटना एक पिल्ला के अधिग्रहण से उत्पन्न होती है, आमतौर पर उत्तेजना (कैटर, पालतू जानवरों की दुकान, घर या अपार्टमेंट) में एक गरीब माध्यम में होती है। व्यवहारिक समस्याओं की प्रस्तुति खराब पसंद का उत्पाद नहीं है, लेकिन भविष्य के मालिक द्वारा कुत्ते के विकास की कुल अज्ञानता के नियमों के रूप में जो नियमों को देखा जाना चाहिए और उन्हें शिक्षित करने के लिए अभ्यास करना चाहिए।

यहां तक ​​कि जब सलाह दी जाती है, परामर्शदाता, चाहे इस पशु चिकित्सा चिकित्सक या ब्रीडर के पास व्यवहारिक प्रशिक्षण नहीं है या, जैसा कि मामला हो, नैदानिक ​​नैतिकतावादी हो। यह कहने लायक है कि रेस के स्वतंत्र रूप से खरीदारी करते समय, कुछ भी हासिल नहीं किया जाता है और अभी भी एक चरित्र या कौशल कम होता है।

जिन परिस्थितियों में पिल्ला पैदा हुई थी, प्रजनन की स्थिति या स्थापना जहां इस भविष्य के दोस्त को उठाया गया है, भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
जीवन के पहले वर्ष के दौरान, शिक्षुओं का विशाल बहुमत होता है और यह केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के विकास के साथ, मालिक द्वारा कामना करता है या नहीं, इसके दौरान पशु चिकित्सा चिकित्सक के हिस्से को प्रेरित करना आवश्यक है अवधि जब कम से कम 3 व्यवहार परामर्श। निवारक टीकाकरण के समय पहले दो जो कम से कम 6 महीने में पिल्ला और तीसरे पर लागू होंगे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते का चयन मानदंडएक कुत्ते का चयन मानदंड
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों में परिचालन कंडीशनिंगकुत्तों में परिचालन कंडीशनिंग
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
रगड़ बिल्लीरगड़ बिल्ली
जानवरों के लिए बाख के फूलजानवरों के लिए बाख के फूल
एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?
व्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करेंव्यवहार समस्याओं वाले बच्चों के लिए सहायता करें
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
» » पशु चिकित्सा मनोचिकित्सक
© 2022 TonMobis.com