कैनिन नैतिकता क्या है?

कुत्ते नैतिकता

निश्चित रूप से आपने कभी सोचा है, मेरा कुत्ता ऐसा क्यों व्यवहार करता है? कुत्तों के साथ क्यों प्रभावशाली है और दूसरों के साथ विनम्र? जब आप छाल करते हैं तो आपका क्या मतलब है? खैर, इन और कई अन्य सवालों के जवाब में इथोलॉजी है। विशेष रूप से, पशु चिकित्सा नैदानिक ​​नैतिकता

वह पशु चिकित्सक नैदानिक ​​नैतिकता में अभ्यास करते हैं। एथोलॉजी बहुआयामी विज्ञान है, व्यवहारिक जीवविज्ञान की एक शाखा है, जो अपने प्राकृतिक पर्यावरण में जानवरों के व्यवहार का अध्ययन करें . अध्ययन करें कि जानवर कैसे व्यवहार करते हैं और उनके व्यवहार की उत्पत्ति क्या है। और यदि, जानवरों की तरह हम हैं, मनुष्यों का भी नैतिकताविदों द्वारा अध्ययन किया जाता है। यद्यपि नैतिकता जो वास्तव में हमें रूचि देती है Gudog कुत्ते नैतिकता है।

 एक आवश्यक विज्ञान

लंबे समय तक, घरों में नैतिकता महत्वपूर्ण हो रही है जहां परिवार का हिस्सा कुत्तों से बना है। और ठीक उसी कारण के लिए कुत्तों और मनुष्यों के बीच सह-अस्तित्व , नैदानिक ​​नैतिकता बहुत जरूरी है। हम मनुष्यों में से, हम भाषण, इशारे आदि के माध्यम से संवाद कर सकते हैं। यह अपेक्षाकृत सरल है क्योंकि हम एक ही प्रजाति के जानवर हैं, हालांकि इसके बावजूद हम हमेशा एक-दूसरे को समझने में काम नहीं करते हैं। लेकिन, और मनुष्यों और कुत्तों के बीच? संज्ञानात्मक प्रणाली, जिस तरह से हम व्यवहार करते हैं, सोचते हैं या महसूस करते हैं वह अलग है। यद्यपि समय बीतने के साथ, कुत्ते और मानव एक साथ रहते थे, हम आम तौर पर दोनों प्रजातियों के बीच घनिष्ठ और समझ प्राप्त कर रहे थे हम आम तौर पर सोचने की गलती करते हैं कि हमारा कुत्ता सोचता है, कारण और महसूस करता है जैसे हम करते हैं . और हम उसमें शामिल नहीं होते हैं जो वह वास्तव में हमें कहना चाहता है। नैतिकता हमें अपने कुत्तों को समझने, उन्हें बेहतर तरीके से जानने और उनकी जरूरतों को समझने में मदद करती है। आपका लक्ष्य है लोगों और अन्य कुत्तों के साथ व्यवस्थित और संतुलित सह-अस्तित्व प्राप्त करें , और यह पर्यावरण के साथ सामान्यता से संबंधित है और इसके चारों ओर उत्तेजना है।

कुत्ते नैतिकता

हमें कुत्ते के नैतिकता के पेशेवर के पास कब जाना चाहिए?

कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व जटिल होने पर पेशेवर नैतिकतावादी के पास जाना सामान्य बात है . कई मामले हैं: अलगाव चिंता, आक्रामकता, अपर्याप्त उन्मूलन, भय और भय, अति सक्रियता, अन्य कुत्तों के साथ समस्याएं, व्यवहार में परिवर्तन, विकार खाने आदि। वास्तव में नैतिकता अपने प्राकृतिक पर्यावरण में क्षेत्र के अध्ययन के माध्यम से कुत्ते की प्राकृतिक उत्पत्ति में व्यवहार के कारण की तलाश करती है . घरेलू कुत्तों के मामले में, उनका प्राकृतिक वातावरण आंशिक रूप से वह घर है जहां वे रहते हैं, क्योंकि वह वहीं है जहां वे अपना अधिकांश समय व्यतीत करते हैं। इसी तरह, आमतौर पर, यह मुख्य रूप से लोगों के साथ संबंधित है, या परिवार में अधिक चार पैर वाले सदस्य होने पर कुछ और कुत्ते के साथ। इसका मतलब यह है कि कुत्ते अपने प्राकृतिक माहौल में नहीं हैं, लेकिन कम से कम अपने जीवन के पहले वर्षों में उनका व्यवहार नहीं बदलता है, क्योंकि यह उनके डीएनए में है।

क्या मनुष्यों और कुत्तों के बीच संतुलित सहअस्तित्व संभव है?




बेशक, हाँ। इस महान सहअस्तित्व का सिद्धांत बस इतना है कि मनुष्य कुत्ते को समझने में रूचि रखता है . जैसे-जैसे हम एक विशिष्ट कारण के लिए काम करते हैं, कुत्ते वही करते हैं, जो अंतर के साथ शब्दों के साथ बात नहीं कर सकते हैं। और यह वह जगह है जहां नैतिकतावादी खेल में आता है। सभी विज्ञान की तरह, इसे आवश्यक परिस्थितियों को हल करने में सक्षम होने के लिए बहुत सारे अध्ययन, समर्पण और अनुभव की आवश्यकता होती है। किसी भी मामले में, पहली बात कुत्ते का विश्लेषण करना, उसके नैदानिक ​​इतिहास की समीक्षा करना, मालिकों से बात करना और पर्यावरण में होने वाले व्यवहार का निरीक्षण करना है जहां अवांछित व्यवहार होता है। यदि स्थान वह पता है जिसका आप उपयोग कर सकते हैं निगरानी कैमरे ताकि उनके व्यवहार की स्थिति न हो। एक बार अध्ययन चरण समाप्त हो जाने के बाद, एक विस्तृत निदान किया जाएगा . व्यवहार के अध्ययन के बाद यह कुत्ते के माध्यम से चल रही बीमारी या बीमारी के परिणाम के रूप में पहचान सकता है। इन कारणों को समझना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसका मतलब है कि हम अपने कुत्ते को समझ रहे हैं। निदान से, नैतिकता उन दिशा-निर्देशों को स्थापित करती है जिन्हें व्यवहार संशोधन पर काम करने के लिए पालन किया जाना चाहिए।

हमारे बीच गुडोग में देखभाल करने वाले हम भाग्यशाली हैं कि लोगों को कुत्ते के नैतिकता में प्रशिक्षित किया जाए। यह मामला है, उदाहरण के लिए, के लौरा जो 10 वर्षों तक कुत्ते की नैतिकता की दुनिया में रहा है और अपने पैक में गुडोग के कुत्तों का स्वागत करने में प्रसन्न होगा।

एथोलॉजी एक बहुत ही जटिल विज्ञान है जिसके लिए अच्छे पेशेवरों को परिणाम प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। गुडोग से हम सूचित होने की सलाह देते हैं, विशेषज्ञ नैतिकता के प्रकाशन पढ़ते हैं, या यहां तक ​​कि कुछ कुत्ते नैतिकता पाठ्यक्रम भी करते हैं। अपने कुत्ते को समझने में थोड़ा समय क्यों निवेश करना एक अच्छा सहअस्तित्व होगा जो आपको और उसके लिए खुशी लाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
मैड्रिड में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा दिन देखभाल केंद्र - कुत्तों के लिए दिन की देखभालमैड्रिड में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा दिन देखभाल केंद्र - कुत्तों के लिए दिन की देखभाल
बार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में सबसे अच्छा कुत्ते प्रशिक्षकों
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
बार्सिलोना में 24 घंटे तत्कालता के पशु चिकित्सकबार्सिलोना में 24 घंटे तत्कालता के पशु चिकित्सक
एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?
दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?दर्द व्यवहार को क्यों प्रभावित करता है?
कैनाइन नैतिकताकैनाइन नैतिकता
कैनिन प्रशिक्षण तकनीकेंकैनिन प्रशिक्षण तकनीकें
» » कैनिन नैतिकता क्या है?
© 2022 TonMobis.com