एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?

एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?
सीसी छवि: skeeze

क्या आपका कुत्ता आक्रामक है और क्या यह पहले जैसा नहीं है? या जब वह एक व्यक्ति को देखता है तो शायद आपकी बिल्ली चली जाती है? कई बार हम अपने पालतू जानवरों की मदद करने में सक्षम नहीं होने पर निराश महसूस करते हैं जब वे अजीब तरीके से व्यवहार करते हैं। उनकी विशेष भाषा हमें अनुमान लगाने की अनुमति नहीं देती है कि क्या वे भोजन की प्लेट मांग रहे हैं या शायद वे अपने जीवन में एक कठिन अवस्था का सामना कर रहे हैं।

यह अनिश्चितता के इस प्रकार है कि एक `नई` विज्ञान पशु चिकित्सा से ली गई है, पशुओं की मदद करने, उनके व्यवहार में हस्तक्षेप उनमें से शांति और उनके आसपास उन जाली था ठीक करने के लिए करने के लिए समर्पित किया जा रहा है।

हमारे पालतू जानवरों के लिए एक "मनोवैज्ञानिक"

ग्रीक से आ रहा है प्रकृति और लोगो, वे क्रमशः आदत और विज्ञान का मतलब है, इथोलोजी यह पालतू जानवरों के व्यवहार का अध्ययन करने के लिए समर्पित एक अनुशासन है। "वह पालतू जानवरों में व्यवहारिक कठिनाइयों की रोकथाम, निदान और उपचार में काम करने के बारे में चिंतित है" , चिली (एएसईसीवीईसीएच) के पशु चिकित्सा क्लिनिकल एथोलॉजी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गैस्पर रोमो बताते हैं।

इस प्रकार नैतिकता पालतू जानवर के व्यवहार में किसी भी समस्या का इलाज करने के लिए जिम्मेदार है जो खुद या उसके मालिक को खतरनाक या परेशान है। " आक्रमण की समस्याएं, मूत्र अंकन, मूत्र या मल मालिक स्थानों के लिए अवांछनीय, जुदाई चिंता, अत्यधिक भौंकने के उन्मूलन, बिल्लियों में नाखून अंकन (जब मालिक के लिए समस्या का प्रतिनिधित्व करता है), "में से कुछ के रूप में एक मिसाल है रोमो व्यवहार।

दूसरी ओर, पेशेवरों के लिए अपने जीवन के शुरुआती चरणों में पालतू जानवरों के लिए भविष्य की कठिनाइयों की रोकथाम पर काम करना बहुत महत्वपूर्ण है। "कभी-कभी हम परिवारों मार्गदर्शक पालतू है कि सबसे अच्छा उन्हें और उनकी अपेक्षाओं को सूट का चयन करने में सलाह देने में पिल्लों या बिल्ली के बच्चे, या यहाँ तक कि इससे पहले कि गोद लेने के बाद से संपर्क करें," वे कहते हैं।

एक ethologist से परामर्श करें

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि कुत्तों और बिल्लियों चिली में सबसे लोकप्रिय पालतू जानवर हैं, इस क्षेत्र के पेशेवरों ने दोनों प्रजातियों के व्यवहार में विशिष्टता प्राप्त की है। हालांकि, मरीजों के रूप में पक्षियों या अन्य जानवरों को रखने के लिए समर्पित नैतिकता भी हैं।

देखभाल की दरों के बारे में, चिली के पशु चिकित्सा क्लिनिकल एथोलॉजी एसोसिएशन के प्रतिनिधि, रिपोर्ट करता है कि एक परामर्श लागत 25 हजार पेसोस (चिली) -प्रिस एसेवेक द्वारा सहमत- उदाहरण के लिए, जो 1 और 2 घंटों के बीच की अवधि बढ़ा सकता है, जहां रोगी की समस्या का निदान तक पहुंचने तक मूल्यांकन किया जाता है। "परामर्श में, मालिकों के लिए कुछ सामान्य संकेत स्थापित किए जाते हैं और इलाज करने के तरीके का विश्लेषण किया जाता है", गैस्पर बताते हैं।

उपचार और उपकरण जो शामिल हैं, के आधार पर, यह संभावना है कि अतिरिक्त सत्र और नियंत्रण किए जाएंगे जो लगभग 15 हजार से 20 हजार पेसो के बीच मूल्य तक पहुंच सकते हैं।




विशेषज्ञ: क्षेत्र और स्नातक

बढ़ते क्षेत्र के मामले में, यह बड़ी संख्या में पेशेवर नहीं है जो चिली में इस विज्ञान का अभ्यास करते हैं। यही कारण है कि वे एसेवेक का हिस्सा हैं, एक ऐसा संगठन जो पशु चिकित्सा डॉक्टरों और छात्रों को समूहबद्ध करने के विचार के साथ बनाया गया था, जो नैतिकता में रूचि रखते हैं। गैसपर कहते हैं, "हम आवधिक गतिविधियों के साथ निरंतर अद्यतन के माध्यम से पेशेवर उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अपने सहयोगियों का समर्थन करते हैं।"

इस समूह में उनके पास कम से कम 30 साझेदार हैं, जिनमें से 15 सामान्य भागीदारों की श्रेणी में आते हैं, परामर्श और उपचार करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं। "हम सी हम सभी के बीच काफी अच्छी तरह से जानते हैं और यह आम बात है कि जब हम एक ऐसे रोगी को देखते हैं जो पहले से ही किसी अन्य विशेषज्ञ द्वारा देखा गया है, तो यह हमारे लिए अजीब लगता है कि एक अज्ञात नाम दिखाई देता है " , खाता।

इस विशेषता के अकादमिक शिक्षा के बारे में, रोमो ने बताया कि पशु चिकित्सा दवा के छात्र के पास नैदानिक ​​नैतिकता में डिप्लोमा कार्यक्रम और नैदानिक ​​नैतिकता और पशु कल्याण में मास्टर डिग्री की पहुंच का विकल्प है। जबकि डिप्लोमा की अवधि 6 से 8 महीने के बीच है, मास्टर की डिग्री 2 साल तक पहुंच जाती है। किसी भी मामले में, हमेशा विदेश में ज्ञान प्राप्त करने का विकल्प होता है।

"अध्ययन और व्यवहार के विश्लेषण से संबंधित प्रशिक्षण विषयों के दौरान, पालतू जानवर, तंत्रिका विज्ञान, साइकोफार्माकोलॉजी, व्यवहार विकृतियों, सीखने और व्यवहार संशोधन तकनीकों के सिद्धांतों में विकास के चरणों, के बीच अन्य हैं," पशु चिकित्सक डॉक्टर कहते हैं।

प्रतिबद्धता और समायोजन

पेशे की जटिलता के कारण, गैसपर रोमो पहचानता है कि नैतिकताविदों को अच्छे पेशेवरों के रूप में अभ्यास करने के लिए कुछ विशेष विशेषताओं का पालन करना होगा। "विशेषज्ञ चाहिए लगातार अद्यतन होने की इच्छा है। यह क्षेत्र अपेक्षाकृत युवा है, यही कारण है कि कुछ ज्ञान एक बहुत तेज गति से भिन्न होता है और फैलता है " , बताता है

रोमो जोर देकर कहते हैं कि नैतिकताविद के पास भी महान संचार कौशल होना चाहिए - और सहानुभूति की एक बड़ी भावना - जो उन्हें रोगियों के मालिकों को जानकारी को पर्याप्त रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देती है। "यह एक ऐसा पेशा है जिसमें आप पूरी तरह से सहमत हैं परिवार की घनिष्ठता" , वह पहचानता है और बताते हैं: "क्वेरी में उनके डर, उनकी दिनचर्या, उनके परिवार की गतिशीलता, उनकी उम्मीदों, उनकी समस्याओं आदि को साझा करेंगे एक और पता होना चाहिए कि सम्मान करने के लिए मूल्य प्रत्येक परिवेश और सबसे अच्छा तरीका काम का हिस्सा बनने के लिए कनेक्ट करने के लिए कैसे यह किया जाना चाहिए। "

उपरोक्त के अलावा, पशुचिकित्सक जोर देता है कि नैतिकता को निराशा के रूप में बहुत धैर्य और सहिष्णुता की आवश्यकता होती है क्योंकि "उपचार आमतौर पर प्रक्रियाओं के लिए महत्वपूर्ण काम और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है"। हालांकि, हमें कभी यह नहीं भूलना चाहिए कि सबसे महत्वपूर्ण बात एक महान उद्देश्य से पहले प्रतिबद्धता और प्यार के साथ विकसित करना है: उन घरों में खुशी और शांति प्राप्त करें जो उन्हें खो चुके हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
कुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर हैकुत्ता मेरा आदर्श पालतू जानवर है
अपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशनअपने कुत्ते और बिल्ली का स्टेरलाइजेशन
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?पालतू जानवरों को मनोवैज्ञानिकों की आवश्यकता है?
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
चिली लोग पालतू जानवरों के लिए दिलचस्प आवेदन विकसित करते हैंचिली लोग पालतू जानवरों के लिए दिलचस्प आवेदन विकसित करते हैं
पालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत हैपालतू जानवर जानवरों की तरह जीने की जरूरत है
वैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभालवैज्ञानिक अनुसंधान और पशु देखभाल
» » एक ethologist के विशिष्ट काम क्या है?
© 2022 TonMobis.com