जानवरों के लिए बाख के फूल

जानवरों के लिए बाख फूल

हमारे पालतू जानवरों का स्वास्थ्य हमारे लिए महत्वपूर्ण महत्व है, और इसके अतिरिक्त, हम उपयोग करने की आवश्यकता के बारे में जागरूक हैं उपचारात्मक संसाधन कि वे जानवरों के कल्याण को अपने जीव के साथ सम्मानजनक तरीके से सुधारने की अनुमति देते हैं, बिना साइड इफेक्ट्स द्वारा पीड़ित किए बिना, कई अवसरों में फार्माकोलॉजिकल उपचार से प्राप्त होता है।

वहाँ कई वैकल्पिक चिकित्सा, ऐसे होम्योपैथी कि पशुओं में सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया जा सकता है और इसलिए हम आश्चर्य नहीं करना चाहिए आज हम कई पशु चिकित्सकों ने बाद में इन उपचारों में से कुछ के आवेदन में विशेषज्ञता प्राप्त है ढूँढ सकते हैं।

ताकि आप इस पशु विशेषज्ञ लेख में आपके पालतू जानवरों के साथ सबसे अच्छे विकल्प जान सकें, हम आपको बताते हैं जानवरों के लिए बाख फूल।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों के लिए बाख फूल
सूची

बाख फूल क्या हैं?

बाख फूल के माध्यम से प्राप्त निष्कर्ष हैं 38 जंगली फूल वेल्श क्षेत्र, ग्रेट ब्रिटेन से।

यह चिकित्सीय विधि 1 9 20 के दशक में डॉक्टर और शोधकर्ता द्वारा विकसित की जानी शुरू हुई डॉ एडवर्ड बाच , जिसने 7 समूहों में 38 फूल निष्कर्षों को वर्गीकृत किया, भावनाओं के आधार पर जिस पर एक प्रकार का पुष्प या अन्य निष्कर्ष कार्य कर सकते थे।

यह वर्गीकरण आज भी वैध है और निम्नलिखित 7 भावनाओं से मेल खाता है:

  • अनिश्चितता
  • ब्याज की कमी
  • डर
  • अतिसंवेदनशीलता
  • अकेलापन
  • दूसरों के प्रति संवेदनशीलता
  • निराशा
बाख फूल क्या हैं?

बाख फूल कैसे काम करते हैं?

बैच फूल होम्योपैथी या एक्यूपंक्चर जैसे अन्य वैकल्पिक उपचारों के साथ महत्वपूर्ण समानताएं सहन करते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जीवन शक्ति अवधारणा , वह बल जो हमारे शरीर को सिंचाई करता है और यह कि यह संतुलित है, हमें इष्टतम स्वास्थ्य और जीवन की गुणवत्ता का आनंद लेने की अनुमति देगा।

एडवर्ड बाच ने माना कि रोगों की उत्पत्ति भावनात्मक है और उन्हें ठीक से इलाज करने के लिए भावनाओं पर काम करते हैं और वास्तव में बाख फूल की तरह कार्य, पशु की मानसिकता के साथ बातचीत करनी चाहिए, इसलिए वे चिंता और इस तरह के अनिद्रा के रूप में अन्य असंतुलन के उपचार के लिए उपयुक्त हैं।

पुष्प अर्क से निपटने पर, इस चिकित्सीय विधि को हर्बल दवा (औषधीय पौधों के साथ चिकित्सा) के साथ भ्रमित किया जा सकता है, लेकिन किसी भी परिस्थिति में यह वही नहीं है। फ़ाइटोथेरेपी में पौधों उपयोग किया जाता है, या तो अर्क या सूखी या तरल पदार्थ के रूप निकालने अपने सभी सक्रिय घटक, स्टॉप है, जहां के रूप में सक्रिय व्यवहार करते हैं और इसी तरह की दवा metabolization से ग्रस्त हैं, जीव की शरीर क्रिया विज्ञान के साथ बातचीत नहीं इस्तेमाल करते हैं।




दूसरी तरफ, जब हम बाख के फूलों की बात करते हैं तो हम निष्कर्षों को संदर्भित करते हैं जिन्हें पतला कर दिया गया है और यह औषधीय गतिविधि नहीं पेश करते हैं या शरीर विज्ञान से बातचीत नहीं करते हैं, बल्कि वे एक कंपन और ऊर्जावान स्तर पर कार्य करते हैं.

शारीरिक और व्यवहार संबंधी विकारों का इलाज करने के लिए बाख फूल

शारीरिक और मानसिक परिस्थितियों का इलाज करने के लिए बाख के फूलों में कई गुण होते हैं, देखते हैं कि वे दोनों मामलों में कैसे कार्य करते हैं:

  • शारीरिक प्रेम के मामले में, हालांकि पुष्प अर्क अपने आप से रोगजनक स्थिति को हल नहीं करेंगे, वे मदद करेंगे लक्षण विज्ञान में सुधार। इसका कारण यह है पशु भावनाओं और लगातार संतुलन होगा, अपने शरीर को बेहतर जवाब देंगे, यह भी प्रतिरक्षा प्रणाली की एक पर्याप्त प्रतिक्रिया (जो तनाव और चिंता के मामलों में कम हो जाता है) प्रदान कर रहा है।
  • मानसिक या व्यवहारिक स्थितियों में, बाख के फूल स्वयं को समस्या का समाधान कर सकते हैं क्योंकि वे बहुत प्रभावी ढंग से कार्य करते हैं भावनाओं के बारे में , हालांकि इस मामले में यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि कौन सी मुख्य भावनाएं जानवर को विशेष व्यवहार कर रही हैं।
शारीरिक और व्यवहार संबंधी विकारों का इलाज करने के लिए बाख फूल

जानवरों को बाख फूलों का प्रबंधन कैसे करें?

मुख्य रूप से बाख फूल वे तरल रूप में खपत कर रहे हैं और उन्हें प्लास्टिक सिरिंज का उपयोग करके या जानवर के पानी में जोड़कर आसानी से प्रशासित किया जा सकता है।

हालांकि, तैयारी स्वास्थ्य खाद्य दुकानों और फार्मेसियों में पाया जा सकता है कि में से कुछ, इस मामले में इथेनॉल की छोटी खुराक के साथ किया जाता है, तो आप अपने पशु चिकित्सक से परामर्श या एक विशिष्ट निर्माण जहां कोई शराब नहीं किया जाता है अनुरोध करना चाहिए।

यह एक चिकित्सा है पूरी तरह से प्राकृतिक और निर्दोष , कि यह किसी भी दवा के साथ बातचीत नहीं करेगा, इसलिए, इसे बिना किसी समस्या के प्रशासित किया जा सकता है, इसके बावजूद, पुष्प चिकित्सा में विशेष पशु चिकित्सक से परामर्श करने के लिए सर्वोत्तम परिणामों को प्राप्त करने के लिए अनुशंसा की जाती है।

(जैसे आतिशबाजी पर आतंक के रूप में) तत्काल या सामान्य स्थितियों से निपटने के लिए हम तैयारी बचाव उपाय (बचाव उपाय) है, जो भी आसानी से बाजार में पाया जाता है, 5 पुष्प अर्क के साथ तैयार किया जाता है का उपयोग कर सकते हैं और का मुख्य उद्देश्य है शांत और संतुलन भावनाएं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जानवरों के लिए बाख फूल , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादोंकुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादों
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभावकुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभाव
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्स
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूलकुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
बिल्लियों के लिए होम्योपैथीबिल्लियों के लिए होम्योपैथी
» » जानवरों के लिए बाख के फूल
© 2022 TonMobis.com