रजोनिवृत्ति और मैका




मनुष्य अपने संतान को जन्म देकर पुनरुत्पादन करते हैं, जैसे यौन प्रजनन। नर और मादा के बीच यौन संबंध रखने के बाद, आदमी का शुक्राणु महिला के अंडा को निषेचित करता है और इस प्रक्रिया को निषेचन कहा जाता है। निषेचन के बाद, एक ज़ीगोट रूप और नौ महीने की गर्भधारण अवधि के बाद, बच्चा पैदा होता है। सभी महिलाओं के लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि प्रजनन प्रणाली कैसे काम करती है। पुरुष या महिला एक आवश्यकता है या नहीं, इसके बारे में एक बुनियादी समझ। महिलाओं में, स्वस्थ प्रजनन प्रणाली के लिए एक सामान्य मासिक धर्म चक्र की आवश्यकता होती है। मासिक धर्म चक्र अंतःस्रावी तंत्र द्वारा नियंत्रित होता है, ग्रंथियों की एक प्रणाली जिसमें प्रत्येक ग्रंथि स्वस्थ शरीर के विनियमन के लिए आवश्यक हार्मोन से गुजरती है। मासिक धर्म चक्र एक प्रक्रिया है जिसमें एक महिला के शरीर में शारीरिक परिवर्तन होते हैं।

मासिक धर्म चक्र का मासिक धर्म सबसे अधिक दिखाई देने वाला पहलू है, गर्भाशय की अस्तर अलग या एंडोमटेरियल ऊतक है कि जब तरल पदार्थ में डाला जाता है तो रक्त की तरह दिखता है। मासिक धर्म आमतौर पर 8 से 16 के बीच एक स्वस्थ महिला में शुरू होता है और पहले मासिक धर्म को मेनारचे कहा जाता है। मासिक धर्म के अंत को रजोनिवृत्ति कहा जाता है, जो आम तौर पर 45 से 65 आयु वर्ग के आयु वर्ग में होता है कि एक महिला की प्रजनन उम्र एक बिंदु तक पहुंच गई है। गर्म चमक, रात का पसीना, मनोदशा झूलना, चिंता, अवसाद और वजन बढ़ना कुछ लक्षण हैं जिन्हें एक महिला द्वारा रजोनिवृत्ति के दृष्टिकोण के रूप में अनुभव किया जा सकता है। रजोनिवृत्ति वास्तव में जीवन का एक चरण है जिसमें महिलाएं अधिक चिड़चिड़ाहट होती हैं।

कई बार यह देखा जाता है कि इससे परिवारों के तर्क सामने आते हैं जो बदसूरत हो सकते हैं। प्रत्येक शिक्षित परिवार से परिवार में होने वाली परिवर्तनों को समझने की उम्मीद है और जब वह चीजें बहुत आसान नहीं लगती हैं, तब भी उनके सिर को शांत रखने की कोशिश करें।
जीवन में इन klachten रजोनिवृत्ति (रजोनिवृत्ति शिकायतों) और परिवर्तन से लड़ने के लिए कई तरीकों में से एक माका आटे की खपत है। Lepedium meyenii या माका इसके औषधीय गुणों के लिए जाना जाता एक संयंत्र है। यह एक रूट सब्जी के रूप में भी खाया जाता है। स्पेन में यह देशी संयंत्र 41.00 45.00 मीटर की ऊंचाई तक बढ़ता है और नाम दिया है और 1843 के बाद से माका जाना जाता है में गेरहार्ड Walpers द्वारा वर्णित किया गया था मदद करने के लिए कामेच्छा बढ़ाने के लिए, उसके चारों ओर महिलाओं द्वारा प्रयोग किया जाता है रजोनिवृत्ति के लक्षणों में से एक के रूप में दुनिया यौन इच्छा की कमी है। माका नॉर्वे में एक कानूनी दवा है और एक डॉक्टर के पर्चे के बिना खरीदा जा सकता है। जब आप मका देखते हैं तो यह सलियां और मूली की तरह दिखता है। एक बार सूखे माका आगे की प्रक्रिया के लिए काटा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के उत्साह में देरीमेरे कुत्ते के उत्साह में देरी
मुँहासे के लिए घर उपचारमुँहासे के लिए घर उपचार
बैल टेरियर की गर्मी की अवधिबैल टेरियर की गर्मी की अवधि
बिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंबिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?क्या लड़की अपनी अवधि में गर्भवती हो जाती है?
स्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनेंस्तनपान के दौरान गर्भ निरोधक विधि कैसे चुनें
पहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में हैपहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में है
Pitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया हैPitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया है
आप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करेंआप गर्भावस्था के हफ्तों की संख्या निर्धारित कैसे करें
» » रजोनिवृत्ति और मैका
© 2022 TonMobis.com