किशोरों में मुँहासा ब्रेकआउट




मुँहासे vulgaris अपेक्षाकृत हल्के से मध्यम, और अंत में, गंभीरता से प्रगति करता है। हम में से अधिकांश के लिए, शुक्र है, लक्षण अंत के संकेत के नीचे कहीं गायब हो गए हैं। गंभीर मुँहासे के निशान, छाती और चोटों का कारण जो बहुत कम उलटा होता है हल्के मुँहासे के लक्षण होते हैं। चेहरा सौंदर्य लोगों का सबसे स्पष्ट है, मुँहासे की प्रगति पर नियंत्रण बनाए रखना काफी आसान है।

किशोरावस्था में मुँहासे किशोरावस्था के दौरान हार्मोन के स्तर में बदलाव के कारण होता है। हार्मोन रासायनिक संकेत हैं जो अस्थायी रूप से हमारे शरीर के काम को बदलने के तरीके को बदलते हैं। टेस्टोस्टेरोन का एक उच्च स्तर त्वचा को किशोरावस्था के दौरान अधिक तेल पैदा करने का कारण बनता है, त्वचा की कोशिकाओं और गंदगी से अधिक अपशिष्ट तेल जाल, और जैसे ही बीमारी बढ़ती है, बैक्टीरिया पुनरुत्पादन शुरू कर देता है।

इसके अलावा, महिलाओं में सामान्य मासिक धर्म चक्र के साथ हार्मोनल परिवर्तन त्वचा कोशिकाओं को अधिक वसा स्राव पैदा करने के लिए प्रेरित करते हैं, जिन्हें सेबम भी कहा जाता है। संचित तेल और मृत कोशिकाएं मलबे को फंसती हैं और त्वचा की सतह को छिड़कने वाले कई लोगों के छिद्रों को छिपाने लगती हैं। ये छिद्र बाल follicles या ग्रंथियों से संबंधित हो सकते हैं।

किशोरावस्था के दौरान या साथ ही साथ ऐंठन के दौरान मुँहासे की कुछ डिग्री होती है जिसे बीमारी की स्थिति नहीं माना जाता है। हालांकि, अगर स्थिति ढीली हो जाती है और प्रजनन बैक्टीरिया शुरू होती है, जिससे त्वचा की प्रतिक्रियाएं या निशान ऊतक पैदा होते हैं, तो आपको एक गंभीर समस्या है जो हमें चिंतित करती है। यही कारण है कि मुँहासे को नियंत्रित करने का मुख्य तरीका इसे एक प्रबंधनीय स्तर तक कम करना है जहां गंभीर क्षति नहीं होती है। कुछ लोग गंभीर मुँहासे से अधिक प्रवण होते हैं, जबकि बाकी को बिना किसी प्रभाव के नेविगेट किया जा सकता है, इसलिए इसे प्रबंधित स्तर पर लाने के लिए आवश्यक प्रयास विभिन्न स्तरों पर समर्थित है। हालांकि, सक्रिय रूप से अपनी त्वचा को नियमित रूप से साफ करना, और त्वचा के प्रति प्रतिक्रिया के लिए सभी उत्पादों से परहेज करना आपके मुँहासे के नियंत्रण में आवश्यक है, भले ही आपका मुँहासे कितना गंभीर हो।

यदि आप अपने दोस्तों की तुलना में बहुत अधिक मुँहासे के मुंह से बाहर निकलते हैं, तो रक्त को इंजेक्शन और अतिरिक्त वसा उगलते समय आपके मुँहासे नियंत्रण को इकट्ठा करने का समय लगता है। इन मामलों में अपनी त्वचा को जितना संभव हो उतना छोटा करना जरूरी है: घर्षण छेड़छाड़, या पंखों या त्वचा की प्रक्रियाओं को रगड़ना अब सीमा से बाहर है, जबकि तौलिए या शेविंग का उपयोग छोटे और नाजुक होने की आवश्यकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
गर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायोंगर्भावस्था के दौरान मुँहासा उपचार: ब्रेकआउट को सीमित करने के लिए 3 निवारक उपायों
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसेवयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे
किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?किशोर मुँहासे इसके साथ कैसे निपटने के लिए?
मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएंमुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं
» » किशोरों में मुँहासा ब्रेकआउट
© 2022 TonMobis.com