क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?

आक्रमण

बच्चों में आक्रमण को उन जानबूझकर कार्यों के रूप में परिभाषित किया जाता है जो इस विषय में लोगों या जानवरों या संपत्ति के नुकसान या विनाश के लिए उभरे हैं। बच्चों में आक्रमण की उत्पत्ति प्रारंभिक पारिवारिक बातचीत और माता-पिता के मूल्यों और अपेक्षाओं में हुई है। आक्रमण पुष्टि से अलग है। पुष्टि आपके लिए उठने का कार्य है। बच्चे की सामाजिक सफलता और उन्हें दोस्ती बनाने की अनुमति देता है आक्रामक व्यवहार से दृढ़ता से प्रभावित होते हैं। बच्चे जो अपने शिक्षकों को बताते हैं कि वे कक्षा में आक्रामक तरीके से व्यवहार करने वाले दूसरे छात्र के साथ मित्र बनना नहीं चाहते हैं।

औसत हिंसा

मीडिया में हिंसा और बच्चों पर इसके प्रभाव का अध्ययन 30 से अधिक वर्षों से किया गया है। जुलाई 2000 में "संयुक्त घोषणा बच्चों पर हिंसा के प्रभाव पर मनोरंजन" पट बाल चिकित्सा अकादमी अमेरिकी द्वारा बनाया गया था, अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन, बाल और किशोरों में मनश्चिकित्सा के अमेरिकन अकादमी और अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन । यह बयान सीधे मीडिया में आक्रामकता से संबंधित मीडिया में हिंसा के सबूत बताता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बच्चे टीवी देखते हैं और वे क्या देखते हैं। बच्चों को वास्तविक कंधों के रूप में वास्तविकता और कथाओं के बीच अंतर करने का जीवन अनुभव नहीं है। उन्नत कंप्यूटर एनीमेशन और राजनीतिक मेलों के साथ-साथ समाचारों के इतिहास के इतिहास के साथ और अधिक यथार्थवादी कार्टून बनाए जाते हैं, और भी मुश्किल हो जाते हैं। बच्चे अपने माता-पिता, भाई-बहनों या टेलीविजन से क्या देखते हैं, उनका अनुकरण करके सीखते हैं। व्हायोलेन टीवी फैन कार्यों को देखते समय इस प्रकार का व्यवहार उससे अधिक स्वीकार्य लगता है।


वीडियो गेम

युद्ध या युद्ध के प्रकार के वीडियो गेम के माध्यम से, बच्चे मनोरंजन के साथ हिंसा को जोड़ना सीख सकते हैं। यह पुस्तक में विस्तार से समझाया गया है, "ऑन किलिंग: द साइकोलॉजिकल कॉस्ट ऑफ़ लर्निंग टू किल इन वॉर एंड सोसाइटी" लेफ्टिनेंट कर्नल डेव ग्रॉसमैन द्वारा लिखित।

अमेरिकी नायकों के खेल में चित्रित कई पात्र कानून-पालन करने वाले नेता मावेरिक्स के बारे में हैं: कानून के बाद अपने हाथों में बुराई के अधिकार के पात्र हैं। उन्हें मार्गदर्शन करने के अनुभव के बिना, बच्चे जीवन के अन्याय की भावनाओं और स्कोर के समान अधिकार के नियमों को तोड़ने की इच्छा को न्यायसंगत बनाने के लिए इसे देख सकते हैं।
जब वे वीडियो गेम में होते हैं नियमित रूप से देखते हुए संघर्ष बहुत नाटकीय या व्हायोलियन का हल होता है, तो उनकी प्रतिक्रिया प्रतिक्रिया दर उस दिशा में दुबला हो जाएगी। यह धमकी, लड़ाई, और संपत्ति या स्टालिन के विनाश का कारण बन सकता है।

तेज़


न्यू ऑरलियन्स में Tulane विश्वविद्यालय सार्वजनिक स्वास्थ्य और ट्रॉपिकल मेडिसिन स्कूल द्वारा 2010 में किये गए एक अध्ययन की रिपोर्ट है कि बच्चों को जो खो दिया है दो सह संभावना जो लोग बार spanked रहे थे की तुलना में आक्रामक होना। इन आक्रामक व्यवहारों में औसत होना शामिल नहीं है, संपत्ति का विनाश, या संघर्ष नहीं है। शोध में लगभग 2,500 बच्चे शामिल थे, जिनमें से नए आधे से अधिक खो गए थे। जिन बच्चों को कम से कम दो बार तीन साल तक गिरफ्तार किया गया था, वे 5 साल की उम्र में आक्रामक सह होने की संभावना से दोगुनी थीं।

रोकथाम / समाधान

ऐसी चीजें हैं जो माता-पिता अपने बच्चों को प्रतिनिधियों बनने में मदद करने के लिए कर सकते हैं आक्रामक नहीं हैं या उनके आक्रामक व्यवहार को बदलते हैं।

आप के बयान में कहा गया है कि अध्ययनों से पता चला है कि एक सप्ताह में सात घंटे या उससे कम टेलीविजन देखने वाले बच्चे कम आक्रामक प्रवृत्तियों को देखते हैं। आम तौर पर, यह टीवी सीमित कर रहा है, सही ढंग से व्हायोलेन कार्यक्रम देखता है। हेलोवीन टीमों या क्लबों में शामिल होने के लिए बच्चों के लिए बोर्ड खेलना या खेलना, बच्चों को खेलना, माता-पिता अपने बच्चों को अपने समय का उपयोग करने और दूसरों के साथ बातचीत करने के अच्छे तरीके सिखा सकते हैं।

छोटी चीजों के बारे में अपने बच्चों से बात करें, जो चीजें मायने रखती हैं, उनके लिए महत्वपूर्ण बातों के बारे में आपसे बात करना आसान हो जाएगा। अकादमिक तनाव, सामाजिक चुनौतियों और निराशा बच्चे को आक्रामकता का उपयोग करने की अधिक संभावना बना सकती है। बच्चे जो इन चीजों के बारे में माता-पिता से बात करने में सक्षम हैं, उन्हें अनुभव करने की संभावना कम है।
वेंटिलेशन बच्चों और वयस्कों के लिए सही मायने में सार्थक है। जब माता पिता अपने बच्चों, चलाने के बाहर आटा या बर्तन और ऊर्जा का उपयोग करने का एक तरीका के रूप में विस्फोट की लागत कुछ शारीरिक, पाउंड को समझने के लिए एक मौका देते हैं, वे अपने बच्चों को दे रहे हैं समस्याओं से निपटने के लिए और करने के लिए कैसे न केवल उस समस्या के साथ आने वाली ऊर्जा और भावना।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तोंसुरक्षा के लिए आक्रामक कुत्तों
पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया हैपशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
टेलीविजन ने वास्तव में आपके विचार को प्रभावित किया है?टेलीविजन ने वास्तव में आपके विचार को प्रभावित किया है?
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
बच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभावबच्चों पर आधुनिक तकनीक का प्रभाव
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएंसंयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं
» » क्योंकि बच्चे आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं?
© 2022 TonMobis.com