बच्चों के लिए योजना कार्य कैसे व्यवस्थित करें


शिक्षा

घर पर किए जाने वाले सभी कार्यों की एक सूची देखें। अपने बच्चे के लिए व्यवहार्य सभी कार्यों के बगल में ब्रांड देखें। उदाहरण के लिए, 3-वर्षीय लॉन नहीं उड़ा सकता है, लेकिन अपने खिलौने उठा सकता है। यदि आपके बच्चे हैं, तो अपने प्रारंभिक कार्यों को उन कार्यों के बगल में लिखें जिन्हें भर दिया जा सकता है।

सप्ताह के प्रत्येक दिन के नाम के साथ कैलेंडर बनाएं जो पृष्ठ के शीर्ष को पार करता है। कॉलम बनाने के लिए पृष्ठ पर एक रेखा बनाएं। शीट के बाईं तरफ एक अलग कॉलम में, पूरा करने के लिए नौकरियों की सूची लिखें। जांचें कि यह सुरक्षित है, भले ही हर नौकरी हर दिन पूरा नहीं होनी चाहिए। कागज पर लाइनें बनाने के लिए रेखाएं बनाएं।

अपने बच्चों को नियोजन कार्य को सजाने में मदद करें। आप किसी कार्य के चित्र बना सकते हैं या स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं जो कार्ड पर थोड़ा रंग लाने के लिए दिखाई देते हैं।




उस विशेष बॉक्स और कार्य के अनुरूप बॉक्स में अपने बच्चे का नाम या प्रारंभिक लिखें। उदाहरण के लिए, सोमवार के लिए अपनी अंगुली को इंगित करें और जब तक आप "बिस्तर को चिह्नित न करें" तक कॉलम पर वापस जाएं, और बॉक्स के अंदर बच्चे का नाम लिखें।

बक्से भरना जारी रखें जब तक कि प्रत्येक कार्य को किसी दिए गए दिन पर नहीं किया जाना चाहिए। कुछ खिड़कियों में अपना नाम लिखना न भूलें - अपने बच्चों को उन्हें सभी कामों की छत बनाने के लिए बाहर जाने न दें।

फ्रिज या आपके घर के अन्य प्रमुख स्थान में कार्य कैलेंडर देखें। आप अपने प्रत्येक बच्चे के लिए मुख्य कार्यक्रम से दिन की गतिविधियों की एक सूची भी बना सकते हैं, उन्हें उस दिन क्या करना है, इसकी एक चरण-दर-चरण सूची छोड़नी होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च ज्वार के समय की गणना कैसे करेंउच्च ज्वार के समय की गणना कैसे करें
दवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियांदवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियां
काम पर तनाव से कैसे निपटेंकाम पर तनाव से कैसे निपटें
किशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करेंकिशोरों के लिए व्यवहार अनुबंध कैसे करें
अपनी खुद की डिज्नी यात्रा कार्यक्रम कैसे बनाएंअपनी खुद की डिज्नी यात्रा कार्यक्रम कैसे बनाएं
ऑटिज़्म वाले बच्चे के लिए निर्देश बोर्ड कैसे बनाएंऑटिज़्म वाले बच्चे के लिए निर्देश बोर्ड कैसे बनाएं
एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता हैएक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है
छोटी नौकरियों पर काम करने के लिए बड़ी परियोजनाओं को कैसे तोड़ेंछोटी नौकरियों पर काम करने के लिए बड़ी परियोजनाओं को कैसे तोड़ें
बच्चों के लिए शिल्प आगमन पुष्पांजलिबच्चों के लिए शिल्प आगमन पुष्पांजलि
बच्चों के लिए खजाने की खोज कैसे करेंबच्चों के लिए खजाने की खोज कैसे करें
» » बच्चों के लिए योजना कार्य कैसे व्यवस्थित करें
© 2022 TonMobis.com