बच्चों के लिए खजाने की खोज कैसे करें

सुरक्षा प्रदान करें

शिकार की शुरुआत से पहले प्रत्येक व्यक्ति के लिए या प्रत्येक टीम के लिए जिम्मेदार वयस्क को असाइन करें। वयस्क न केवल बच्चों को अपनी सह शिकार ले जाने का विरोध करते हैं, बल्कि वे मार्गदर्शन भी प्रदान करते हैं कि वे सही दिशा में जा रहे हैं या नहीं। प्रत्यक्ष वयस्क शैक्षिक उद्देश्यों के लिए, अपने शिकार क्षेत्रों से कटाई कर रहे तत्वों के बारे में सलाह और जानकारी देते हुए बच्चों का पालन करते हैं।

एक सूची बनाएं

उस क्षेत्र का सर्वेक्षण जिसमें बच्चे आपके लिए खोज करेंगे और उन तत्वों की सूची जिन्हें आप वर्णानुक्रम में योग्य मानते हैं। बच्चों को वर्णमाला सिखाने का यह एक प्रभावी तरीका है। उचित उम्र पर विचार करें, वस्तुओं की सूची तैयार करते समय, छोटे बच्चों के लिए कुछ और कठिन ईबे जाल खोजने के लिए और यदि बच्चे बहुत ही सुलभ हैं तो बड़े बच्चे रुचि खो सकते हैं।


संवेदना का प्रयोग करें

उनकी उपस्थिति, गंध, स्पर्श, स्वाद और ध्वनि के आधार पर सूची में विभिन्न वस्तुओं का अनुभाग या दिखाया गया है। जांच करने के दौरान, अधिक मानसिक गतिविधि को बढ़ावा देने के दौरान, बच्चों को अपनी आंखों का अधिक उपयोग करने के लिए सिखाने के लिए पांच इंद्रियों से अपील करते हुए। उदाहरण के लिए, विशेष पेड़ की गंध या छिपे हुए आश्चर्य का स्वाद सीखने से जुड़े मानसिक कनेक्शन को ट्रिगर कर सकता है। भारत के शुक्राणु, छाल, पत्तियों के चट्टानों के तत्वों के बनावट या "महसूस" श्रेणी में आ सकते हैं।

कलाकृति का प्रयोग करें


बच्चों (या वयस्कों) से उन वस्तुओं की तस्वीरें लेने के लिए डिस्पोजेबल कैमरे का उपयोग करने के लिए कहें जिन्हें उनके शोध के साथ पहचाना जाना चाहिए, फोटोग्राफिक रिकॉर्ड बनाना। एक बार मिलने वाली सूची में प्रत्येक आइटम की तस्वीर सहित, बच्चों को आकर्षित करने के लिए कहें, या प्रत्येक आइटम का संक्षिप्त इतिहास लिखें।

प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ावा देना

प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ावा देने के लिए, खजाने की खोज के विजेता को पुरस्कृत करें। यह पुरस्कार खाते में शोध करने वाले लोगों के आयु वर्ग के लिए बंद होना चाहिए, और छोटे बच्चों के लिए कैंडी प्रोत्साहन से अधिक छोटे जाल ईबे में पुरस्कार राशि। छोटे बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने वाले बड़े बच्चों की ध्यान अवधि रखने के लिए यह एक शानदार तरीका भी है जो उनके लिए नया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
खेलने के लिए बच्चों के खेलखेलने के लिए बच्चों के खेल
मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
बच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैंबच्चों के लिए गतिविधियां अपनी इंद्रियों का उपयोग करती हैं
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
एक परिवार के दिन के लिए विचारएक परिवार के दिन के लिए विचार
`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो
» » बच्चों के लिए खजाने की खोज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com