प्रीस्कूलर के लिए दस आज्ञाओं को कैसे सिखाया जाए


शिक्षा

फ्लैश मेमोरी कार्ड और पोस्टर का उपयोग करें जिसमें छवियों में से प्रत्येक के अर्थ को संवाद करने के लिए छवि है। चूंकि प्रीस्कूल बच्चे दृश्य प्रतिनिधित्व से बेहतर सीखते हैं, इसलिए अपने पोस्टर और कार्ड छवियों के साथ बनाएं जो छोटे बच्चों के लिए आकर्षित और अर्थ रखते हैं। उदाहरण के लिए, पहला आदेश सिखाने के लिए, जो कहता है कि आपके पास मई के सामने अन्य देवता होंगे, पहले रिबन की तरह कुछ खींचे और अगले कमांड को या इस डिज़ाइन के पीछे लिखें। वैकल्पिक रूप से, गार्डन ऑफ प्राइज़ (संसाधन देखें) जैसी वेबसाइटों पर उपलब्ध पोस्टर का उपयोग करें।

सरल भाषा में आदेश का अर्थ बताएं, तुलनात्मक रूप से बच्चों की तुलना में। जब आप सही पाठ को इंगित करने से पहले आदेश को पढ़ना शुरू करते हैं और बच्चों से पूछते हैं कि उनके अर्थों का क्या अर्थ है, इसका अर्थ क्या है। सुनें कि वे क्या कहते हैं और उन्हें सही अर्थ में आकर्षित करते हैं, जो उनके दैनिक जीवन के प्रासंगिक उदाहरण देते हैं। उदाहरण के लिए, वे यह कहकर पहले आदेश के अर्थ को समझने में मदद करते हैं कि भगवान सभी चीजों में सबसे महत्वपूर्ण है। इसलिए, जब हम कहते हैं कि यह प्रार्थना का समय है तो हम खुशी से टेलीविजन बंद कर देते हैं।

संगीत के दस आज्ञाओं के शब्दों को बताएं। बच्चों को सीखने के लिए यह आपको दिलचस्प और मजेदार बनाता है। प्रीस्कूलर आसानी से ले सकते हैं कि लय के साथ एक साधारण संगीत बनाएँ। यदि संभव हो तो बच्चे के पसंदीदा गीत या कविता के संगीत का प्रयोग करें, और बच्चे को आदेश का जप करें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप सही शब्दों को याद रखें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए पोस्टर या शब्दावली कार्ड के साथ इस गीत का प्रयोग करें।




उन बच्चों को सिखाएं जो भगवान के दस आज्ञाओं का पालन करते हैं, आपको खुश करते हैं। इस ज्योतिषीय दर पर ध्यान केंद्रित करें प्यार के देवता का सकारात्मक दृष्टिकोण बनाएं, न कि ईश्वर जो दंडित करता है। आज्ञाओं का पालन करने की इच्छा को स्थापित करें, क्योंकि यही किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह कहने के बजाय कि भगवान गलती का कोई संकेत देख रहा है, मैं उन्हें बताता हूं कि ईश्वर की एक पुस्तक है जिसमें उसने सभी अच्छे लोगों का एक प्रशंसक लिखा है, जो समय सही होने पर पुरस्कृत किया जा सकता है।

बच्चों से यह जानने के लिए कहें कि आखिरी दिनों के दौरान उनके द्वारा किए गए आदेशों को अपनाने के उदाहरण क्या हैं। उन्हें समझने में सहायता करें कि उनके खाते का एक छोटा सा उदाहरण देने का क्या अर्थ है। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप किसी के साथ कितने गुस्सा थे, लेकिन तीसरे आदेश को याद रखें और गलत भाषा का प्रयोग न करें। इस बारे में सोचें कि आप माता-पिता, शिक्षकों और दोस्तों के साथ बातचीत में दस आज्ञाओं का अभ्यास करने के लिए बच्चों को कैसे प्रोत्साहित कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
लाक्षणिक भावनालाक्षणिक भावना
मोर पंख का अर्थ क्या हैमोर पंख का अर्थ क्या है
बच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्टबच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्ट
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
एक प्रीस्कूलर को कैसे बताना है कि दादा दादी की मृत्यु हो गईएक प्रीस्कूलर को कैसे बताना है कि दादा दादी की मृत्यु हो गई
ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए विजुअल एड्स का उपयोग कैसे करेंऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए विजुअल एड्स का उपयोग कैसे करें
आप जानते हैं कि कुत्तों के बारे में सपने देखने का क्या अर्थ हैआप जानते हैं कि कुत्तों के बारे में सपने देखने का क्या अर्थ है
» » प्रीस्कूलर के लिए दस आज्ञाओं को कैसे सिखाया जाए
© 2022 TonMobis.com