काम पर शर्मीली होने के नुकसान

कार्यस्थल में दक्षता और उत्पादकता प्रमुख कारक हैं। कर्मचारी के प्रगति के लिए ध्यान दिया जाना आवश्यक है। और यदि आप शर्मीली हैं? लोग अकसर धारणा करते हैं कि आधा शर्मीली व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति के काम को पूरा नहीं कर सकता है और इसे निम्नलिखित तरीकों से गंभीरता से समर्थित किया जा सकता है।

* पास होने वाले अवसर

एक शर्मीली व्यक्ति अकेला काम करने की संभावना है जो परिश्रमपूर्वक काम करता है और एक असहज स्थिति में डालने के बजाय शांतिपूर्ण जीवन के लिए प्रतिबद्ध है। दुर्भाग्यवश इसका मतलब है कि आप वह पदोन्नति पारित कर सकते हैं। शर्मीली होने का मतलब यह नहीं है कि आप दूसरों की तुलना में कम सक्षम हैं, इसका मतलब है कि आपको याद रखने की संभावना कम है। यह एकमात्र भरोसेमंद बनने वाला होता है जिसे मंजूरी के लिए लिया जाता है।

* संचार की समस्याएं

संचार आवश्यक है, और जब आप एक अच्छा श्रोता हो सकते हैं, तो आपकी आवाज सुनना महत्वपूर्ण है। टिमिड लोग सोच में बहुत सोच सकते हैं, अपने विचारों को अपने आप को बाद में खुद को दंडित करने के लिए रखते हैं, जब किसी को भी एक ही विचार के लिए प्रशंसा मिलती है। मालिकों का मानना ​​है कि आपके पास विचारों के बारे में सोचने के लिए स्पार्क या कल्पना नहीं है, भले ही आपके पास बहुत कुछ हो, लेकिन उन्हें बताने से डरें। यदि ऑफ़र आपके नियोक्ता से किए जाने चाहिए तो आपको लगता है कि आप ग्राहकों से बातचीत या जीतने में सक्षम नहीं होंगे।

* क्या आप मदद मांगने से डरते हैं?




यदि आप कार्य करने और उपहास करने का डर करने के बारे में अनिश्चित हैं, तो इससे आपको कार्य को प्रभावी ढंग से पर्याप्त नहीं किया जा सकता है या अधिक काम नहीं किया जा सकता है। प्रतिनिधिमंडल और दबाव से छुटकारा पाने में मदद के लिए पूछें।

* व्यापार लाभ मांगने से बचें

शर्मीली होने से वेतन में वृद्धि हो सकती है, क्योंकि वे पूछने से डरते हैं। कंपनी के लिए प्रशिक्षण को और अधिक वित्तपोषित करने का अवसर हो सकता है। यदि आप नहीं पूछते हैं तो आप एक बड़े अनुभव में खो जाएंगे और अपने करियर में सुधार करेंगे। क्या किया जा सकता है?

* उपयोगी रणनीतियों

अपने डर को दूर करने के लिए रणनीतियों की खोज करें। छोटे लक्ष्यों को सेट करें उन्हें लिखें किसी को भी उन्हें पढ़ना नहीं है और छह महीने या एक वर्ष में, आप जो हासिल कर चुके हैं उसका मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे। चुनौतियां कुछ भी हो सकती हैं, जैसे सहयोगी से बात करने वाले पहले व्यक्ति होने के नाते। जब आप एक समय में एक कदम उठाने के लिए मजबूर होते हैं तो उपलब्धि की भावना एक चुनौती होगी। बाद में आप अगली बार बैठक में कम से कम एक विचार का सुझाव दे सकते हैं। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का आनंद लें। यदि आपको लगता है कि आपको शर्मनाकता के साथ गंभीर समस्याएं हैं और फिर आपकी मदद करने के लिए दृढ़ प्रशिक्षण या चिकित्सा का प्रयास करें। कोशिश करने का यह निर्णय लेना आपके जीवन को बदल सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्सअपनी शर्मीली बिल्ली को सामाजिक बनाने के लिए 5 टिप्स
तोते शरीर की भाषातोते शरीर की भाषा
उसके पेट_मागो को छूते समय सूजन और दर्द के साथ यॉर्क शर्मीली पिल्लाउसके पेट_मागो को छूते समय सूजन और दर्द के साथ यॉर्क शर्मीली पिल्ला
प्रोफाइल: बेडलिंगटनप्रोफाइल: बेडलिंगटन
शिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानेंशिष्टाचार कार्य: एक सहयोगी के जन्मदिन को पहचानें
काम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता हैकाम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता है
कार्यस्थल में विश्वास का महत्वकार्यस्थल में विश्वास का महत्व
जब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करेंजब आप अपनी नौकरी से नफरत करते हैं तो क्या करें
क्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया हैक्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया है
आपके द्वारा किए गए कैरियर निर्णयों को कैसे शर्मिंदगी प्रभावित कर सकती हैआपके द्वारा किए गए कैरियर निर्णयों को कैसे शर्मिंदगी प्रभावित कर सकती है
» » काम पर शर्मीली होने के नुकसान
© 2022 TonMobis.com