बच्चों और अच्छे मूल्यों के प्रति सम्मान कैसे सिखाएं


शिक्षा

खुद की देखभाल करने और काम करने की उनकी क्षमता विकसित करने के लिए उन्हें सिखाएं। उदाहरण के लिए, यदि एफएएन गड़बड़ी की तारीख है, तो हम साफ हो जाते हैं। उन्हें उन नौकरियों की एक सूची दें जो कंधे होनी चाहिए। बच्चों `मैं हमेशा आपको एक कठिन समय दूंगा, लेकिन उनके लिए कौशल सकारात्मक प्रदाता का सेट। शिक्षक की ज़िम्मेदारी अच्छी तरह से सीखती है, सीखने के साथ-साथ उन्हें जीवन में खुद को शुद्ध करने की ज़रूरत होती है। नहीं। जब मैं बड़े होते हैं "मैं उनके लिए यह करने के लिए वहाँ हो जाएगा। वे अपने जीवन में कड़ी मेहनत की अवधारणा को समझने की जरूरत है, और खुद के लिए जिम्मेदारी की निगरानी। केवल एक साधारण बात कैसे आप अनजाने में शिक्षकों मूल्यों काम कर रहे हैं। क्यों होमवर्क बच्चों के लिए महत्वपूर्ण है। और शिक्षक कुछ कर रहा है। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप पसंद नहीं है। वे भी नियमों की अवधारणा को कम करके आंका है। कम उम्र में, वे समझते हैं कि क्यों वे वहाँ रहे हैं। उन्हें लगता है कि यह है कि वहाँ स्कोर करने के लिए गरीब, असंभव। वे वास्तव में ऐसा करने की उसकी उम्र में की जरूरत नहीं है, लेकिन किसी को समझने के लिए है कि इन नियमों का पालन। वे यह भी समझते हैं करने के लिए कोई सजा शामिल अगर वे करते हैं है कि वहाँ की जरूरत है।

उन्हें परेशान मत करो। कुर्दों को नुकसान पहुंचाना महत्वपूर्ण नहीं है। बहुत सारे माता-पिता बच्चों को हमेशा सभी समस्याओं वे हल करने की कोशिश के साथ दरों strutting, साथ लाड़ प्यार करना। आप ऐसा नहीं कर सकते हैं और उन्हें दिखा सकते हैं कि आपके कार्यों के लिए आपको ज़िम्मेदारियां हैं। यदि आप कुछ गलत कॉपी करते हैं, तो हम समझेंगे कि इसमें परिणाम शामिल हैं। चलो मत "लग रहा है" या "विश्वास के साथ निर्णय रेट करें। इन जीवन स्थितियों मत करना। उदाहरण के लिए, अपनी इच्छा गैस बिल भूसे, और गर्मी बाहर चलाने के लिए नहीं सुनिश्चित हो अगर, आप इस स्थिति को बदलने क्षमा चाहते हैं। मुश्किल प्यार दे दो, और उन्हें पता है कि जीवन में सब कुछ के लिए परिणाम हैं कि चलो, भले ही वह सही नहीं है। जब युवा बच्चों की परवरिश इस अर्थ है कि वे इसे साथ भाग प्राप्त कर सकते हैं। वे के बीच वास्तविक अंतर कभी पता नहीं क्या यह सही और गलत है। वे भी समझ में नहीं आता कि वे क्या करना चाहिए रहे हैं। नहीं हो उन्हें सह सही हर समय कूद मदद करने के लिए त्वरित किया जाना है। वे अपने स्वयं के युद्ध और अपने स्वयं के समस्याओं का ख्याल रखना सीखते हैं। माता-पिता। बच्चों के लिए सब कुछ करना चाहते हैं यहां तक ​​कि अगर अपने दिल सही जगह में है, यह हमेशा मतलब यह नहीं है कि यह उचित परवरिश है।

उनमें विश्वास दिखाएं, लेकिन जब आप इसका दुरुपयोग करते हैं तो इसे दूर ले जाएं। और `बच्चों को आत्मविश्वास देने का अधिकार। बच्चों को यह समझने की जरूरत है कि एक ही समय में किस तरह का विश्वास है। जब तक आप उनका दुरुपयोग नहीं करते हैं, तब तक आपको जो कुछ भी कहना है या करते हैं, उसमें आपको विश्वास दिखाना सीखना चाहिए। फिर आप उस ट्रस्ट का दुरुपयोग करते समय क्या होता है इसके परिणाम दिखाते हैं। उन्हें यह जानने की जरूरत है कि राक्षस की सम्मान की कमी का मतलब किसी के विश्वास और पर्यवेक्षण के लिए पर्यवेक्षण का मतलब नहीं है। उन्हें समझना चाहिए कि वे अच्छे सह पर भरोसा करना सीख सकते हैं। बच्चों पर भरोसा करने के लिए, आपको देना होगा, जो बदले में सेवा करता था। नमस्ते चाहते हैं कि आपके बच्चे आप पर भरोसा न करें, जब उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाए तो उनके साथ होना महत्वपूर्ण है। यदि वे हैं, तो उन्हें सीखना होगा कि कैसे वापसी करें।

उन्हें अच्छे मूल्य सिखाएं। कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि माता-पिता कितनी बार ऐसा करते हैं? कभी-कभी यह प्रजनन के रूप में बाहर नहीं आता है। बच्चों को इसके बारे में सबक नफरत करनी चाहिए कि उन्हें क्या करना चाहिए या नहीं करना चाहिए। हालांकि कुछ भी नहीं कहना बेहतर है। कुछ मूल्य जो मैं सीखता हूं, कभी प्रजनन नहीं किया गया है। वे कहानियों से आए थे जिनके पास मेरे साथ कुछ लेना नहीं था। वास्तव में सुनने के लिए, मेरे साथ कुछ सीखने का एक बहुत ही बढ़िया तरीका क्या था जब मुझे यह भी पता नहीं था कि क्या। उनके बच्चों में छेद के मूल्य उनके लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन वे छिपाने में ऐसा करते हैं। उन स्थितियों की कहानियों को बताएं जिनमें सभी अच्छे मूल्य शामिल हैं, जो आपके बच्चों को ब्याज दे सकते हैं। उन्हें समझने की अनुमति दें कि अच्छे मूल्य, और सभ्यता जीवन में इसके लायक हैं। स्पष्ट रूप से जांचें कि कौन से मूल्य अच्छे हैं, क्योंकि कभी-कभी लोग वास्तव में हमेशा समझते हैं कि वे क्या हैं। याद रखें, आज समाज अलग है जब आप बड़े होते समय ऐसा नहीं था। संचयी सामान्य ज्ञान मानते थे कि जब आप बच्चे थे तो आज अलग हैं।




एक अच्छा उदाहरण बनो। मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है। बच्चे बेवकूफ नहीं हैं, और वे जो देखते हैं उससे सीखते हैं। वे जो देखते हैं और परिवर्तनीय आय से सीखते हैं। आप किसी चीज़ पर बच्चे को धोखा नहीं दे सकते हैं, और सह भाग की तरह कार्य नहीं करते हैं। क्या आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, या अपनी सलाह पर भरोसा करते हैं। आप अपने जीवन में एक सकारात्मक उदाहरण होना चाहिए। इसे अच्छे मूल्य दिखाना है। आपके लिए बनाई गई गलतियों को स्वीकार करना अच्छा होता है। वास्तव में, यह अच्छा है कि बच्चे समझते हैं कि गलतियों का जीवन जीवन है। उन्हें समझना चाहिए कि कोई त्रुटि से सीख रहा है वह एक अच्छा सेक्स व्यक्ति है। मुझे लगता है कि बच्चों के साथ ईमानदार होना इसके बारे में है। वे आसानी से भरोसा नहीं करते हैं, वे कुछ उम्र के बारे में बहुत सावधान हैं। सीलिंग खुले, ईमानदार और अच्छे मूल्यों के साथ रहना महत्वपूर्ण है। आवश्यक सकारात्मक प्रभाव होने के लिए। बिल्कुल कोई बहाना नहीं है। पिता होने के नाते जिम्मेदारी है। यदि आप उदाहरण के आधार पर नेतृत्व नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे खरीदने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।

उन्हें प्रोत्साहित करें। कभी-कभी माता-पिता बहुत व्यस्त होते हैं कि उन्हें क्या होना चाहिए, वे अपने बच्चे के लिए "अच्छी नौकरी" या "मुझे गर्व है" जैसी बातें कहना भूल जाते हैं। इस तरह के शब्द बच्चों के लिए किसी भी उम्र में बहुत मायने रख सकते हैं। किशोर भी, जो अभी तक बहुत स्वभावपूर्ण हो सकते हैं यह जानना कि मैं सबसे बड़ी निराशा नहीं हूं। याद रखें, माता-पिता हमेशा बच्चों के जीवन में अच्छी बात नहीं रखते हैं। कभी-कभी वे अपने कल्याण के लिए उन तक पहुंचने के लिए बुरे आदमी बन गए हैं। बच्चों को अभी भी अपने माता-पिता को उनके बारे में अच्छी बातें कहने की जरूरत है। उन्हें यह समझना होगा कि अच्छी चीजें अच्छी चीजें करने से आती हैं। जब वे फिर से कूदते हैं, तो इसे ध्यान न दें। मैं छत की उपस्थिति से काफी जुड़ा हुआ नहीं हूं, जो अब कुछ अच्छा है, उन्हें कुछ देता है। विशेषाधिकार बाद में कैसे किया जाना अच्छा है, लेकिन हमेशा ऐसा कुछ न करें जो हमेशा होता है। उन्हें अभी भी यह पता लगाना होगा कि आप जो कुछ करना चाहते हैं, उसे हमेशा जीवन से बाहर करना चाहते हैं। उन्हें अभी भी यह समझना है कि कभी-कभी कुछ अच्छा कर रहा है, यह सिर्फ दूसरों के प्रति सम्मान अर्जित करने के साथ ही अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए है। वह खुद ही लाभ जीतता है।

बच्चों को सिखाएं कि उन्हें दूसरों के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए और खुद को जीवन में लाया जाना चाहिए। उन्हें उनके आस-पास के लोगों से बात करने की तरह व्यवहार करें, और उन्हें सामान्य रूप से शिष्टाचार सिखाएं। उन्हें समझना चाहिए कि उन्हें सीढ़ियों की ऊंची उड़ान में मदद करने के लिए माना जाता है जब तक वे मुश्किल से चल नहीं सकते। उन्हें कृपया शब्दों, जैसे धन्यवाद, और आपका स्वागत समझना चाहिए। उन्हें यह समझने की जरूरत है कि उन्हें खुद का ख्याल रखना चाहिए। उन्हें खुद को सम्मान करने के लिए भी सिखाना आवश्यक है। आपको अपने जीवन में प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, और वे उनमें नकारात्मक दृष्टिकोण विकसित नहीं करते हैं। उन्हें अपने जीवन में सीमाएं नहीं सिखाएं या उन्हें बताएं कि ऐसी चीजें हैं जिन्हें आप वापस नहीं कर सकते हैं। ज्यादातर कहते हैं कि बच्चों के साथ ईबे यथार्थवादी, हम उन्हें झूठी उम्मीद देना चाहते हैं। वास्तव में, यह उन्हें बिल्कुल मौका नहीं दे रहा है। इस तरह की मानसिकता कुछ ऐसी चीज नहीं है जो बच्चों की मां के दिमाग में बीज आएगी

वयस्कों के साथ बच्चों को उन चीज़ों पर सीमाएं रखना सीखना चाहिए जिन्हें आप समझ में नहीं आते हैं। उन्हें और अधिक प्रेरित होना सीखना चाहिए और हमेशा यह मानना ​​चाहिए कि वे कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ जो कुछ भी चाहते हैं वह कर सकते हैं। उन्हें सपने देखने की इजाजत है, वे चाहते हैं कि वे सब कुछ चाहते हैं। बच्चे सीखते हैं कि उन्हें यह नहीं मानना ​​चाहिए कि सब कुछ ईबे से आसान है। उन्हें यह समझना चाहिए कि कड़ी मेहनत, बलिदान, अपने आप में विश्वास के साथ ही आपको दुनिया में लिखना है। अगर चीजें उन पर गाड़ी चला रही हैं, और अपने जीवन में प्रेरणा लाती हैं। मैंने उन्हें कुछ नहीं बताया जो वे वापस नहीं जा सकते। उनके साथ बहुत अच्छा, भी, या बहुत बुरा मत बनो। उन्हें ईमानदारी और ईमानदारी दें। आपको कभी इनकार नहीं करना चाहिए कि वे क्या कर सकते हैं, क्योंकि यह बिल्कुल ईमानदार नहीं है। जो लोग केवल अपने डर के बारे में बात कर रहे हैं। कुछ की कमी की संभावना, और उनसे छिपाने की कोशिश। भले ही वे खड़े नहीं हो सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक बुरी बात है। कभी-कभी आपको किसी चीज़ पर सफल होने से पहले असफल होना पड़ता है। कभी-कभी लोग ऐसे शिक्षकों में असफल होते हैं जो अधिक चरित्र को सफल बनाना चाहते हैं और आंतरिक शक्ति के साथ विकसित होते हैं। एक बच्चे के रूप में, जब मैं अपने माता-पिता में से एक ने मुझे झूठी प्रशंसा या अपेक्षाएं दीं तो मैं हमेशा सूँघने में सक्षम रहा हूं। उन्होंने मेरे लिए कुछ भी नहीं किया। जब मुझे एहसास हुआ कि वे ईमानदार थे, और उनका मतलब कुछ स्पष्ट था। सत्यापित करें कि आपके बच्चों को लगता है कि उन्हें पुरस्कार और प्रशंसा जीतनी है। इन चीजों को उन्हें नहीं दिया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
फायदे गठन पोटी धड़कता हैफायदे गठन पोटी धड़कता है
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
बच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए सिखाएं
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
टेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंटेनेसी में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
किशोरों को जल्द ही नौकरी क्यों मिलनी चाहिए 3 कारणकिशोरों को जल्द ही नौकरी क्यों मिलनी चाहिए 3 कारण
बच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करेंबच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करें
» » बच्चों और अच्छे मूल्यों के प्रति सम्मान कैसे सिखाएं
© 2022 TonMobis.com