लड़कों के साथ रहने के लिए 5 दौड़ (और कुछ और)





लड़कों को पालतू जानवरों के साथ रहना पसंद है। उनके लिए यह एक ऐसा अनुभव है जो उन्हें समृद्ध करता है और उन्हें जिम्मेदारियों के बारे में जानने में भी मदद करता है। यहां हम अपने बच्चों के साथ उठाने के लिए पांच उपयुक्त नस्लों का सुझाव देते हैं।

लैब्राडोर: एक दोस्ताना और स्नेही प्रवृत्ति वाला कुत्ता है, जो लोगों की कंपनी में खेलना, तैराकी करना और रहना पसंद करता है। हालांकि वे बड़े निर्माण के हैं (वे 36 किलो वजन कर सकते हैं), वे जल्दी से सीखते हैं और इससे उनकी शिक्षा की सुविधा मिलती है। वे सक्रिय कुत्तों हैं और, सामान्य रूप से सभी बड़े कुत्तों के लिए, उन्हें दैनिक चलने के लिए ले जाना और परिवार के साथ उस पल को साझा करना सुविधाजनक है। इस नस्ल द्वारा प्रस्तुत मुख्य समस्या मोटापे की प्रवृत्ति है।

गोल्डन रेट्रिवर: वे लैब्राडोर के समान विशेषताओं को साझा करते हैं। वह पानी का भी आनंद लेता है और लड़कों के साथ रहना पसंद करता है। एक दयालु और संवेदनशील प्रकृति होने के कारण, वे जूटथेरेपी, और यहां तक ​​कि अंधे लोगों के साथ भी पुनर्वास करने के लिए चुने गए दौड़ में से एक हैं।

बीगल: वे छोटे निर्माण के जानवर हैं। वे केवल 14 किलोग्राम वजन करते हैं और इसकी ऊंचाई 40 सेमी है। वे शांत और स्नेही हैं, इसलिए वे जल्दी से परिवार के सदस्य के रूप में एकीकृत होते हैं।

जर्मन शेफर्ड: इसमें मनोवैज्ञानिक रूप से स्थिर चरित्र है और, यदि वे दृढ़ता से शिक्षित थे, तो वे बच्चों के लिए एक अच्छी कंपनी हैं। यद्यपि यह एक ऐसी दौड़ है जो क्षेत्रीयता में पड़ती है, क्योंकि ऐतिहासिक रूप से वे भेड़ों के झुंडों का ख्याल रखने के लिए पैदा हुए थे, वे उन लोगों के प्रति बहुत सुरक्षात्मक हैं जो उनके संदर्भ समूह को बनाते हैं।

बॉक्सर: काफी बड़े कुत्ते होने के बावजूद (यह लगभग 60 सेमी माप सकता है और वजन लगभग 30 किग्रा हो सकता है), बच्चों के साथ संभालना आसान और बहुत ही आसान है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि नस्ल कुत्ते को अपनाना एकमात्र विकल्प नहीं है। नस्ल के कुत्ते को चुनते समय हम उस आकार के बारे में धारणा कर सकते हैं जो वे पहुंचेंगे या चरित्र विकसित करेंगे, लेकिन हमेशा एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने की संभावना होती है। हम एक पशुचिकित्सा से परामर्श करने और एक विश्वसनीय आश्रय में गोद लेने की सलाह देते हैं। ऐसे कई बेघर कुत्तों हैं जिन्हें परिवार की आवश्यकता होती है जो उन्हें प्यार करता है और उनकी परवाह करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँअपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ
» » लड़कों के साथ रहने के लिए 5 दौड़ (और कुछ और)
© 2022 TonMobis.com