हवाई यात्रा पर समय के प्रभाव

एयरलाइन उड़ानों को रद्द करना या देरी

खराब मौसम विमानों को किसी विशेष हवाई अड्डे पर लेने से रोक सकता है। बर्फ, धुंध और तूफान अक्सर मुख्य कारण होते हैं कि एक एयरलाइन की उड़ान रद्द या देरी क्यों होती है।

उड़ानों को पुनर्निर्देशित करें

चूंकि मौसम की स्थिति तेजी से बदल सकती है और कभी-कभी अप्रत्याशित रूप से बदतर के लिए, कभी-कभी किसी हवाई जहाज की उड़ान को नई लैंडिंग साइट पर रीडायरेक्ट करने के लिए आवश्यक होता है। यह निर्णय एक खराब मौसम की स्थिति का संकेत दे सकता है, जो प्रस्थान के समय मौजूद नहीं था।


यात्रा का समय

कभी-कभी, प्रतिकूल मौसम की स्थिति खराब मौसम के कारण उड़ान भरने की आवश्यकता पैदा कर सकती है, लेकिन पायलट अपने विमान को अपने मूल गंतव्य तक ले जाने में सक्षम था। इस प्रकार की स्थिति में आगमन का देरी का समय शामिल हो सकता है।

विलंबित ले-ऑफ


कभी-कभी, प्रारंभिक मौसम की स्थिति की भरपाई करने के लिए प्रारंभ समय में केवल देरी होती है। यह देरी तूफान की मुलायम या तीव्र रेखा की उपस्थिति से बर्फ के तूफान के कारण हो सकती है।

उड़ान देरी की जानकारी

एक राष्ट्रीय वेबसाइट है जहां यात्रियों को यह देखने के लिए जांच कर सकते हैं कि कोई विशेष उड़ान रद्द कर दी गई है या देरी हुई है (संदर्भ देखें)।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार्गो क्षेत्र में विमान द्वारा अपने प्यारे से कैसे यात्रा करें?कार्गो क्षेत्र में विमान द्वारा अपने प्यारे से कैसे यात्रा करें?
अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?अपने पालतू जानवर के साथ हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए?
लंबी दूरी की हवाई यात्रा युक्तियाँलंबी दूरी की हवाई यात्रा युक्तियाँ
हवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा हैहवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा है
विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?
सबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोनसबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोन
एम्स्टर्डम एयरपोर्ट विनियमन पालतू जानवरों के साथ यात्रा पर दिखाई देता हैएम्स्टर्डम एयरपोर्ट विनियमन पालतू जानवरों के साथ यात्रा पर दिखाई देता है
कम फ्लायर के लिए टिप्सकम फ्लायर के लिए टिप्स
कैसे पता लगाएं कि एयरलाइनों की कीमत टिकटों की उड़ान कैसे करती हैकैसे पता लगाएं कि एयरलाइनों की कीमत टिकटों की उड़ान कैसे करती है
हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?
» » हवाई यात्रा पर समय के प्रभाव
© 2022 TonMobis.com