ऑप्टिकल उपकरणों के ध्वनिक शोर के प्रभाव

क्षतिग्रस्त उपकरण पैनल क्षति

समझने का सबसे आसान तरीका और सबसे आम ध्वनिक शोर प्रभाव ऑप्टिकल उपकरणों में कंपन उत्पन्न करता है उपकरण पैनल को कवर करने के उत्साह के दौरान होता है। वैज्ञानिक ध्वनिक पैनल और अन्य स्टील पैनलों का बना सामग्री के प्रभाव को मापने में सक्षम उपकरणों, लेकिन हर सीमा माप उपकरण प्रत्येक पैनल में सूक्ष्म बारीकियों की वजह से अभी भी 2010 में ही संभव था। कंपन उपकरण के अंदर पंप, मोटर और सर्वो के कारण होती है। एक और स्रोत बाह्य, दोनों कार, यातायात और लोग बाहरी है। प्रयोगशाला में शोर आंदोलन में श्रमिकों या उपकरणों जैसे कंपन पैदा कर सकता है। ये सभी शोर संवेदनशील ऑप्टिकल उपकरणों के माध्यम से पारित कर रहे हैं।

नुकसान आवृत्ति

शोर का स्तर और इसकी आवृत्ति ऑप्टिक्स और ऑप्टिकल इकाइयों के विभिन्न क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है। ऑप्टिकल उपकरण शोर हस्तक्षेप के लिए तेजी से प्रतिक्रिया देते हैं जब वे अपनी प्राकृतिक आवृत्तियों पर होते हैं, जो शोर के कारण होने वाले आकार और गुणों द्वारा निर्धारित किया जाता है। यह आंखों पर नींबू के रस के प्रभाव के समान है। एक नींबू आंखों के लिए छिड़काव करता है, इससे त्वचा पर छिड़काव की तुलना में अधिक प्रतिक्रिया उत्पन्न होती है। रस आंखों में फाड़ने का कारण बनता है, ऑप्टिकल उपकरण में, शोर का प्रभाव एक लेंस की क्षमता को सटीक छवि दिखाने के लिए विकृत कर सकता है, उदाहरण के लिए।


युग्मन उपकरण विकृत


कम आवृत्तियों के दौरान ऑप्टिकल उपकरणों की युग्मन, जब तरंगदैर्ध्य उच्च आवृत्ति पर अधिक लंबा होता है, तो ध्वनिक प्रभाव की लंबी अवधि के कारण अधिक अक्षम होता है। मिड-रेंज और उच्च आवृत्ति अक्सर स्पोरैडिक विस्फोटों में यात्रा करती है, जिससे डिवाइस में तेजी से दालें भेजती हैं। यह उपकरण की संरचनात्मक अखंडता को अलग कर सकता है और भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकता है, लेकिन उदाहरण के लिए, लेंस पर इसके प्रभाव स्पोरैडिक विकृति है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली की जीभ अब खरोंच नहीं हैमेरी बिल्ली की जीभ अब खरोंच नहीं है
आईपॉड पर एक क्रैक किए गए एलसीडी को कैसे ठीक करेंआईपॉड पर एक क्रैक किए गए एलसीडी को कैसे ठीक करें
मुँहासे नीली प्रकाश चिकित्सा के लाभमुँहासे नीली प्रकाश चिकित्सा के लाभ
टूटे एमपी 3 को कैसे ठीक करेंटूटे एमपी 3 को कैसे ठीक करें
बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350बीडीपी 300 ब्लू रे बनाम। बीडीपी 350
ऑप्टिकल केबल स्थापनाऑप्टिकल केबल स्थापना
घटक वक्ताओं की तुलना करेंघटक वक्ताओं की तुलना करें
चिकित्सा प्रयोगशाला - समस्याओं के बिना अपनी प्रयोगशाला रखेंचिकित्सा प्रयोगशाला - समस्याओं के बिना अपनी प्रयोगशाला रखें
रैक स्टीरियो घटकों माउंटरैक स्टीरियो घटकों माउंट
सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करेंसिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें
» » ऑप्टिकल उपकरणों के ध्वनिक शोर के प्रभाव
© 2022 TonMobis.com