इलेक्ट्रिक, अल्ट्रासोनिक या साइट्रोनला कॉलर

प्रौद्योगिकी की सस्ती होने से कुत्तों के व्यवहार को प्रभावित करने के लिए विकसित कई सामान किसी के लिए उपलब्ध हैं। 
जबकि कम से कम € 100 हम बिजली के झटके कॉलर प्राप्त कर सकते हैं के लिए ऑनलाइन देख, अल्ट्रासाउंड या सिट्रोनेला हार। वे शैक्षिक हार, antiladridos और कई अन्य संप्रदायों के विपणन इंजीनियरिंग संभावित खरीदारों, उनके वास्तविक प्रदर्शन की आँखों को छिपाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। 
ये उत्पाद आमतौर पर बॉक्स पर एक छोटे से संकेत के साथ आते हैं जो कहता है कि उनका उपयोग किया जाना चाहिए "योग्य पेशेवर", नोटिस के रूप में नोटिस जो टेलीविजन कार्यक्रमों के संकेतों पर डाल रहे हैं जो चेतावनी देते हैं "यह एक पेशेवर की उपस्थिति के बिना नहीं किया जाता है"... वैसे भी, मूर्खतापूर्ण जाओ क्योंकि, न्यूरोसर्जरी को छोड़कर, हम अपने रास्ते में आने वाली हर चीज में महान विशेषज्ञ हैं। पैकेज में, एक छोटा मैनुअल शामिल किया गया है, जिसमें वे बैटरी को बदलने, तीव्रता विनियमन की विभिन्न संभावनाओं को समझाने के लिए सीमित हैं और यह ईसी मानदंडों के अनुसार निर्मित है।

कुछ में बहुत कम अक्षरों में कुछ चेतावनियां शामिल हो सकती हैं जैसे कि:

  • इलेक्ट्रॉनिक कॉलर रखने से पहले, यह सलाह दी जाती है कि आपके कुत्ते की जांच करें ताकि यह जांच सके कि कोई विरोधाभास नहीं है।
  • किसी भी परिस्थिति में कॉलर को नाज़ुक स्वास्थ्य (दिल की समस्याओं, मिर्गी या अन्य) या व्यवहार संबंधी समस्याओं के कुत्ते पर रखा जाना चाहिए।
  • आपको नियमित रूप से अपने कुत्ते की गर्दन की जांच करनी पड़ती है क्योंकि इलेक्ट्रोड की घर्षण जलन पैदा कर सकती है। उस स्थिति में, जब तक यह पूरी तरह गायब नहीं हो जाता तब तक आपको हार को हटाना होगा।
  • कॉलर को अनुकूलन की अवधि आवश्यक है: पहली बार कॉलर जब आप बाहर जाते हैं लेकिन इसे शुरू किए बिना।

इन उपकरणों के उपयोग के समर्थकों ने उनकी प्रभावशीलता के चमत्कार की गिनती की, जिस गति से कुत्ता "सीखता है" और कितना हानिरहित निर्दोष है। तेज़ और प्रभावी, दो विशेषण जिनके साथ "वे एक बतख को एक फ्लोट बेच देंगे"।
अन्य लोग कहेंगे कि "बड़ी बुराइयों, महान उपचार" के लिए, वे लोग जो विमान वाहक रखने के लिए इसे दलदल में मछली के तंबू तक इस्तेमाल करेंगे।
अब, यह समझाने की कोशिश करें कि ये उपकरण कैसे काम करते हैं। 

इलेक्ट्रिक हार

इस डिवाइस में कई तीव्रताएं हैं, ऐसे लोग हैं जो डाउनलोड करने से पहले एक चेतावनी के रूप में एक बीप उत्सर्जित करते हैं और बाद में डाउनलोड केवल बीप छोड़कर रद्द किया जा सकता है। अन्य बीप के साथ पहले और साथ ही कंपन करते हैं, निर्वहन का भेदभाव किया जा सकता है। 
कुछ परीक्षण के लिए उन्हें और कहते हैं कि यह कोई बड़ी बात नहीं है ... यह, एक कुत्ते के बराबर साबित करने के लिए कोई मानव के लिए, जो लोग कोशिश करने की हिम्मत की, 30 या 40 किलो वजन का होता है और कर नंगे पैर या गीला स्पष्ट रूप से मुश्किल है। 
आपरेशन के सिद्धांत इस प्रकार है: अगर कुत्ता एक अवांछित व्यवहार करता है, जल्दी से बटन, कॉलर बीप या कंपन न दबाएँ और डिवाइस के लिए प्रोग्राम के अनुसार अधिक या कम तीव्रता के, बिजली का झटका प्रदर्शन करते हैं। कुत्ता वह व्यक्ति होगा जो अपने शरीर में प्राप्त करता है, यह जानने के बिना कि यह कहां से आता है या क्यों, निर्वहन। इसी स्थिति में इसकी पुनरावृत्ति के कारण नकारात्मक सहयोग से, कुत्ते उस स्थिति या व्यवहार को दोहराने से बचाता है।
कुत्ते को बचाता है क्योंकि वह दर्द और पैनिक महसूस करता है, चलो मिलोंगा छोड़ दें, ऐसा कोई अन्य कारण नहीं है क्योंकि इस तरह के सीखने को प्रेरित नहीं किया गया है।
जाहिर है, यह जानना है कि कुत्तों, कई चीजों से autorreforzar सकते हैं कि अवलोकन के अपनी शक्तियों बड़ी है और है कि एक स्थिति mystifies है कि उन्हें भागने और दूसरों पर हमला ... और Intuit और प्रभावशीलता और समस्याओं पर सवाल उठाने शुरू कर सकते थे में कुत्तों की तरह जिसे इलेक्ट्रिक कॉलर के उपयोग से लिया जा सकता है। 

  • हम तब दबाते हैं जब कुत्ता ऐसा व्यवहार करता है जिसे हम नहीं चाहते हैं, लेकिन क्या पर्यावरण में कुछ ऐसा है जिसे हम नहीं सोचते हैं और कुत्ते को एक शर्त के रूप में जोड़ा जा सकता है? गलत संघ
  • यद्यपि हम एक दूरी पर हैं, कुत्ते गाइड के साथ निर्वहन से संबंधित हो सकता है जो लिंक और रिश्ते को प्रभावित नहीं करता है? 
  • कुत्ते होंगे कि, दर्द और परेशानियों के मुकाबले, घूमने का फैसला करें और आस-पास की किसी चीज़ (अन्य कुत्तों, बच्चों, आदि) के साथ नकारात्मक सहयोग करने का प्रयास करें। आक्रामकता से पहले आक्रामकता या चेतावनी के अवरोध में वृद्धि। 
  • Disconcert और दर्द तनाव पैदा करेगा। प्रत्येक कुत्ता इसे बेहतर या कम तरीके से प्रबंधित करेगा, लेकिन आपको तनाव का एक नया स्रोत होना चाहिए। सामान्यीकृत चिंता
  • दर्द। इन उपकरणों को नुकसान पहुंचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, कि वे हमें किसी और चीज को मनाने की कोशिश नहीं करते हैं। 
  • वे शैक्षिक नहीं हैं, हालांकि वे उन्हें इस तरह बेचते हैं। वे शिक्षित नहीं करते हैं, वे भय पैदा करते हैं और दर्द से बचने के लिए, वे डर से चीजें करने से रोकते हैं। 
  • एक कंपन या बीप द्वारा निर्वहन के प्रतिस्थापन कुत्ते के मस्तिष्क में निर्वहन को प्रतिस्थापित नहीं करता है। यह एक ही सनसनी को उत्तेजित करता है। शास्त्रीय कंडीशनिंग। 
  • हम आसानी से कुत्ते को ले सकते हैं असहाय सीख लिया।



अल्ट्रासोनिक कॉलर 
यह डिवाइस एक ध्वनि आवृत्ति पर काम करता है मनुष्यों द्वारा ग्रहण करने योग्य या कुछ भी नहीं जो कुत्तों की सुनवाई प्रणाली में असुविधा का कारण बनता है। यह सभी कुत्तों को समान रूप से प्रभावित नहीं करता है, इसलिए यह कुछ मामलों में प्रभावी नहीं है। उन्हें आम तौर पर एंटी-छाल डिवाइस (छाल स्टॉप) के रूप में बेचा जाता है। रिमोट कंट्रोल के साथ हैं और छाल को सुनते समय स्वायत्तता से काम करते हैं। यह आखिरी विकल्प पागल है, एक शांत कुत्ते की कल्पना करें जिसमें पास में एक भौंकने वाला कुत्ता है। हाल ही में यह अल्ट्रासाउंड के लिए बिजली के निर्वहन के हार को प्रतिस्थापित करता है क्योंकि वे कम हानिकारक होने की संवेदना देते हैं और उन्हें कुछ कुत्तों पर जादुई प्रभाव पड़ते हैं। मुझे आपको बताने में खेद है वे हरमफुल हैं, वे एक आवृत्ति पर आवाजों को उत्सर्जित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो कुत्ते को परेशान करते हैं और यह वह परेशानी है जो उन्हें परिस्थितियों में डालती है।
इन कॉलर के उपयोग से प्राप्त की जा सकने वाली समस्याएं इलेक्ट्रिक डिस्चार्ज के साथ-साथ कानों को नुकसान पहुंचाने में सक्षम होती हैं।

साइट्रोनला के हार
वे एक citronella स्प्रे निष्कासित करते हैं जो कुत्ते को परेशान करता है। ऐसे कुछ मामले हैं जिनमें स्प्रे एलर्जी प्रतिक्रियाएं पैदा करता है। कुछ कुत्तों में यह दंड के रूप में प्रभावी नहीं है क्योंकि गंध उन्हें परेशान नहीं करती है। ऑपरेशन की उनकी विधि एक जैसी है, सकारात्मक आंदोलन और इसके व्युत्पन्न प्रभाव इलेक्ट्रिक कॉलर के समान ही होते हैं।
हम सकारात्मक शिक्षक हैं और हम इन उपकरणों के उपयोग के खिलाफ हैं, अन्य शिक्षक उनकी रक्षा करेंगे और वे खुद को अपने हैंडलिंग में विशेषज्ञों पर भी विचार करेंगे, जैसे कि अन्य स्पाइक्ड कॉलर या चॉकिंग कॉलर के उपयोग की रक्षा करते हैं। 
हम समझते हैं कि वे डूबने या चुटकी के हार के रूप में कुत्तों के लिए हानिकारक हैं, भले ही वे अपने नाम बनाना चाहते हैं और उन्हें नाम दें "शैक्षिक कॉलर", "प्रशिक्षण कॉलर" और यहां तक ​​कि "पेशेवर कॉलर" इन उपकरणों के साथ आप शिक्षित नहीं करते हैं, आप छेड़छाड़ करते हैं, लेकिन हमेशा के रूप में, आखिरी शब्द में कुत्ते का मार्गदर्शक या मालिक होता है, वह वह है जो अपने कुत्ते के साथ किस विधि का उपयोग करने का निर्णय लेता है। 
लेकिन खुद को यह समझाने की कोशिश न करें कि इन उपकरणों का सहारा लेना एकमात्र विकल्प है और अधिक बुराई से बचने के लिए क्या किया जाता है ... चलो खुद को मूर्ख मत बनो, धैर्य, अवलोकन की कमी और त्वरित परिणाम चाहते हैं एक उत्तम पकवान हैं, लेकिन हमें कई और चीजों का महत्व देना चाहिए, और विशेष रूप से हमारे कुत्तों को कोई नुकसान या असुविधा नहीं होने के बारे में सोचना चाहिए। 

सक्रियता, निर्णय लेने का प्रयास करें, उन क्षणों या परिवेशों से बचें जो हमारे कुत्ते के हिस्से पर प्रतिक्रिया का कारण बनते हैं और desensitization का काम करते हैं। कुछ कुत्तों के साथ यह आसान होगा और दूसरों के साथ यह कड़ी मेहनत होगी, लेकिन हम कुत्ते को सीखने के लिए मिलेंगे, जिसमें आत्म-नियंत्रण है और सीखने की प्रक्रिया के दौरान हम मजा कर सकते हैं, दर्द और मनोवैज्ञानिक क्षति से परिचित सीखने से कुछ अलग है।

हर दिन अधिक लोग स्पाइक्ड कॉलर के उपयोग या चिपकने वाले या कुत्ते के थूथन को पीस या एक झुंड में बल्लेबाजी करने के तथ्य के रूप में देखते हैं। हमें यकीन है कि जल्द ही, डूबने वाले हार और इलेक्ट्रिक कॉलर उसी तरह से खारिज कर दिए जाएंगे। समय के लिए समय

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययनकुत्ते कॉलर के तुलनात्मक अध्ययन
कुत्तों और बिजलीकुत्तों और बिजली
अपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए सिखाओ
विरोधी छाल कॉलर अच्छा है?विरोधी छाल कॉलर अच्छा है?
कई वादों के साथ सहायक उपकरणकई वादों के साथ सहायक उपकरण
लाक्षणिक भावनालाक्षणिक भावना
Microdermabrasion मशीनें: एक नजदीक देखोMicrodermabrasion मशीनें: एक नजदीक देखो
व्यावसायिक उत्पादव्यावसायिक उत्पाद
कोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी हैकोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी है
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
» » इलेक्ट्रिक, अल्ट्रासोनिक या साइट्रोनला कॉलर
© 2022 TonMobis.com