कुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्त




कुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्त
में पिछली डिलीवरी, हम कुछ मिथकों में पहुंचे जो मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त के आसपास मौजूद हैं।

आज आठ अन्य मिथकों का ख्याल रखने और कुत्तों के बारे में कुछ और सीखने का समय है।

कुत्तों में पूंछ का आंदोलन इंगित करता है कि वे खुश हैं।
ऐसा इसलिए होता है जब वे पीछे की ट्रेन के झुकाव के साथ इतनी मजबूती से करते हैं। लेकिन यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जब वे "खुश" होते हैं तो वे कतार को स्थानांतरित नहीं करते हैं। अगर वे पूंछ को अपने कानों से वापस ले जाते हैं और बढ़ते या अपने दांत दिखाते हैं, तो वे हमला करने वाले होंगे।
इसके अलावा, कुत्तों में पेरिअनल नामक पार्श्व ग्रंथियां होती हैं जो पूंछ के आंदोलन से उत्तेजित होने पर फेरोमोन जारी करती हैं।

कुत्तों का लार उपचारात्मक है
नहीं। इसलिए, अगर हमारे पास घाव है तो हमें उचित एंटीसेप्टिक्स का उपयोग करना चाहिए और अंततः डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। जानवरों का लार संक्रामक बीमारियों को संचरित करने का माध्यम हो सकता है, कुछ उदाहरण के लिए रेबीज के रूप में बहुत गंभीर हैं।
किसी भी मामले में, लार घायल मौखिक श्लेष्म के उपचार को सुविधाजनक बनाकर, पर्याप्त पीएच बनाए रखकर मौखिक स्तर पर महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करता है। इसके अलावा, यह गहन कार्य को प्रभावित करता है, मौखिक गुहा के अच्छे स्नेहन को बनाए रखता है, संक्रमण से मुंह से बचाता है, इसकी एंजाइमेटिक सामग्री के लिए धन्यवाद, और निश्चित रूप से, पाचन प्रक्रिया में हस्तक्षेप करता है।

कुत्ते सेपिया में देखते हैं
इस संबंध में अभी भी कोई एकीकृत अवधारणा नहीं है। कुछ हालिया अध्ययनों से संकेत मिलता है कि कुत्ते कुछ रंगों को अलग कर सकते हैं, लेकिन उदाहरण के लिए, उन्हें विशेष रूप से नीले रंग के वायलेट्स और हरे रंग की चिड़ियों के मामले में मनुष्यों के रूप में नहीं समझते हैं।

हां यह कहा गया है कि कुत्तों को भूरे रंग के विभिन्न रंगों को अलग करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, जो कम रोशनी स्थितियों में जाने पर उन्हें फायदे देते हैं।

यह मत भूलना कि कुत्तों में दृष्टि सबसे ज्यादा विकसित भावना नहीं है, जैसे सुनवाई और गंध है।

"कुत्ता जो छालता है, काटने नहीं करता"
यह काफी नहीं है, क्योंकि पहले से ही छाल उत्तेजना और घबराहट का संकेत है। हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते कि किसी निश्चित स्थिति से बदलाव की स्थिति में एक कुत्ता काटने का अंत नहीं होगा।

आपको जानवर को विशेष रूप से यह पता लगाने के लिए पता होना चाहिए कि यह कैसे प्रतिक्रिया दे सकता है। आपको हमेशा बहुत सावधान रहना होगा और आक्रामक कुत्ते के सामने नियंत्रण खोना नहीं होगा।

काटना वजन बढ़ाने का कारण बनता है
यह सच है, क्योंकि जानवर अपनी व्यवहार आदतों में बदलाव करके और अधिक आसन्न हो जाते हैं और इसलिए भी उनके चयापचय हार्मोन के स्तर में परिवर्तन से प्रभावित होते हैं। लेकिन इसे कैलोरी में कम किए गए संतुलित खाद्य पदार्थों की खपत और आवधिक अभ्यास के अभ्यास से रोका जा सकता है।

मेस्टिज़ो कुत्तों रोग के लिए अधिक प्रतिरोधी हैं।
मेस्टिज़ोस के मामले में, इनब्रिडिंग बॉन्ड के कारण गिरावट कम हो जाती है। इसके अलावा, सड़क परिस्थितियों में सबसे मजबूत जीवित रहता है, क्योंकि एक प्राकृतिक चयन होता है जो पीढ़ी से पीढ़ी तक फैलता है। लेकिन, किसी भी मामले में, अगर हमारे चार पैर वाले दोस्त मैस्टिज़ो हैं तो हमें स्वास्थ्य योजना की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। सभी कुत्तों को एक ही मूल देखभाल की आवश्यकता होती है।

कुत्तों को सर्दियों में आश्रय की आवश्यकता नहीं है।
आमतौर पर, यह आवश्यक नहीं है। लेकिन ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें पिल्लों के मामले में, कुत्तों "बूढ़े" हैं, जो अधिक शारीरिक गतिविधि नहीं करते हैं और तापमान, या बीमार जानवरों को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं करते हैं। यह भी सच है कि छोटी नस्लों के कुत्ते बड़े नस्लों की तुलना में कूलर होते हैं। और, इसके अलावा, यह बहुत सारे आवास और उपवास को प्रभावित करता है - एक कुत्ता जो एक गर्म अपार्टमेंट में रहता है और उसे सड़क पर जाना पड़ता है, वह बगीचे में रहने वाले व्यक्ति से अधिक ठंडा होता है।

कुत्तों को खुद को शुद्ध करने के लिए घास खाते हैं।
चूंकि घास का सेवन सामान्य रूप से उल्टी पैदा करता है, इसके रेचक कार्य का विचार बढ़ाया गया था। एक अन्य लोकप्रिय विचार है कि वे आहार है, जो पूरी तरह से गलत है संतुलन के लिए, फाइबर पूरक की जरूरत नहीं है इसलिए करते हैं क्योंकि संतुलित भोजन है कि पशु चिकित्सा में आज हासिल कर रहे हैं उत्कृष्ट गुणवत्ता और इसलिए के हैं, है। सिद्धांत वर्तमान में स्वीकार किया गया है कि कुत्तों को इस आदत में पाचन रोग से पीड़ित हो सकता है।

यदि आपको कुत्तों के बारे में एक और मिथक के बारे में संदेह है, तो हमसे संपर्क करें और हम उन्हें साफ़ करने में आपकी सहायता करेंगे!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के रहस्यमय झुंडकुत्तों के रहस्यमय झुंड
कुत्तों की पूंछ क्या है?कुत्तों की पूंछ क्या है?
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्वकुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्व
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
कुत्ते के कानकुत्ते के कान
कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
» » कुत्तों के बारे में मिथक, दूसरी किश्त
© 2022 TonMobis.com