कैनाइन मस्तिष्क उम्र बढ़ने - लक्षण और कारण

कैनाइन मस्तिष्क उम्र बढ़ने - लक्षण और कारण

जैसा कि सभी जीवित प्राणियों में, कुत्तों के मस्तिष्क के ऊतकों में वर्षों से गिरावट या बुढ़ापे का सामना करना पड़ता है। उन्नत उम्र में कुत्ते रोग के मुख्य पीड़ित होंगे। नि: शुल्क रेडिकल मस्तिष्क के ऑक्सीकरण का कारण बनते हैं जिसके परिणामस्वरूप मस्तिष्क के कार्यों में कमी आती है।

ExpertoAnimal से हम बात करना चाहते हैं कुत्ते मस्तिष्क उम्र बढ़ने - लक्षण और कारण ताकि हम उसे अपनी शुरुआत में पहचान सकें और अपने कुत्ते को अपने पिछले वर्षों में अपने पक्ष में मदद करने में सक्षम हो सकें। अगर हम चौकस हैं तो हम जीवन की अच्छी गुणवत्ता प्रदान कर सकते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा फेरेट बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और टिप्स
सूची

ईसीसी या कैनाइन मस्तिष्क एजिंग

इसमें ए शामिल है न्यूरोडिजेनरेटिव डिसऑर्डर जो 8 साल से अधिक उम्र के कुत्तों को प्रभावित करता है, ज्यादातर, उनके मस्तिष्क कार्यों में बदलाव का कारण बनता है। वृद्धावस्था के अलावा हम प्रगतिशील गिरावट के कारण न्यूरोनल क्षमताओं के नुकसान का निरीक्षण कर सकते हैं जहां हम विभिन्न संकेत देखेंगे:

  • व्यवहार में परिवर्तन
  • भटकाव
  • नींद में बदलाव
  • बढ़ी चिड़चिड़ापन
  • एक "डरावना" से पहले आक्रमण

संयुक्त राज्य अमेरिका के हालिया अध्ययनों के मुताबिक, वर्तमान में 12% मालिक इसका पता लगाते हैं और 8 साल से अधिक उम्र के 50% से अधिक कुत्तों को पीड़ित करते हैं।

ईसीसी या कैनाइन मस्तिष्क एजिंग

कुत्ते मस्तिष्क उम्र बढ़ने के दृश्य लक्षण

इस बीमारी को भी जाना जाता है कुत्ते के अल्जाइमर . हालांकि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ईसीसी से पीड़ित कुत्ते चीजों को नहीं भूलते हैं, वे उन व्यवहारों को संशोधित करते हैं जो उनके लिए पहले सामान्य थे और साथ ही साथ सीमा शुल्क जो वर्षों से दिखाए गए थे।

कई बार पशु चिकित्सक परामर्श के दौरान पहचानने के लिए लक्षण मुश्किल होते हैं, वे मालिक हैं जो समस्या का पता लगाते हैं और कभी-कभी, यह नहीं मानते कि यह एक बीमारी है।

हम एक विचित्र कुत्ते को ढूंढ सकते हैं, जैसे कि वह अपने घर में भी कई वर्षों पहले जानता है। पर्यावरण, मानव परिवार या अन्य जानवरों के साथ कम बातचीत है, कहीं भी पेशाब करना शुरू कर सकता है, जो पहले नहीं था या नींद में परिवर्तन, रात में अधिक सक्रिय हो रहा था।




परिवर्तन ज्यादातर प्रगतिशील हैं, वे एक सूक्ष्म तरीके से दिखाई देते हैं लेकिन वे समय के साथ बढ़ते हैं। उदाहरण के लिए, पहले छोड़ने के लिए पूछना बंद करो, घर में पेशाब करें, फिर, एक और अधिक उन्नत राज्य में, "दुर्घटनाएं" अधिक से अधिक होती हैं और, हम खत्म करते हैं, हम उसे सोने और पेशाब देखते हैं (नियंत्रण के नुकसान स्फिंक्टर्स)।

यह महत्वपूर्ण है एक पेशेवर के पास जाओ जब हम इनमें से कुछ परिवर्तनों को देखते हैं क्योंकि हम तालिका के विकास में देरी के लिए स्थिति का प्रबंधन कर सकते हैं ताकि हम कर सकें।

कुत्ते मस्तिष्क उम्र बढ़ने के दृश्य लक्षण

कैनिन मस्तिष्क उम्र बढ़ने में देरी करने में मदद करता है

जबकि हम जानते हैं कि वर्षों से हम सभी के साथ होता है और हम इसे रोक नहीं सकते हैं, ऐसे विकल्प हैं जिनका हम उपयोग कर सकते हैं।

एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कोएनजाइम क्यू 10, विटामिन सी और ई, सेलेनियम और अंगूर के बीज का निकास मुक्त कणों का मुकाबला करने के लिए ज़िम्मेदार है जो मस्तिष्क को नुकसान पहुंचाते हैं। एल- कार्निटाइन ऑक्सीकरण के लिए माइटोकॉन्ड्रिया में लंबी श्रृंखला फैटी एसिड का परिवहन करता है और इस तरह, मस्तिष्क में मुक्त कणों को भी कम करता है।

इस मामले में भोजन भी एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हम जोड़ सकते हैं ओमेगा 3 फैटी एसिड यह कोशिका झिल्ली का हिस्सा होने के कारण, इसके पूरक द्वारा तरलता और अखंडता को बनाए रखता है। हम इसे मछली के तेल में एक उदाहरण के रूप में प्राप्त करते हैं।

बाख फूलों का उपयोग करें

  • चेरी बेर मन को शांत करने और मन की शांति देने के लिए
  • होल्ली चिड़चिड़ाहट से बचें
  • Centaury + जैतून वे आपको ऊर्जा और जीवन शक्ति लाते हैं
  • clemantis शुरुआती चरणों में एक न्यूरोनल पुनर्निर्माण के लिए
  • हानबीन पिछले एक की तरह कार्य करता है लेकिन सेरेब्रल रक्त वाहिकाओं के स्तर पर
  • जंगली ओट विचलन के लिए
  • Scleranthus व्यवहार में असंतुलन के लिए
कैनिन मस्तिष्क उम्र बढ़ने में देरी करने में मदद करता है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनाइन मस्तिष्क उम्र बढ़ने - लक्षण और कारण , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपरिवर्तनीय बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते सपने देखते हैं?कुत्ते सपने देखते हैं?
कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
पुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशियापुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया
कुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्रकुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्र
पुराने कुत्तों की भोजनपुराने कुत्तों की भोजन
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
बाईं ओर पैर पर मस्तिष्क के साथ बिल्लीबाईं ओर पैर पर मस्तिष्क के साथ बिल्ली
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभविरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभ
स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करेंस्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करें
» » कैनाइन मस्तिष्क उम्र बढ़ने - लक्षण और कारण
© 2022 TonMobis.com