कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार

कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार

जब हम अपने घर में कुत्ते का स्वागत करने का फैसला करते हैं तो हम जानते हैं कि यह रिश्ता हमें कई सकारात्मक परिणाम देगा जो एक व्यक्ति और उनके पालतू जानवर के बीच सुंदर बंधन से प्राप्त होते हैं, हालांकि, हम अपने पालतू जानवर को इष्टतम प्रदान करने की महान ज़िम्मेदारी भी स्वीकार करते हैं स्वास्थ्य और कल्याण की स्थिति।

कुत्तों कई रोगों के प्रति संवेदनशील हैं, और हमारे साथ के रूप में, उनमें से कुछ सीधे इस तरह के mauores कुत्तों के रूप में उम्र बढ़ने की प्रक्रिया से जुड़े होते हैं, और जब हमारे पक्ष में लंबे समय तक रहा पालतू होने प्रीतिकर है, यह भी यह की आवश्यकता है हमारे हिस्से पर अधिक ध्यान दें।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम इसके बारे में बात करते हैं कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया के लक्षण और उपचार.

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा चूहा बालों से निकलता है - कारण और उपचार
सूची

सेनेइल डिमेंशिया क्या है?

बुजुर्ग कुत्ते 6 से 10 साल के बीच अपनी बुढ़ापे की प्रक्रिया शुरू करते हैं, हालांकि यह सच है कि बड़े नस्ल कुत्ते छोटे आकार के उन कुत्तों के सामने उम्र देते हैं। कुत्ते में उम्र बढ़ने की प्रक्रिया एक के साथ जुड़ा हुआ है कुछ कार्यों के प्रगतिशील नुकसान , जो दृष्टि और सुनवाई की भावना से जुड़े हैं, गंध की भावना आखिरी है जो इसकी क्षमता को कम करती है।

मनोभ्रंश अक्सर और सामान्य रूप से बहुत लंबे समय तक रहा कुत्तों को प्रभावित और एक रोग है कि मनुष्यों में भी देखा जा सकता है उनकी उम्र बढ़ने के है कि एक विकार है। सेनेइल डिमेंशिया एक है संज्ञानात्मक अक्षमता , निम्नानुसार अनुवाद किया जा सकता है: कुत्ता कारण की अपनी क्षमता खोना शुरू होता है.

सेनेइल डिमेंशिया क्या है?

कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया के लक्षण

कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया के लक्षण भी बहुत अलग प्रकृति के अन्य रोगों में देखे जा सकते हैं, इसलिए यदि आप अपने पालतू जानवरों में इनमें से कुछ अभिव्यक्तियों को देखते हैं तो आपको पशुचिकित्सा के लिए तत्काल जाना चाहिए। शर्मीली कुत्ते व्यवहार वे निम्नलिखित हैं:

  • कुत्ता अंतरिक्ष में अच्छी तरह से उन्मुख नहीं है, परिचित स्थानों में खो गया है, बाधाओं को दूर नहीं कर सकता है और दरवाजे के गलत पक्ष में चलता है (हिंग के माध्यम से बाहर निकलने का प्रयास करें)।
  • यह विभिन्न उत्तेजनाओं के प्रति अपनी प्रतिक्रिया को कम करता है, ब्याज की कमी होती है और यह मानव संपर्क का आनंद नहीं लेती है, हालांकि इसके विपरीत यह महान लगाव का व्यवहार भी विकसित कर सकता है।
  • खोए हुए दिखने को प्रस्तुत करता है और बिना किसी ठोस उद्देश्य के चलता है।
  • वह बेचैन और उत्तेजित है, रात के दौरान सोता है और रात के दौरान घूमता है।
  • जवाब देने में समय लगता है या आदेशों का जवाब नहीं देता है, परिवार के सदस्यों को पहचानने में समय लगता है।
  • भूख में परिवर्तन दिखाता है।
  • घर के अंदर अपनी जरूरतों को समझना शुरू करें।

मालिक अपने कुत्ते के सेनेइल डिमेंशिया से बहुत पीड़ित हैं क्योंकि वे प्रगतिशील रूप से देखते हैं वे संकाय को कम करते हैं इनमें से, लेकिन हमें उस दुःख में घूमने से दूर जो हमें इस तरह के कुत्ते को देखने का कारण बन सकता है, हमें हर संभव प्रयास करना चाहिए ताकि हमारे पालतू इस चरण को पार कर सकें जीवन की उच्चतम गुणवत्ता संभव है.

कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया के लक्षण

कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया का उपचार




पशु चिकित्सा ध्यान आवश्यक है , डॉक्टर एक पूर्ण व्यवहार और शारीरिक परीक्षा करेगा जो सेनेइल डिमेंशिया या संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम का निदान सत्यापित करेगा।

निदान की पुष्टि करने के मामले में हमें स्पष्ट करना चाहिए कि सेनेइल डिमेंशिया इसका कोई इलाज नहीं है, लेकिन इसके लक्षणों को कम करना संभव है बुजुर्ग कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए।

जैसा कि हम बाद में देखेंगे, मालिक के पास सेनेइल डिमेंशिया के इलाज में बहुत कुछ निर्धारित करना है, क्योंकि दवाओं के उपयोग उन मामलों के लिए आरक्षित है, जिनमें गिरावट गंभीर नहीं है, अन्यथा, उपचार की प्रतिक्रिया फार्माकोलॉजिकल व्यावहारिक रूप से शून्य हो सकता है।

यदि पशु चिकित्सक एक फार्माकोलॉजिकल उपचार निर्धारित करने का फैसला करता है तो आम तौर पर निम्नलिखित दवाओं का सहारा लेगा:

  • एमओओआईएस (मोनोमाइन ऑक्सीडेस इनहिबिटर) : इस एंजाइम को अवरुद्ध करके दवाओं का यह समूह, मुक्त कणों की क्रिया को कम करता है, जो एक न्यूरोप्रोटेक्टीव फ़ंक्शन पेश करता है।
  • जिन्को बिलोबा: यह सबसे स्वाभाविक उपचार है क्योंकि यह एक पौधे निकालने वाला है जो मस्तिष्क को रक्त आपूर्ति में सुधार करता है और उनके साथ संज्ञान के कार्यों में सुधार करता है।
  • nicergoline: यह सक्रिय सिद्धांत मस्तिष्क में रक्त प्रवाह को बढ़ाता है और मुक्त कणों की रिहाई को कम करता है, जो एक न्यूरोप्रोटेक्टिव प्रभाव भी प्रदान करता है।
कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया का उपचार

सेनेइल डिमेंशिया के साथ कुत्ते के साथ

यदि आप एक लंबे समय तक रहने वाले कुत्ते के मालिक हैं जो सेनेइल डिमेंशिया से पीड़ित हैं, निराश से दूर, आपको पता होना चाहिए कि आप बहुत कुछ कर सकते हैं अपने पालतू जानवर की जिंदगी की गुणवत्ता में सुधार करें:

  • स्पर्श की भावना की उत्तेजना महत्वपूर्ण महत्व का है, जितना आप कर सकते हैं उतना ही अपने कुत्ते को सहारा दें, जब तक आप अपने आराम को बाधित न करें।
  • स्वाद उत्तेजना भी महत्वपूर्ण है, घर के बने, स्वादिष्ट और सुगंधित भोजन की तुलना में सेनेइल डिमेंशिया से कुत्ते को खिलाने के लिए कुछ भी बेहतर नहीं है।
  • शर्मीला कुत्ता अपने पर्यावरण को और अधिक खतरनाक बनाता है और उन बाधाओं के सामने चिंता पैदा करता है जो इसे दूर नहीं कर सकते हैं, ताकि अपने पर्यावरण में यह मुश्किल से बाधाओं को पा सके जो इसकी गतिशीलता में बाधा डालती है।
  • अपने कुत्ते के नींद-चक्र चक्र का सम्मान करें, अगर आप रात में घूमते हैं, तो ऐसा करने के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने का प्रयास करें।
  • उससे प्यार करो जैसा कि आपने पहले कभी नहीं किया है, और सब से ऊपर, किसी भी परिस्थिति में आप उसे अपने व्यवहार के लिए अपमानित नहीं करते हैं।
सेनेइल डिमेंशिया के साथ कुत्ते के साथ

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Schnauzer कुत्तों के लिए नामSchnauzer कुत्तों के लिए नाम
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचारकुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचार
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
चिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकीचिंता के साथ कुत्तों के लिए रेकी
पुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशियापुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया
कुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में मेनिनजाइटिस - लक्षण और उपचार
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथीतंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
कुत्तों में यूथनेसियाकुत्तों में यूथनेसिया
» » कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com