कुत्ते अपने स्वामी को अपने प्रकार के अन्य लोगों से अधिक भरोसा करते हैं

कुत्ते अपने स्वामी को अपने प्रकार के अन्य लोगों से अधिक भरोसा करते हैं
सीसी छवि: थीओपी

कुत्तों को पहले से ही परिवार द्वारा तेजी से स्वीकार किया जा रहा है, इन समूहों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो उनकी देखभाल करने के लिए समर्पित हैं, उन्हें खिला रहे हैं और उन्हें इन सभी जानवरों को ध्यान देने के लिए समर्पित हैं।

से वैज्ञानिकों का एक समूह संयुक्त राज्य अमेरिका की एमोरी विश्वविद्यालय , जो जानवरों की संज्ञानात्मक क्षमताओं में विशिष्ट हैं, प्रजातियों और नस्लों के बावजूद, उन्होंने 12 कुत्तों को प्रशिक्षित किया है ताकि वे अभी भी रह सकें और इस प्रकार चुंबकीय अनुनाद मशीनों में उनका विश्लेषण कर सकें।

एक बार जब कुत्तों को प्रशिक्षित किया गया है, वे मस्तिष्क संबंधी प्रतिक्रिया है कि दे दी है, जब वे लोग और एक ही है और विभिन्न जातियों के दूसरे कुत्तों की गंध महसूस किया है, चाहे रिश्तेदारों या अजनबियों को मापने के लिए सक्षम थे।

शोधकर्ता निष्कर्ष निकालने में सक्षम थे कि कुत्तों के मालिकों की गंध मस्तिष्क में "इनाम केंद्र" को सक्रिय करती है, उनके प्रजातियों के अन्य जानवरों के नुकसान के लिए ज्ञात और प्यार करने वाले लोगों द्वारा निष्कासित सुगंध के साथ रहना, जिनके पास बहुत कुछ नहीं है भरोसा.




बुडापेस्ट के इटवोस लॉरेंड विश्वविद्यालय, भी वह एक अध्ययन जहां कुत्तों के मस्तिष्क की गतिविधियों का मूल्यांकन किया गया था, जब वे लोगों को और अन्य कुत्तों की आवाज़ सुन आयोजित किया, उत्साह दोनों मालिकों और पालतू जानवरों जब आवाज सुनने और प्रतिक्रिया भौंकने, के बीच संबंध का प्रदर्शन एक समान था दोनों।

जब कुत्तों और मालिकों द्वारा उत्सर्जित आवाजें खुश थीं, एल श्रवण प्रांतस्था में प्रतिक्रिया को जला दिया गया था, जो हुआ था मानव और पशु, साक्ष्य में छोड़कर दोनों प्रजातियों के प्यार और घनिष्ठ संबंध जो सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं।

अन्य जांच झुकेंगे में परिणाम, कुत्तों उनके आकाओं, जो भी परिवार का एक मूलभूत हिस्सा हैं के साथ एक बहुत अच्छा भावनात्मक और पारस्परिक संबंध है, वे अपने प्रजातियों के अन्य जानवरों की तुलना में अधिक भरोसा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैंकुत्ते अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों की तस्वीरें पहचानते हैं
पानी में कुत्तों, कुत्तों surfersपानी में कुत्तों, कुत्तों surfers
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता हैआपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता है
» » कुत्ते अपने स्वामी को अपने प्रकार के अन्य लोगों से अधिक भरोसा करते हैं
© 2022 TonMobis.com