पुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया

कुत्तों का औसत जीवन 10 से 15 साल के बीच होता है। समय बीतना बुजुर्गों के लिए, हमारे पालतू जानवरों के लिए यह अनिवार्य है और उनके जीवन के अंत में वे पार करेंगे, जैसा कि हम करते हैं। आप एक सही समय ऐसा होता है क्योंकि इस तरह के आहार और जीवन वे नेतृत्व के प्रकार के रूप में कई कारकों, लेकिन आप कह सकते हैं कि छोटे कुत्ते या मध्यम 9 और 11 वर्ष के बीच की उम्र बढ़ने निर्धारित नहीं कर सकता , और 7 और 9 के बीच बड़े नस्ल कुत्तों।

ऐसे कई शारीरिक संकेत हैं जो हमें बताते हैं कि एक कुत्ता तीसरी उम्र तक पहुंच गया है, उदाहरण के लिए, अपने फर मोटा हो जाता है, त्वचा पर धक्कों प्रस्तुत करता है, इसे और अधिक आसीन हो जाता है, यह इतना जोश से आप का स्वागत करने के लिए जब आप आने, समस्याओं श्रवण, गंध और अधिक वजन हो सकता है नहीं है।

लेकिन शारीरिक बिगड़ने के इन सभी संकेतों के अलावा भी एक मानसिक गिरावट है जो उम्र के कारण व्यवहार में सरल बदलाव से परे भी जा सकती है . यह बुजुर्ग इंसान के रूप में जाना जाने वाला एक रोगविज्ञान बन सकता है कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया , जो दैनिक कार्यों को करने के लिए आयु से जुड़े बौद्धिक क्षमताओं का नुकसान है।

अगर हमारे बुजुर्ग कुत्ते में इनमें से एक या अधिक लक्षण हैं तो हमें सतर्क रहना चाहिए:

1. अन्वेषण व्यवहार में परिवर्तन : , स्थानों, गुमराह और उलझन में पहचान नहीं घर के माध्यम से घूम करो, अभी भी खड़े होकर घूर, वे बाहर निकलने के लिए कैसे जानने के बिना फर्नीचर के बीच फंस जाते हैं। वे खरोंच और / या बहुत चाटना।

2. सामाजिक व्यवहार में परिवर्तन: वे लोगों या अन्य ज्ञात कुत्तों के साथ बातचीत करना बंद कर देते हैं और जब वे अपने मालिकों को देखते हैं तो उत्साह नहीं दिखाते - या वे बहुत जुड़े हुए हैं, आश्रित हैं और अलग-अलग समस्याएं हैं।




3. आदतों में परिवर्तन: वे खुद को अनुपयुक्त स्थानों में राहत देने या दबानेवाला यंत्र नियंत्रण की समस्याओं का नियंत्रण हो सकता है जरूरत से ज्यादा खुद को दूल्हा या ऐसा नहीं करते हैं भोजन में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा सकते हैं या anorexia- नींद चक्र विकार है है, तो आप भी अनिद्रा या नींद से पीड़ित हो सकता , कि वे दिन के दौरान और रात के दौरान सोते हैं जब वे मजबूती से बस्ट करते हैं।

4। स्मृति में परिवर्तन: वे अल्पकालिक स्मृति में समस्याएं आ रही या मुसीबत में पहले आदेश या ऐसा करने के लिए घर में उनके मालिकों या अन्य पशुओं को पहचान नहीं है और नई चीजें सीखने में असमर्थ हैं धीमी गति से पालन नहीं समस्या को बिना किया नियमित कार्य प्रदर्शन किया है।

5. सतर्कता में परिवर्तन: वे पहले ज्ञात उत्तेजना या अतिक्रमण पर प्रतिक्रिया देना बंद कर देते हैं: पहले मामले में वे बहुत सतर्क नहीं हैं, वे उनके चारों ओर क्या होता है पर ध्यान नहीं देते हैं और वे अपनी गतिविधि को कम करते हैं। दूसरे मामले में, वे बातचीत के लिए थोड़ा सहनशीलता दिखाते हैं, वे चिड़चिड़ाहट और छाल या कर्कश हैं।

कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया यह एक पेशेवर द्वारा भाग लिया जाना चाहिए। यदि आपके कुत्ते के लक्षण हैं, तो आपको निदान की पुष्टि या निषेध करने के लिए कुछ परीक्षण करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। दुर्भाग्य से यह बीमारी अपमानजनक और बीमार है, इसलिए इसका पूर्वानुमान आरक्षित से गंभीर है। इन मामलों में उपचार दर्दनाक है, जहां तक ​​संभव हो, लक्षणों को कम करने और देरी करने के उद्देश्य से, कुत्ते के मस्तिष्क में गिरावट।

के लिए कुत्तों में बूढ़ा मनोभ्रंश बहुत महत्वपूर्ण है, साथ ही दवाओं कि पशु चिकित्सक की सिफारिश कर सकते है, इंद्रियों की उत्तेजना: मैं उसे के रूप में आप कर सकते हैं पालतू, साथ अच्छा लग रहा है जब तक कि यह-अगर वह खाने के लिए मना कर दिया है, उसे अन्य दें घर का बना खाना विकल्प जब तक कि आपको अपनी पसंद के अनुसार कुछ न मिल जाए - आपके घूमने के लिए एक सुरक्षित वातावरण को अपनाने के बिना, आपके कदम को बाधित करने वाली बाधाओं के बिना। आपको अधिकतम करना होगा देखभाल जो आप प्रदान करते हैं लेकिन सबसे ऊपर, आपको खुद को धैर्य और स्थिति का सामना करने के लिए प्यार करना चाहिए। ध्यान रखें कि आपके कुत्ते, बिना शर्त प्यार के इतने सालों के बाद, अपने निदान के बावजूद संभवतः जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ एक प्रतिष्ठित वृद्धावस्था प्राप्त करने योग्य है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपीकुत्तों के साथ बुजुर्गों के लिए थेरेपी
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँबुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
» » पुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया
© 2022 TonMobis.com