स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करें

उम्र के साथ, आप महसूस कर सकते हैं कि स्मृति धीरे-धीरे जानकारी में अधिकतम एक बार स्टोर करने की क्षमता खो देता है। हालांकि यह वास्तव में एक प्राकृतिक घटना है, तो आप स्कोर करने के लिए अंक और कई वर्कआउट करने में मदद करने के लिए खुद को जब यह यादें और बेहतरीन स्मृति पर आपका नियंत्रण खोने के लिए बहुत आसान नहीं है सक्षम हो जाएगा। मेमोरी डेटा रिकवरी एक जीव की मानसिक क्षमता बनाए रखने के लिए और खुदरा विक्रेता, और के रूप में मनोविज्ञान में परिभाषित किया गया है।

पुराने दिनों में, स्मृति का अध्ययन दर्शन के क्षेत्रों से नीचे आता है। लोग आज कृत्रिम रूप से स्मृति में वृद्धि के दृष्टिकोण भी खोदते हैं। 20 वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में, स्मृति का अध्ययन संज्ञानात्मक मनोविज्ञान प्रतिमानों के पहलू बन गया है। अब से, यह वास्तव में विज्ञान की शाखा में सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक है जिसे संज्ञानात्मक तंत्रिका विज्ञान कहा जाता है।

स्मृति की तरह काम करता है

हर बार जब आप अपनी स्मृति के हिस्से के रूप में जानकारी बनाते हैं और पुनर्प्राप्त करते हैं तो तीन चरणों की खोज करें। सबसे पहले, जानकारी मस्तिष्क द्वारा प्राप्त होने के बाद एन्कोड या रिकॉर्ड की जाती है। इसके तुरंत बाद, मस्तिष्क सूचना और स्टोर के स्थायी रिकॉर्ड का उत्पादन करने की कोशिश करता है, जैसा कि यह हो सकता है। प्रत्येक बार इसकी आवश्यकता होती है, आपका दिमाग आपको संग्रहीत तथ्यों को याद रखने और सबकुछ ठीक करने की अनुमति देगा जो इस तथ्य में आपकी सहायता करेगा कि आप इसमें हैं

स्मृति से जुड़े विकार

शायद इस दिशा में निरंतर सबसे आम शिकायत स्मृति की हानि हो सकती है, जिसे अम्नेसिया भी कहा जाता है। कई प्रकार के अम्लिया होते हैं और अध्ययन को हमेशा दुविधा को हल करने के लिए, क्षेत्र में अतिरिक्त समझ के लिए लगातार किया जाता है। आमतौर पर बुजुर्गों को प्रभावित करने वाले अन्य ज्ञात विकार अल्जाइमर रोग हो सकते हैं। एक विकार भी है जो आपकी आत्मकथात्मक स्मृति पर ध्यान केंद्रित करता है या जब आप सबसे छोटे विवरणों को भी मना नहीं कर सकते हैं। इसे वास्तव में हाइपरथिमेसिक सिंड्रोम कहा जाता है।

सुपीरियर मेमोरी




अपनी याददाश्त में सुधार करने के लिए अभिनय करने से पहले प्रभावित होने वाले विकार तक प्रतीक्षा करना जरूरी नहीं है। यदि आपको पता है कि मस्तिष्क विभिन्न स्रोतों से जानकारी के अधिग्रहण और प्रतिधारण में कैसे काम करता है। कंप्यूटर सिस्टम के कार्यों जैसे सूचनाएं देने के लिए आप अपने दिमाग की क्षमता की तुलना कर सकते हैं।

यदि आप इसका ख्याल रखने के लिए विशिष्ट कदम नहीं उठाते हैं तो व्यक्तिगत कंप्यूटर अंततः दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा। इसे लंबे समय तक उपयोग करने के तुरंत बाद आराम करने और शांत करने के लिए छोड़ दें। आपको यह देखने के लिए एक सामान्य जांच करना है कि क्या यह अभी भी वायरस से मुक्त हो सकता है और आपको कोई भी शक्तिशाली त्रुटियां मिलेंगी जो आपके दुर्घटना का कारण बन सकती हैं। यह वास्तव में यह भी है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने मस्तिष्क में क्या करना है कि आप समय के साथ हार नहीं मानेंगे या नहीं।

आपको अपने सही दिमाग का इलाज करने की ज़रूरत है ताकि आप उम्र के साथ अपनी अद्भुत प्रभावशीलता से लाभ उठा सकें। स्वस्थ जीवन जीने के लिए, आप अपने मस्तिष्क को अपनी सामान्य दक्षता बनाए रखने में मदद करेंगे। भले ही यह माना जाता है कि आप याद रखने के लिए महान बिंदु पर हो सकते हैं, आपको उस कौशल का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए। आप मस्तिष्क को अपने खेल के शीर्ष पर स्वस्थ जीवनशैली का नेतृत्व करने में मदद कर सकते हैं। आपको दवा और अन्य पदार्थों के दुरुपयोग में भाग नहीं लेना चाहिए। आपको बहुत ज्यादा पीने के लिए पेय से भी बचना चाहिए।

आपके दिमाग को अच्छी तरह से काम करने के लिए स्वस्थ ऑक्सीजन की जरूरत है। आप नियमित रूप से व्यायाम करके और पर्याप्त नींद ले कर इसे प्राप्त कर सकते हैं। इन रणनीतियों के उपयोग के साथ, आप लंबी श्रृंखला में और अधिक स्मृति चाहते हैं।

स्मृति और स्मृति तकनीकों को बेहतर बनाने के लिए मस्तिष्क क्षमता में सुधार करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्तों की याद आती है?क्या कुत्तों की याद आती है?
कुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्रकुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्र
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?क्या बिल्लियों की अच्छी याददाश्त है?
अश्वगंध के साथ स्वास्थ्य समाधानअश्वगंध के साथ स्वास्थ्य समाधान
विस्को पेडिक इस दुनिया से बाहर हैं!विस्को पेडिक इस दुनिया से बाहर हैं!
एक sansa डिस्क को पुनर्स्थापित कैसे करेंएक sansa डिस्क को पुनर्स्थापित कैसे करें
वैकल्पिक famiglie द्वारा बाम्बिनो स्मृति किताबेंवैकल्पिक famiglie द्वारा बाम्बिनो स्मृति किताबें
हार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएंहार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएं
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
» » स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करें
© 2022 TonMobis.com