सिमन बोलिवार और एंडियन मस्किटियर





सिमोन बोलिवार सैन मार्टिन, आर्टिगास और कई अन्य लोगों के साथ अमेरिका के महान मुक्तिदाताओं में से एक थे। बोलिवार, कई अन्य लोगों की तरह, पालतू जानवरों और अपने कुत्ते, नेवाडो के एक समर्पित मालिक के बारे में भी भावुक था।

यह कुत्ता एक उपहार था जो बोलिवार को वेनेजुएला के एंडियन क्षेत्र में, मुकुचीज़ की अपनी यात्रा के समय प्राप्त हुआ था।

क्योंकि इस पूंछ पर कुछ धब्बे थे बोलिवार अपने कुत्ते के लिए नाम चुना है, पीठ, पैर और कान है कि बर्फ के रूप में सफेद और उसकी विरासत Los Andes के पहाड़ों के रूप में के रूप में अंधेरे के साथ विषम थे। किसी भी मामले में, नेवाडो बोलिवार के जीवन में अकेले नहीं पहुंचे, लेकिन उसी शहर के एक मूल निवासी टिनजाका के साथ था।

इन तीन एंडियन मस्किटियर ने बोलिवार के अभियानों के युद्धक्षेत्रों को एक साथ दौरा किया। किंवदंती यह है कि कॉलोनी की सेना ने नेवाडो और टिनजाका का अपहरण कर लिया था। लेकिन साहस का एक संकेत है कि केवल एक कुत्ता और एक वफादार सहायक बाहर ले जा सकता है, वे दुश्मन सेना भाग निकले और उद्धार के पक्ष में लौट आए।

वर्षों से, कुत्ते, सहायक और सेना अपने रोमांच में थे। लेकिन, कैराबोबो की लड़ाई में, जिसमें वेनेजुएला ने अंततः अपनी आजादी हासिल की, नेवाडो दुश्मन की आग से मारा गया था। मुक्तिदाता ने अपने पालतू जानवर से रोया क्योंकि वह आत्मा के एक दोस्त को दर्द और गहरे दुख से रोता है।

इसलिए हम पाते हैं, 1 9 64 के बाद से, मुकुचीस रेस के संरक्षण के लिए समर्पित एक क्लब, शाश्वत नेवाडो के चित्र में पैदा हुआ था।

क्या आप बोलिवार के देशभक्ति, वफादारी और प्यार की इस कहानी को जानते थे?

सूत्रों का कहना है:
pueblosdevenezuela.com/
biografiasyvidas.com/
curiosidades-historia.blogspot.com.ar/

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रसिद्ध कुत्तों के नामप्रसिद्ध कुत्तों के नाम
जॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडरजॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडर
सर्दी ने अपने आखिरी कदम में अपनी मांसपेशियों को ठंडा कर दियासर्दी ने अपने आखिरी कदम में अपनी मांसपेशियों को ठंडा कर दिया
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
20 साल बाद इसकी तलाश में, आखिरकार एंडियन वाइल्डकैट की छवियां हैं20 साल बाद इसकी तलाश में, आखिरकार एंडियन वाइल्डकैट की छवियां हैं
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
डॉगी के पीछे सफेद धब्बे हैंडॉगी के पीछे सफेद धब्बे हैं
पालतू कहानियां: यात्रा कुत्तापालतू कहानियां: यात्रा कुत्ता
सैन्य सरकार से नागरिक क्षेत्र में संक्रमणसैन्य सरकार से नागरिक क्षेत्र में संक्रमण
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
» » सिमन बोलिवार और एंडियन मस्किटियर
© 2022 TonMobis.com