जॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडर





जॉर्ज वाशिंगटन को संयुक्त राज्य अमेरिका के गृहभूमि के पिता के रूप में जाना जाता है, जो पहले राष्ट्रपति और 1 डॉलर के बिल के रूप में होता है। लेकिन बहुत से लोगों को यह नहीं पता कि यह एक ऐसा व्यक्ति था जो कुत्तों से इतना प्यार करता था कि वह पिल्ला को बचाने के लिए एक युद्ध रोकने के लिए आया था।

यह उत्सुक प्रकरण स्वतंत्रता के युद्ध के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास में एक निर्णायक क्षण में हुआ था। अंग्रेजी सेना के खिलाफ पूरी लड़ाई में, जॉर्ज वाशिंगटन - युद्ध के दौरान संयुक्त राज्य सेना के चीफ कमांडर ने देखा - दोनों सेनाओं के बीच, मैदान के बीच में एक छोटा टेरियर खो गया। उन्होंने युद्ध विराम का आदेश दिया, युद्ध के मैदान में पहुंचे और पिल्ला को बचाया। छोटे सेना की पहचान ब्रिटिश सेना से संबंधित पट्टा के कारण हुई थी।

जबकि अमेरिकी सैनिक कुत्ते को युद्ध ट्रॉफी के रूप में रखना चाहते थे, जॉर्ज वॉशिंगटन ने दिखाया कि कुत्तों का प्यार मजबूत था और वह इसे दुश्मन जनरल हावे के पास लौटा दिया।

जब युद्ध समाप्त हो गया, जो बाद में राष्ट्रपति बन जाएगा, वर्जीनिया में अपने घर सेवानिवृत्त हो गया। वहां, वह अपने महान सपनों में से एक लौट आया: महान आत्मा, लालित्य और बुद्धि के साथ कुत्तों की नस्ल पैदा करें। उन्होंने पहले ही वर्जीनिया हौड्स के साथ कुछ हासिल किया था - जो उनके द्वारा भी बनाया गया था - लेकिन वे पर्याप्त नहीं थे।

अपने दोस्त की मदद से, मार्क्विस ला फेयेट, फ्रांस के राजा के पहाड़ों की कुछ प्रतियां प्राप्त करने में कामयाब रहे। वर्जीनिया फॉक्सहाउंड के साथ इन्हें पार करते हुए, उन्हें वास्तव में एक बेहतर प्रकार का कुत्ता, अमेरिकन फॉक्सहाउंड मिला।

अपने कुत्तों के लिए प्यार के माध्यम से, वाशिंगटन जैसे एक साधारण किसान ने देश के पूर्वोत्तर से राजनीतिक आंकड़ों के चयन चक्र के साथ संबंध स्थापित करने में कामयाब रहे। इस तरह वह न्यू जर्सी में ग्लूसेस्टर कैसरिया क्लब को एकीकृत करने में कामयाब रहे। अन्य सदस्य उनके साथ बहुत खुश थे कि वे बड़े पैमाने पर, राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार के रूप में जॉर्ज वाशिंगटन के आंकड़े को पकड़ने में मदद करते थे।

सूत्रों का कहना है:
https://psychologytoday.com/blog/canine-corner/200901/george-washington-president-general-and-dog-breeder
https://britishbattles.com/germantown.htm
https://whitehouse.gov/about/presidents/georgewashington

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
पिट बैल टेरियर की कहानीपिट बैल टेरियर की कहानी
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
शॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत कीशॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत की
Chartreux बिल्लीChartreux बिल्ली
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपीकुत्तों की कला (और बिल्लियों): स्नूपी
साइमन, उच्च समुद्र बिल्लीसाइमन, उच्च समुद्र बिल्ली
» » जॉर्ज वाशिंगटन, कुत्तों के एक डिफेंडर
© 2022 TonMobis.com