फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स

फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स

यदि आपने पालतू जानवर के रूप में फेरेट को अपनाने का निर्णय लिया है, तो आप सोच सकते हैं कि यह आपके लिए आदर्श पशु है या नहीं। फेरेट्स और उनकी देखभाल के बारे में लगातार संदेहों में हमेशा अस्वीकृति के कारण के रूप में खराब गंध दिखाई देती है।

विशेषज्ञ पशु के इस आलेख में सही तरीके से जानें कि यह जानने के लिए कि क्या सच है फेरेट की बुरी गंध और हम इसे रोकने और इसके साथ अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए क्या कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली की रेत की खराब गंध के लिए टिप्स
सूची

बंध्याकरण

हम जो आश्रयों में उपलब्ध हैं और जो अपनाए जाने के लिए तैयार हैं, उनमें से अधिकांश फेरेट्स निर्जलित हैं, Iquest- ऐसा क्यों होता है? iquest- खराब गंध के साथ क्या करना है?

पुरुष फेरेट , एक वर्ष के जीवन के बाद दूसरे लिंग की प्रतियों को आकर्षित करने या क्षेत्र को चिह्नित करने और अपने आप को डराने के लिए ग्रंथियों को विकसित करना शुरू होता है। एक नर को निर्जलित करके हम इससे बचते हैं:

  • खराब गंध
  • क्षेत्रीयता
  • ट्यूमर

स्टेरलाइज करें मादा फेरेट इसमें कुछ फायदे भी हैं और यह है कि वे नर को आकर्षित करने के लिए हार्मोनल परिवर्तन से गुजरते हैं जिसमें उनके ग्रंथियों के उपयोग को भी शामिल किया जाता है। इसे निर्जलित करके, हम इससे बचने में कामयाब रहे:

  • खराब गंध
  • हार्मोनल समस्याएं
  • hyperestrogenism
  • रक्ताल्पता
  • खालित्य
  • प्रजनन
  • ट्यूमर
  • प्रजनन
बंध्याकरण

पेरियानल ग्रंथियां

फेरेट्स में पेरिआनल ग्रंथियां होती हैं, वे दो होते हैं और वे दो छोटे चैनलों के माध्यम से उनके साथ संवाद करने वाले गुदा के अंदर स्थित होते हैं।

हमें यह पता होना चाहिए गर्मी या यौन उत्तेजना न होने से निर्जलित एक फेरेट नियमित रूप से खराब गंध पैदा करता है लेकिन आप इसे भयभीत कर सकते हैं, एक महान उत्तेजना या बदलाव कर सकते हैं।




पेरिआनल ग्रंथियों का विलुप्त होना हमेशा इस प्रक्रिया में अनुभवी पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए, लेकिन हमारे छोटे पालतू जानवर असंतोष, प्रकोप और ऑपरेशन से प्राप्त अन्य बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। यह वैकल्पिक है और वह मालिक होना चाहिए जो निर्णय लेता है।

फेरेट के मालिक के रूप में, आपको खुद से पूछना चाहिए कि क्या आप इस ऑपरेशन को पूरा करना चाहते हैं या नहीं, और अगर सर्जरी की समस्याएं आ सकती हैं तो खराब गंध की तुलना में अधिक वजन होता है जो एक सहज पल में हो सकता है, हालांकि आपको पता होना चाहिए कि आप कभी भी 100% बुरी गंध ExpertoAnimal से हम इन ग्रंथियों को हटाने की सिफारिश नहीं करते हैं.

पेरिआनल ग्रंथियां केवल आपके पालतू जानवर नहीं हैं, बल्कि दूसरों ने पूरे शरीर में वितरित किया है जो खराब गंध भी पैदा कर सकता है। इनमें से उपयोग विविध हैं, उनमें से एक को हराकर आराम करने के लिए, शिकारी आदि से सुरक्षा प्रदान करना।

पेरियानल ग्रंथियां

खराब गंध से बचने के लिए युक्तियाँ

सबसे अच्छा विकल्प निश्चित रूप से पशु विशेषज्ञों को हटाने के लिए नहीं है, इसलिए, पशु विशेषज्ञ में हम आपको रोकने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स प्रदान करते हैं एक फेरेट बंद कर सकते हैं कि खराब गंध से बचने की कोशिश करें :

  • हम आपके पिंजरे को व्यावहारिक रूप से हर दिन या हर दो दिनों में साफ करेंगे, जिसमें सलाखों को हम गीले पोंछे से साफ कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। जब आप साफ करते हैं, तो एक कीटाणुशोधक और तटस्थ उत्पाद का उपयोग करें जो त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता है या भोजन को दूषित कर सकता है।
  • दैनिक आप ध्यान देंगे और आप पिंजरे या सक्षम स्थान के क्षेत्र को साफ करेंगे जहां यह आमतौर पर इसकी ज़रूरतें पूरी करता है। ऐसा करके आप बीमारियों, संक्रमण, आदि की उपस्थिति से बचें।
  • जैसा कि हम अन्य पालतू जानवरों के साथ करते हैं, हमें फेरेट के कानों को साफ करना होगा, मोम साप्ताहिक या द्विपक्षीय रूप से वापस लेना होगा। इस प्रक्रिया को करने से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है और खराब गंध भी कम हो जाती है।
  • महीने में एक बार अपने फेरेट को स्नान करें और उसकी त्वचा में हमें एक वसा मिलती है जो उसे बाहर से बचाती है। इसके अलावा और कुत्तों के साथ, स्नान अत्यधिक खराब गंध पैदा करता है।
  • अंत में यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने फेरेट को उत्तेजित करने, डराने या उसे चौंका देने की कोशिश कर रहे दिन के दौरान शांत रहें। इस तरह आप उस मजबूत गंध को उत्सर्जित करने की संभावनाओं को कम करते हैं जिसे हम रोकने की कोशिश कर रहे हैं।
खराब गंध से बचने के लिए युक्तियाँ

क्या आप फेरेट्स के बारे में और जानना चाहते हैं?

सबसे आम फेरेट रोगों, आक्रामक फेरेट के लिए समाधान या अपने भविष्य के फेरेट के लिए नाम ढूंढने के बारे में जानें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र कब होती है?फेरेट को कास्ट करने के लिए सबसे अच्छी उम्र कब होती है?
फेरेट की मूल देखभालफेरेट की मूल देखभाल
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
फेरेट की देखभाल कैसे करेंफेरेट की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारणपालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियांफेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां
एक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटाएक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटा
» » फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com