फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां

फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां

पालतू जानवरों के रूप में फेरेट की लोकप्रियता यह भी बताती है कि मालिकों के बारे में कितना सचेत है जरूरत है और परवाह करता है. इसलिए, यदि आप इन विदेशी और मजेदार जानवरों में से एक को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं, तो अब हम आपकी मुख्य बीमारियों को सूचीबद्ध करना चाहते हैं।

लेकिन सबसे पहले, हमें उस बीमारी को ध्यान में रखना चाहिए ferrets परजीवी, जीवाणु, कवक और वायरल संक्रमण, वंशानुगत और अनुवांशिक संबंधों के संबंध में विभाजित किया जा सकता है - यह उल्लेख नहीं करना चाहिए कि पर्यावरण, भोजन, आदतों और उनके दृष्टिकोण के कारण वे कुछ अन्य विकारों का सामना कर सकते हैं।

ऐसे कई कारक हैं जो फेरेट रोगों का कारण बन सकते हैं

अलेयूशियन बीमारी . यह वायरल बीमारी पार्वोवायरस के कारण होती है, जो फेरेट (मुख्य रूप से गुर्दे) की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करती है, और दुर्भाग्य से कोई प्रभावी उपचार या टीका नहीं होती है।

आपका संक्रमण किसी अन्य जानवर से पहले से संक्रमित (कुत्ते के मालिकों के लिए आंख) या एक कीट से संपर्क के कारण हो सकता है। इस बात पर जोर देना कि मनुष्यों में संक्रमण नहीं होता है। इस बीच, आपके सत्यापन के लिए आपकी स्थिति जानने के लिए रक्त परीक्षण की आवश्यकता होती है (क्योंकि आपके लक्षण वर्षों से छिपाए जा सकते हैं)। इसके अलावा, यह एक जीवन-धमकी देने वाली स्थिति है और इसे उच्च स्तर की देखभाल की आवश्यकता है।

लिंफोमा . यह सही है, अन्य जानवरों की तरह, फेरेट कैंसर का सामना कर सकता है, और यह विशेष रूप से प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावित करता है। एक कैंसर जो विशेष रूप से उन पालतू जानवरों में हो सकता है जिनकी आयु 2 साल से कम है (बाद में, बाद की उम्र में, यह भी हो सकती है, लेकिन क्रोनिक रूप से)।

इसके निदान के लिए, एक विशेषज्ञ से संपर्क करना आवश्यक है, यह ध्यान में रखते हुए कि कई परीक्षण किए जाने चाहिए और आवश्यक उपचार तत्काल किया जाएगा (कीमोथेरेपी)। साथ ही, हमें अवगत होना चाहिए कि यह स्थिति पूरी तरह से गायब नहीं होती है।




hyperestrogenism . एक ऐसी स्थिति जो ज्यादातर महिला लिंग के फेरेट में होती है और जीवन के दूसरे वर्ष तक की अवधि के दौरान होती है। और जैसा कि नाम का तात्पर्य है, यह निरंतर गर्मी द्वारा उत्पादित एस्ट्रोजेन से अधिक है (जो नकल करने में सक्षम नहीं होने के कारण अंडाशय को शामिल करता है)। अपने मुख्य प्रभावों के लिए, एक उन्नत चरण में, वे एक गंभीर एनीमिया हैं जो मृत्यु का कारण बन सकता है (विशेष रूप से उन महिलाओं में जो निर्जलित नहीं होते हैं)।

insulinoma . पैनक्रियास में ट्यूमर द्वारा उत्पादित, जो इंसुलिन के उत्पादन में वृद्धि उत्पन्न कर सकता है। यह एक और कैंसर है जो घरेलू फेरेट्स में दिखाई देता है और ग्लूकोज के स्तर को बदल सकता है। और, अन्य फेरेट बीमारियों की तरह, आपको निदान और उपचार के लिए पशुचिकित्सक विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

एड्रेनल ग्रंथि रोग . कैंसर या हाइपरप्लासिया से व्युत्पन्न, एड्रेनल ग्रंथियों में एक उच्च वृद्धि है, और दोनों पुरुषों में (जो पेशाब करते समय जटिलताएं होती हैं) और मादाओं में (भेड़ में बड़ी सूजन से ग्रस्त) और जाली होती है। और, जबकि यह सच है कि ग्रंथियों में यह अतिरिक्त आमतौर पर सौम्य होता है, यह हार्मोन में असंतुलन पैदा कर सकता है और फेरेट के स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है। नियमित उपचार ग्रंथियों और उपचारों को हटाने में होता है जिनमें हार्मोन की रोकथाम शामिल होती है।

एक प्रकार का रंग . एक वायरल बीमारी जो नियंत्रित करता है वह कुत्तों से जुड़ा हुआ है, हालांकि यह फेरेट को भी प्रभावित करता है। यह बीमारी किसी अन्य बीमार जानवर या उसके स्राव से फैली हुई है, और इसकी उपस्थिति घातक हो सकती है। उपचार टीकाकरण के कारण है (पहली टीका उम्र के पहले तिमाही के बाद, जन्म के पहले 8 सप्ताह से लागू की जानी चाहिए और फिर वार्षिक पुनर्मूल्यांकन करना चाहिए)। लक्षण कुत्तों में परेशानियों के समान ही हैं।

क्रोध . शायद, यह सबसे खतरनाक बीमारी है जो फेरेट में हो सकती है, क्योंकि यह आपके परिवार को भी प्रभावित कर सकती है। और, इसकी रोकथाम के लिए, निरंतर टीकाकरण (जन्म के आठवें महीने से पहले और फिर हर साल) के अलावा कोई दूसरा नहीं है। एक प्राणघातक बीमारी जिसे किसी अन्य वाहक जानवर के साथ संक्रमित किया जाता है या इनोक्यूलेट किया जाता है (यह दर्शाता है कि यह स्वतंत्रता में फेरेट में अधिक हो सकता है)।

यदि आपको कोई अनियमित परिवर्तन दिखाई देता है, तो पशु चिकित्सक के पास जाएं

अन्य फेरेट बीमारियां मौजूद हो सकती हैं: परजीवी, खरोंच, fleas, ticks, कोलाइटिस, ringworm, लाइम रोग और कई अन्य स्थितियों। और एक जिम्मेदार मालिक के रूप में, आपको अपने विशेष पशुचिकित्सा के साथ आवधिक यात्रा याद रखने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, अगर आप किसी को नोटिस करते हैं अनियमित परिवर्तन अपने पालतू जानवर के व्यवहार में (भूख की कमी, पक्षाघात, सुस्ती, बालों के झड़ने की कमी), तुरंत विशेषज्ञ के पास जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
फेरेट नामफेरेट नाम
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता हैमेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता है
» » फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com