कुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचार

कुत्तों में अंतःविषय सिस्ट - लक्षण और उपचार

हमारे कुत्तों के पैड और अंतःविषय रिक्त स्थान का नियमित संशोधन हमें क्रोनिफिकेशन और चोटों को खराब करने में मदद करता है। सबसे आम चोटों में से एक अंतःविषय सिस्ट, कुत्तों में बहुत हड़ताली और आम है, हालांकि अलग-अलग कारणों से उत्पन्न होता है।

के बारे में और जानने के लिए कुत्तों, लक्षणों और उपचार में अंतःविषय सिस्ट आवश्यकता है, विशेषज्ञ पशु के इस दिलचस्प लेख को पढ़ना जारी रखें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिट्स में डिम्बग्रंथि के सिस्ट - लक्षण और उपचार
सूची

इंटरडिजिटल सिस्ट क्या हैं? क्या कारण बनता है?

कुत्तों में अंतःविषय सिस्ट वे विभिन्न कारणों से गठित किए जा सकते हैं, लेकिन उनमें से सभी, बाहरी रूप में, के रूप में देखा जाएगा एरिथेमेटस नोड्यूल उंगलियों के बीच स्थित विभिन्न स्थिरताओं का। इन नोड्यूलों में फिस्टुलिज़ करने की प्रवृत्ति होती है और अल्सर और एक सेरोसेंगिनस या पुरूष एक्स्यूडेट का कारण बन सकता है।

यह चोटों के बारे में है बहुत दर्दनाक वे हमारे कुत्ते में भी लापरवाही उत्पन्न कर सकते हैं और हमारे कुत्ते में निरंतर चाट सूजन और संक्रमण को कायम रखती है। एक सही अन्वेषण और प्रारंभिक इलाज के लिए, कई अवसरों में कुत्ते को sedated किया जाना चाहिए क्योंकि यह जानवर के लिए एक बहुत ही परेशानी प्रक्रिया है।

एक योजनाबद्ध तरीके से, हम विभिन्न कारणों की सूची देंगे:

  • विदेशी निकाय : कुत्तों में जो मैदान में बहुत कुछ बाहर जाते हैं, उनके लिए यह और अन्य क्षेत्रों में स्पाइक्स खोदना बहुत आम है। जब कान या अन्य सामग्री दर्ज की जाती है, तो एक सूजन प्रतिक्रिया होती है। इसके अलावा, आप एक रास्ता बना सकते हैं, आगे बढ़ रहे हैं और इसे निकालना मुश्किल बना सकते हैं।
  • इंटरडिजिटल फुरुनकुलोसिस : अंग्रेजी बुलडॉग की तरह छोटे और कठिन बालों की दौड़ में, इन बालों के उत्पादन के लगातार आघात से उन्हें कूप के इंटीरियर की ओर बढ़ने, केराटिन को तोड़ने और रिहा करने का कारण बनता है। यह सूजन और माध्यमिक संक्रमण का कारण बनता है।
  • रसौली : नियोप्लाज्म एक असामान्य ऊतक वृद्धि है और बायोप्सी प्रदर्शन करके त्याग दिया जाता है।
  • एलर्जी : कुछ कुत्तों को पर्यावरणीय या खाद्य एलर्जी का सामना करने के लिए एक निश्चित पूर्वाग्रह है। खुजली जो वे उत्पन्न करती है, कुत्ते को अंतःविषय रिक्त स्थान जैसे क्षेत्रों में चाटना पड़ता है, जिससे नोड्यूल होता है।
  • खाज : डेमोडेक्टिक मैंज बहुत प्रुरिटिक घावों का कारण बनता है और आमतौर पर एक स्थानीय रूप में दिखाई देता है, जैसे कि कुत्ते के पैरों की अंतःविषय स्थान। इस प्रकार के खरोंच को गहरी स्क्रैपिंग और बायोप्सी द्वारा त्याग दिया जाता है।
  • ऑटोम्यून्यून रोग : वे साइटोलॉजी और बायोप्सी द्वारा त्याग दिए जाते हैं।
  • अन्य कम लगातार कारण अंतःस्रावी परिवर्तन होते हैं।

पिछले चार कारणों के मामले में, हम कई अंगों को प्रभावित करेंगे, साथ ही साथ अन्य शरीर के स्थानों में चोटें भी देखेंगे।

इंटरडिजिटल सिस्ट क्या हैं? क्या कारण बनता है?
स्रोत: argos.portalveterinaria.com

कुत्तों में अंतःविषय सिस्ट का निदान




इन सिस्टों के गठन को प्रेरित करने वाले कई कारणों का निरीक्षण करना, सही नैदानिक ​​इतिहास, एनामेनेसिस और पूरक नैदानिक ​​परीक्षण करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो हमें ले जाते हैं निश्चित निदान.

कुत्तों में अंतःविषय सिस्ट का उपचार

इन सिस्टों का उपचार होगा अपने ईटियोलॉजी पर केंद्रित है :

  • एलर्जी घटकों द्वारा गठित सिस्ट के मामले में, माध्यमिक संक्रमण के उपचार के अलावा अंतर्निहित कारण और पूर्ववर्ती कारकों को सही किया जाना चाहिए।
  • उन इंटरडिजिटल रिक्त स्थान विदेशी निकायों यह निकालने, घाव के खुरचना और सामयिक उपचार (समाधान, मलहम) और सर्वांगी (एंटीबायोटिक और विरोधी भड़काऊ) के शुरू होने से इलाज कर रहे हैं में रहने द्वारा गठित।
  • इंटरडिजिटल फुरुनकुलोसिस को पिछले एक के समान माना जाएगा।
  • Neoplasias में, सर्जिकल excision और संभव चिकित्सा उपचार का आकलन किया जाएगा।
  • ऑटोम्यून प्रक्रियाओं को प्रतिरक्षा के मॉड्यूलर के साथ इलाज किया जाना चाहिए।

जीवाणुनाशक और विरोधी भड़काऊ कार्रवाई के साथ एक उपन्यास थेरेपी है उपचारात्मक लेजर , तेजी से इस्तेमाल किया।

कुत्तों में अंतःविषय सिस्ट का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में अंतःविषय सिस्ट - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीकेएक डिम्बग्रंथि के सिरे का इलाज करने के तरीके - छह उपयोगी तरीके
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
मेरे डचशंड में सेप्टिसस सिस्ट हैंमेरे डचशंड में सेप्टिसस सिस्ट हैं
बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीकेमुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करेंडिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करें
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँसिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
» » कुत्तों में इंटरडिजिटल सिस्ट - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com