स्लाइडर्स को अधिक वजन की समस्या होने की अधिक संभावना है

लाबादोस में अधिक वजन की समस्या होने की अधिक संभावना है
सीसी छवि: माइकल म्यूके

लैब्रेडोर वे सबसे बुद्धिमान और सबसे निपुण कुत्ते नस्लों में से एक हैं, लेकिन मोटापे से ग्रस्त होने की उनकी अधिक प्रवृत्ति भी है, क्योंकि उनके पास भूख लगी है, जिनके पास स्थायी भूख है।

सेल चयापचय द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन में पता चलता है कि अनुकूल कुत्तों की इस नस्ल एक आनुवंशिक संस्करण है कि भोजन कि उनके मालिकों उन्हें देने के लिए अपने बिना शर्त प्यार बताते हैं, या तो घर का बना भोजन या उनके लिए विशेष फ़ीड है।

कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय ब्रिटेन में से वैज्ञानिकों के एक समूह, जाति का विश्लेषण किया और एक आनुवंशिक परिवर्तन कि सीधे भूख के साथ जुड़ा हुआ है, जो बताता है कि क्यों इन कुत्तों को अधिक मोटापे से ग्रस्त होने की संभावना है की पहचान की, की तुलना में एक ही प्रजाति के अन्य प्रकार।

नमूना 310 लैब्रेडोर, जो थे पालतू जानवर, बचाव में कुत्ते या सहायता मार्गदर्शन, तो एक तुलना करने और अंत में तीन अलग-अलग जीन है कि सीधे मोटापे से जुड़े हुए हैं के संस्करण को खोजने के लिए शामिल थे। उनमें से एक प्रसिद्ध पीओएमसी है, वह एक था जो " किसानों और सीधे बालों वाले रिट्रीवर्स में वजन, मोटापा और भूख से दृढ़ता से संबंधित " , शोधकर्ताओं के अनुसार टिप्पणी की।




सेल मेटाबोलिज्म में प्रकाशित शोध के लिए जिम्मेदार लोग मानते हैं कि चार किसानों में से एक में वेरिएंट की कम से कम एक प्रति है जो उन्हें अधिक वजन वाली समस्याओं के करीब बनाती है, जो सीधे उनके आकार को प्रभावित करती है।

"यह एक आम आनुवंशिक संस्करण किसानों है और कुत्तों है पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, तो यह है कि यह समझाने में मदद करता है क्यों किसानों अधिक अन्य जातियों की तुलना में अधिक वजन होने की संभावना है की संभावना है" , जांच के मुख्य लेखक एलेनोर रफ़ान प्रकाशन में टिप्पणी की।

लैब्राडोर जानवरों को प्रशिक्षित करने के लिए निपुण और आसान होते हैं, जब से उपयोग करते हैं भोजन प्रत्येक बार जब कुत्ता एक नई चाल सीखता है तो इनाम के रूप में, यह उन्हें और अधिक काम करने के लिए प्रेरित करता है ताकि वे अपने मुंह में एक स्वादिष्ट व्यवहार कर सकें। हालांकि, यह एक डबल धार वाली तलवार है, क्योंकि एक तरफ यह सीखने और प्रशिक्षण में वृद्धि कर रहा है, जबकि दूसरी ओर वे कुत्ते के पेट को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
मेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त हैमेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोटापा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मोटापा है या नहीं
अधिक वजन वाले पालतू जानवरों के लिए विशिष्ट पोषणअधिक वजन वाले पालतू जानवरों के लिए विशिष्ट पोषण
» » स्लाइडर्स को अधिक वजन की समस्या होने की अधिक संभावना है
© 2022 TonMobis.com