कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं

कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
सीसी छवि: डेविड लॉक

कुत्तों बहुत बुद्धिमान और जाग जानवरों, कुछ व्यवहार करते हैं कि इतने चालाक नहीं लगता, के रूप में जब इसकी पूंछ का पीछा करते हुए होने के बावजूद कर रहे हैं, लेकिन हाल के एक अध्ययन से पता चला है कि उनके मालिकों के मूड में अंतर और भी जलन हो रही हो सकता है।

इन दृष्टिकोणों के अलावा, कुत्तों वे किसी पर भरोसा कर सकते हैं या नहीं और जब वे नहीं करते हैं, बस उनके निर्देशों का पालन करना बंद करें और दोनों प्रजातियों के बीच संबंध अधिक तनावपूर्ण हो जाता है।

जब कोई व्यक्ति कुत्ते को कुछ बताता है, तो वे समझ सकते हैं कि इसका क्या अर्थ है और जब उनका मालिक उन्हें बताता है कि उनके खिलौने या भोजन कहां हैं, तो पालतू जानवर तुरंत उनकी तलाश करेंगे।

जापान में क्योटो विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं के एक समूह ने 34 कुत्तों का विश्लेषण किया है, जो उन्हें व्यवहार आप अजनबियों, जो अकीको Takaoka ने किया साथ है की खोज के लिए विभिन्न परीक्षणों बनाया है।

कुत्तों जिन्होंने भाग लिया, वे विभिन्न परीक्षणों से अवगत हुए जहां लोगों ने उन्हें बताया कि खाना कहाँ था, उन्हें तीसरे दौर में अविश्वास और पहले से ही क्या बनाया, उन्होंने उन्हें नजरअंदाज कर दिया।




ताकाका कहते हैं कि कुत्ते लोगों की विश्वसनीयता का आकलन करने के लिए अपने अनुभव का विश्लेषण करते हैं और देखते हैं कि वे उनके निर्देशों का पालन करते हैं या नहीं। प्रयोग में, क्योंकि वे भोजन, जानवर नहीं मिल सका "उन्होंने इंसानों में अपना विश्वास कम कर दिया" और उन्होंने शोधकर्ताओं के निर्देशों का फिर से पालन नहीं किया।

उसके बाद एक और व्यक्ति दिखाई दिया, जिसने अभ्यास को दोहराया, जिस पर कुत्तों ने बिना किसी समस्या के निर्देशों का पालन किया, उन्होंने अन्य शोधकर्ताओं के साथ पिछले अभ्यासों की तुलना में अधिक रुचि दिखाई।

"कुत्तों की तुलना में एक अधिक परिष्कृत सामाजिक खुफिया जानकारी है, यह सोशल इंटेलिजेंस मनुष्यों के साथ अपने लंबे इतिहास के दौरान चुनिंदा रूप से विकसित हुआ", मैक्सिकन मीडिया Sipse के लिए Takaoka टिप्पणी की।

शोधकर्ता अब कुत्तों के पालतू जानवरों और इन जानवरों में उत्पन्न परिवर्तनों के कुछ प्रभावों का विश्लेषण करने के लिए भेड़िये जैसी प्रजातियों में एक ही अभ्यास करने पर काम करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
काम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैंकाम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?कुत्ते को कैसे पता चलता है कि क्या वह अपने मालिक पर भरोसा कर सकता है?
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
दो पूंछ के साथ कुत्ते से ज्यादा खुशदो पूंछ के साथ कुत्ते से ज्यादा खुश
» » कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com