घर में बिल्लियों और मातृत्व।

गर्भवती

हम अपने पालतू जानवरों को महारत देने की सलाह देते हैं, खासकर यदि हम उन्हें बाहर जाने देते हैं, लेकिन यदि हम नहीं करते हैं, तो घर पर बिल्ली रखने से हमारे जीवन में एक सुंदर क्षण आ सकता है। हमारे घर में बिल्ली के बच्चे का आगमन सबसे अधिक स्पर्श करने वाली स्थितियों में से एक हो सकता है, और जानवरों के प्रेमियों के रूप में, चुनौतीपूर्ण है कि हम सामना कर सकते हैं।

पहली बात जो हम देखते हैं वह हमारी बिल्ली में मनोदशा और भूख में बदलती है। यह कई बार अधिक अन्यायपूर्ण होगा और फिर यह हमारे पास आएगा, और यह घर के अन्य जानवरों के लिए अधिक आक्रामक होगा। बिल्लियों में प्रजनन का गर्भावस्था 57 से 62 दिनों के बीच है, लेकिन पहले तीन हफ्तों में गर्भावस्था के लक्षण बहुत स्पष्ट नहीं होंगे, और बीमारी के लक्षणों से भ्रमित हो सकते हैं। हम सलाह देते हैं, हमेशा हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के बारे में संदेह होने पर, एक पशुचिकित्सा को जांच करने के लिए बुलाएं।

तीसरे सप्ताह के दौरान, बिल्ली के निपल्स रंग बदलते हैं और गर्भावस्था के स्पष्ट संकेत देते हुए जननांग क्षेत्र में सूजन हो जाती है। इस राज्य के हफ्तों के दौरान, हमें स्नेह और समर्पण के साथ कभी भी इसका ख्याल रखना चाहिए। पेशेवरों द्वारा उनकी स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी की जानी चाहिए और उन्हें संवेदनशीलता के साथ इलाज किया जाना चाहिए ताकि उसे तनाव न दिया जा सके।

नौवें सप्ताह हम कैसे बिल्ली जगह है जहाँ यह बना रहेगा और, सबसे अधिक संभावना के लिए खोज शुरू कर देंगे देखेंगे के आसपास, (इस बार जानवर में चिंता उत्पन्न हो सकता है) जन्म दे देंगे। स्वामी के रूप में हमारा कार्य साथ है और इसका ख्याल रखना है। कैसे? हम आपको कंबल ला सकते हैं, जिससे आप एक आरामदायक जगह चुन सकते हैं (आमतौर पर यह घर के जीवन से दूर एक जगह होगी, जो आंदोलन से छिपा हुआ है)। उसे प्रशासन करने के लिए पर्याप्त पानी और भोजन लाने के लिए जरूरी है और हम उसे बहुत ही अच्छे सहवास से शांत कर सकते हैं। यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि बिल्ली कौन चाहता है और कौन नहीं चाहता है, और उस इच्छा को बदलने की कोशिश नहीं करता है।




एक squatting स्थिति के साथ, बिल्ली उसके श्रम शुरू कर देंगे। यह उन लोगों को उत्सर्जित करेगा जो हमें परेशान कर सकते हैं, लेकिन यह न भूलें कि यह एक पल है कि प्रत्येक जानवर को यात्रा करनी चाहिए। जब ऐसा होता है, तो हम सलाह देते हैं कि पशु चिकित्सक को कम से कम, हमें क्या करना है, इस पर मार्गदर्शन करने के लिए। आम तौर पर बिल्लियों में उनके जन्म के साथ जटिलता नहीं होती है, लेकिन यह निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है कि पशु चिकित्सक इस समय हमें सलाह देते हैं।

एक बार बिल्ली के बच्चे पैदा होने के बाद, हमें उन्हें आनंद लेने और उनकी रक्षा करने के लिए रिक्त स्थान देना होगा, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी जानवरों को पशुचिकित्सा द्वारा आवश्यक देखभाल की आवश्यकता हो।

और हमें एक पल का आनंद नहीं लेना चाहिए जो हमें एक अद्वितीय प्यार से भर देगा।

स्रोत छवि: विंटेज आभा

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
बिल्लियों में गर्भावस्थाबिल्लियों में गर्भावस्था
मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?मैं बिल्ली के बच्चे में कीड़े से गर्भावस्था को कैसे अलग करता हूं?
मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली की गर्भावस्था के बारे में कैसे जान सकता हूं?
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
बिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकोंबिल्लियों के लिए गर्भनिरोधक तरीकों
गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?गर्भावस्था के दौरान बिल्लियों को रखना बुरा है?
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि बिल्ली श्रम में है या नहीं?
» » घर में बिल्लियों और मातृत्व।
© 2022 TonMobis.com