एक बच्चा देने के लिए क्या पालतू जानवर?

एक बच्चा देने के लिए क्या पालतू जानवर?

एक पालतू खिलौना नहीं है, लेकिन अगर यह बच्चों के लिए एक अच्छा पालतू जानवर है, तो बच्चा इसके साथ खेल सकता है और अपनी कंपनी का आनंद ले सकता है। बच्चे को देने के लिए कौन सा पालतू चुनते हैं, कई कारक एक समझदार पसंद के लिए प्रभावित होगा।

पहला कारक होगा बच्चे की उम्र और स्वभाव . एक अति सक्रिय बच्चे को एक सज्जन स्वभाव वाले बच्चे की तुलना में एक अलग पालतू जानवर की आवश्यकता होगी। या दस वर्षीय बच्चे चार बच्चों के मुकाबले पालतू जानवरों की एक बड़ी श्रृंखला का आनंद ले सकते हैं।

बच्चे की उम्र और तरीके का निर्धारण करने के बाद, अन्य महत्वपूर्ण कारकों को महत्व देना आवश्यक है: घर की अर्थव्यवस्था, स्थान, समय उपलब्ध है, अगर कोई बगीचा है, और पर्यावरण। एक ग्रामीण वातावरण एक बड़े शहर के समान नहीं है। इन सभी विभिन्न कारकों का मूल्यांकन करके, विशेषज्ञों के लिए हम आपको सलाह देंगे क्या पालतू एक बच्चा दें आपको खुश करने के लिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: क्रिसमस में पालतू जानवर देना, क्या यह सही है?
सूची

गोद लेने से पहले

अन्य हैं कई पालतू जानवर जिसे किसी बच्चे को दिया जा सकता है, लेकिन मैं जानवर और बच्चे दोनों के कल्याण के लिए बहुत सुरक्षित कार्ड खेलना पसंद करता हूं।

अगर बच्चा अल्ट्रा-छोटे पालतू जानवरों के लिए वरीयताओं को दिखाता है क्योंकि वह डरता है या कुत्तों और बिल्लियों को पसंद नहीं करता है- गिनी सूअर, हैम्स्टर और चूहों वे सबसे अनुरोधित और अनुशंसित कृंतक हैं।

यदि आपको सरीसृप पसंद है तो आपको इंतजार करना चाहिए, जैसे कि आप 11 साल से अधिक बच्चों के लिए मछली या पक्षियों को पसंद करते हैं। इसका कारण यह है कि एक ड्रेरियम या एक्वैरियम सही ढंग से ले जाने के लिए, तापमान, पीएच, आर्द्रता, और अन्य जटिल मानकों जैसे विषयों पर सटीक समझ की आवश्यकता होती है। एक बच्चे की देखभाल करना मुश्किल है।

मैं आधार से शुरू करता हूं कि बच्चे को पालतू जानवर देने का कार्य, बच्चों द्वारा साझा किए जाने वाले खेलों के बावजूद आपके पालतू जानवरों के प्रति प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी मांगेगा। उन्हें चाहिए देखभाल करना सीखो अपने पालतू जानवरों के कुएं, दैनिक भोजन और पानी से शुरू होते हैं, भले ही वे बड़े हो जाते हैं, वे भी अपनी स्वच्छता का ख्याल रखते हैं।

माता-पिता का दायित्व है कि उनके बच्चे अपने कृत्यों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के रूप में गठित होते हैं। यह केवल स्कूल के हाथों में नहीं छोड़ा जा सकता है। इस कारण से, एक बच्चा जो अपने पालतू जानवरों की परवाह करता है और प्यार करता है, वह भविष्य में बेहतर पिता, मां या व्यक्ति होने की संभावना है जो अपने पिता की गर्दन के चारों ओर पुराने ग्रेहाउंड को लटकने में मदद करता है।

हमें अपने बच्चों को सिखाना होगा जानवरों के साथ सौदा कैसे होना चाहिए जब हम उनके साथ खेलते हैं तो देखभाल और शारीरिक शक्ति के माप से शुरू होता है। उदाहरण के लिए, कुछ जानवर एक हड्डी को तोड़ सकते हैं। दूसरी तरफ, हमें उन्हें यह भी सिखाया जाना चाहिए कि, एक बार जब हम उन्हें अपनाएंगे, तो हम उन्हें वापस नहीं कर सकते हैं या उन्हें किसी अन्य व्यक्ति को नहीं छोड़ सकते हैं। हम जानवर के जीवन के लिए जिम्मेदार हैं। हम बच्चों के चरित्र, देखभाल या स्वास्थ्य के स्वास्थ्य को ध्यान में रखे जाने वाले कारकों को जानने के लिए अपनाए जाने का भी विश्लेषण करेंगे।

गोद लेने से पहले

सियामीज़

पालतू जानवर जिनके साथ मेरी बेटियां हैं अधिक आनंद लिया , दूसरों के साथ किसी भी तुलना के बिना, वे सियामी बिल्लियों रहे हैं। सियामी बिल्लियों में यह सब है: वे बुद्धिमान, बहुत साफ, सुंदर, सुरुचिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण हैं, हर किसी के साथ, पूरे परिवार के साथ स्नेही, एक ही समय में सक्रिय और शांत, बच्चों के साथ हास्यास्पद और बहुत सहानुभूतिपूर्ण। वे पक्षियों और सोफा को छोड़कर, एक दूसरे के साथ और अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलते हैं।

मेरी बेटियों ने सियामीज़ को गुड़िया के कपड़ों से छिपा लिया है, वे एक बच्चे के घुमक्कड़ में और एक विशाल प्लास्टिक डंप ट्रक में चले गए हैं। बिल्लियों को कुछ बारबासादों को सहन करने के अलावा, और उनसे बचें - बिल्ली की बालों को काटने वाली मेरी सबसे छोटी बेटी के अचानक फूर हेयरड्रेसर की तरह iexcl- और whiskers! क्योंकि यह गर्म था (सौभाग्य से बिल्ली ने कुछ हफ्तों में अपनी सुंदर उपस्थिति हासिल की)।

आश्रय में वयस्क सियामी बिल्लियों को पाया जा सकता है। सियामीज़ अत्यधिक जगह के बिना फर्श के लिए बिल्कुल सही हैं, और वे सभी उम्र के लिए अनुकूलित करते हैं और बच्चों के स्वभाव। ये बिल्लियों सबसे लंबी दौड़ हो सकती है।

सियामीज़

गोल्डन रेट्रिवर

सुनहरा कुत्ता कुत्ता एक है शानदार पालतू जानवर सामान्य रूप से परिवार और विशेष रूप से बच्चों के लिए। वे बहुत बुद्धिमान, सम्माननीय, स्नेही और मरीज कुत्ते हैं। वे छोटे बच्चों के साथ बहुत अच्छे दोस्त बनाते हैं, क्योंकि वे छोटे राक्षसों को छोटे "राक्षसों" खींचते हैं। उनके आकार के बावजूद, वे कुत्ते हैं जो एक फ्लैट में अच्छी तरह से रह सकते हैं - हालांकि यदि आपके पास बगीचे है तो यह बहुत बेहतर है। ये कुत्ते अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है।

गोल्डन रेट्रिवर

पग या कार्लिनो

यदि आप एक में रहते हैं छोटी मंजिल और आपको एक छोटे कुत्ते की ज़रूरत है जो बच्चों, कुत्ते के साथ मिलनसार हो कार्लिनो या पाग यह एक उत्कृष्ट विकल्प है। वे बहुत शांत और स्नेही कुत्तों हैं जिन्हें अपने शारीरिक संविधान के लिए अभ्यास की शायद ही आवश्यकता होती है।




हालांकि, एक पग की देखभाल के बारे में अच्छी तरह से सूचित होना महत्वपूर्ण है, उदाहरण के लिए, उन्हें कभी भी व्यायाम या चरम गर्मी के संपर्क में नहीं होना चाहिए क्योंकि उनके मोलोसाइड संविधान की वजह से। वे आसानी से एक गर्मी स्ट्रोक पीड़ित हो सकता है। यह बिना किसी संदेह के है सामाजिक और प्यार कुत्तों , परिवार से जुड़ा हुआ और बहुत उत्सुक: कुछ ऐसा जो बच्चों को प्यार करेगा।

पग या कार्लिनो

जर्मन चरवाहे

यदि आप एक खेत, या ग्रामीण वातावरण में रहते हैं, तो इस परिस्थिति के लिए एक आदर्श कुत्ता जर्मन चरवाहे है। जर्मन चरवाहा कुत्ता नस्ल से संबंधित है अपनी बुद्धि के लिए असाधारण , प्रशिक्षण, आज्ञाकारिता और स्नेह की क्षमता जो परिवार को प्राप्त करती है जो इसे प्राप्त करती है।

हालांकि, यदि आप चाहते हैं कि जर्मन चरवाहा पूरी तरह से अपने व्यक्तित्व को विकसित करे, तो यह क्षेत्र में रहने के लिए लगभग आवश्यक है ताकि यह कुत्ता शारीरिक और मानसिक व्यायाम की मात्रा को पूरा कर सके। अन्यथा इसे चलो साइकिल पर या लंबे समय तक यदि आप एक शहर में रहते हैं। वे बहुत भावनात्मक कुत्ते हैं कि यदि वे प्रजनन या शिक्षा त्रुटियों में किए जाते हैं तो उन्हें अस्थिर किया जा सकता है।

जर्मन चरवाहे

मेन कॉनन

यदि आप बगीचे और एक स्विमिंग पूल के साथ घर के लिए भाग्यशाली हैं, तो आपके बच्चों या पोते के लिए आदर्श पालतू जानवर एक मेन कॉनन बिल्ली होंगे। यह एक विशाल बिल्लियों की दौड़ बहुत स्नेही है , पूरे परिवार के साथ मीठा और सौम्य, और एक विशेष तरीके से बच्चों के साथ . इस नस्ल की एक अनूठी विशेषता यह है कि वे पानी से प्यार करते हैं और अच्छे तैराक हैं। इसलिए, यदि घर में बच्चे और पूल हैं, तो संयोजन आदर्श है।

मेन कून बिल्ली का एकमात्र कमी यह है कि वे दैनिक आधार पर बड़ी मात्रा में भोजन खाते हैं। हालांकि, एक ऐसे घर में जो बगीचे और स्विमिंग पूल का आनंद लेता है, यह बिल्ली का आहार नहीं होगा जो परिवार की अर्थव्यवस्था को अस्थिर करता है। यद्यपि मेन कून बहुत आलसी हैं, और कभी भी ओलंपिक में भाग लेने के लिए ट्रेन नहीं करेंगे, मोटापे एक खतरे है जो मेन कोऑन को डांटती है।

एक सेवन का सख्त नियंत्रण पशु चिकित्सक की अनिवार्य यात्रा के अलावा, भोजन की इस शानदार बिल्ली की नस्ल की मुख्य देखभाल है। बिल्लियों मैने कोन वे अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है.

मेन कॉनन

लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ते कुत्ते भी हैं उत्कृष्ट पालतू जानवर बच्चों को देने के लिए। उनके स्वभाव की विशेषताएं स्वर्ण प्रवासी के समान ही हैं। शायद वे कुछ हैं अधिक सक्रिय गोल्डन कुत्ता और अधिक व्यायाम की जरूरत है। बाल छोटे होते हैं और रंगों की अधिक श्रेणियां होती हैं। वे अन्य पालतू जानवरों के साथ भी मिलते हैं। यह एक उत्कृष्ट नस्ल है।

लैब्राडोर कुत्ता

खिलौना पूडल

खिलौना पूडल कुत्ता एक नस्ल है बहुत स्मार्ट और चंचल . यह एक छोटा सा कुत्ता है जिसे अनगिनत चाल सिखाया जा सकता है। वे बहुत मजेदार, स्नेही और सुंदर कुत्ते हैं।

दोनों नस्लों बच्चों के लिए उपयुक्त हैं 7 साल से अधिक पुराना . इसका कारण यह है कि सभी नस्लों के कुत्ते बड़े नस्लों की तुलना में सदमे के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। लापरवाही से एक शिशु झटका कार्लोनो या खिलौना पूडल में समस्या पैदा कर सकता है, जो एक लैब्राडोर या सुनहरा कुत्ता में उन्हें झपकी नहीं देगा। 7 साल की उम्र में एक बच्चा पहले से ही इस परिस्थिति को समझने में सक्षम है और सावधान रहें।

खिलौना पूडल

ग्रेहाउंड

greyhounds वे परिवारों के लिए अत्यधिक अनुशंसित नस्ल हैं जो इस शानदार पालतू जानवर को अपने बच्चों को देना चाहते हैं। ग्रेहाउंड बहुत मिलनसार कुत्ते की नस्ल हैं, स्नेही और शांत . दुर्भाग्यवश, स्पेन में ग्रेहाउंड सबसे ज्यादा कुत्ते की नस्ल हैं। गैल्गोस (दौड़, दांव) द्वारा सामना किए जाने वाले गहन वाणिज्यिक उपयोग, उन्हें अपने क्रूर मालिकों के पीड़ितों के रूप में पेश करते हैं जो उन्हें बहुत लालसा देते हैं यदि वे अपनी लालची और अत्यधिक आर्थिक उम्मीदों को पूरा नहीं करते हैं।

सौभाग्य से, ग्रामीण दुनिया के वर्तमान लोग इन savages के बारे में अधिक जागरूक हैं और कई और ग्रेहाउंड आश्रयों पर आते हैं। सुरक्षात्मक जगहें जहां हम आसानी से कई ग्रेहाउंड पाएंगे जो अपनाए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

प्यार जो इन ग्रेहाउंड दिखा सकते हैं वह अतुलनीय है। वे शांतिपूर्ण, स्नेही हैं, अन्य पालतू जानवरों के साथ संघर्ष नहीं करते हैं, और रहने के लिए ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं है। बगीचे या खेत वाले घर में एक फ्लैट में रहने के लिए उन्हें इतना आदर्श बनाता है। बच्चों के साथ उनके इलाज और धैर्य भयानक है।

यह नस्ल बहुत नींद आती है, और खुद को फॉर्म में दिखाने के लिए ज्यादा अभ्यास की आवश्यकता नहीं होती है - क्योंकि यह दुनिया में सबसे तेज़ दौड़ है। कुत्तों की अन्य नस्लों से अधिक का आरोप लगाने वाली एकमात्र चीज ठंडी है और यह कारणों में से एक है कि कभी-कभी ग्रेहाउंड थरथराते हैं।

ग्रेहाउंड

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बच्चा देने के लिए क्या पालतू जानवर? , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
पूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चेपूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चे
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
बाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोणबाल व्यवहार के लिए सैद्धांतिक दृष्टिकोण
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
» » एक बच्चा देने के लिए क्या पालतू जानवर?
© 2022 TonMobis.com