प्रमुख कुत्ता

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता प्रभावशाली है या नहीं?

प्रमुख कुत्ते जिद्दी हैं, प्रशिक्षण के लिए जल्दी प्रतिक्रिया देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और घर पर व्यवहार के अच्छे शिष्टाचार नहीं होते हैं, हर तरह से कोशिश करेंगे कि चीजें ठीक वैसे ही की जाती हैं जैसे वे चाहते हैं।

यहां व्यवहारों की एक सूची दी गई है जो इंगित कर सकती हैं कि आपके कुत्ते का एक प्रमुख दृष्टिकोण है:

पहले दरवाजों के माध्यम से बल से प्रवेश करें या बाहर निकलें।
इससे पहले कि आप उन्हें देने से पहले भोजन या पुरस्कार का काटने के लिए कूदें।
अपने पंजे को अपने ऊपर रखो या आप पर खड़े हो जाओ।
जब कुछ ऐसा करने के लिए कहा जाता है या बस क्योंकि वह आपको कुछ पूछना चाहता है तो भौंकना।
आपके सामने या अधिकृत होने से पहले फर्नीचर पर जाएं।
यदि आप इसके लिए पूछें तो भी किसी स्थान से स्थानांतरित होने से इनकार करते हैं।
खिलौने जारी करने से इंकार कर दिया।
यह आपको अपने भोजन के करीब नहीं जाने देता है।
वह सरल प्रशिक्षण आदेशों का पालन करने से इंकार कर देता है।
घर या फर्नीचर के मूत्र या मल भागों के साथ क्षेत्र चिह्नित करें।
एक खेल के दौरान आप पर गड़बड़ या छाल।
चलने या खेलने के दौरान खुद को धक्का देने की कोशिश करें।
अपने खिलौनों या भोजन पर बारहमासी गार्ड रखें।
वह अन्य लोगों या जानवरों पर छालता है, खासकर यदि वह आपके साथ है।
हमेशा किसी पर कूदो।
आमंत्रित किए बिना अपने बिस्तर में आने पर जोर दें।
पट्टा पर खींचो और सवारी पर आप से आगे बढ़ो।
अधिक पालतू जानवरों के साथ घर में प्रमुख कुत्तों के बारे में क्या?

इन दो कुत्तों में से एक में प्रमुख दृष्टिकोण मौजूद है
इन दो कुत्तों में से एक में प्रमुख दृष्टिकोण मौजूद है
अन्य कुत्तों के साथ रहने वाले प्रमुख कुत्ते उनके साथ अपनी प्रमुख प्रवृत्तियों का प्रदर्शन करेंगे, यह एक झुंड के रूप में उनके जीवन की याद दिलाता है। यह व्यवहार हमेशा आक्रामक कार्यों को नहीं दिखाता है, हालांकि कुछ संकेत हैं जो दो या दो से अधिक पालतू जानवरों के बीच सह-अस्तित्व में दिखाई देते हैं जो हमें बताएंगे कि हम एक प्रमुख कुत्ते की उपस्थिति में हैं। यहां हम आपको बताते हैं कि आपको किस बारे में अवगत होना चाहिए:

अन्य कुत्तों की सवारी करते हुए चाहे वे नर या मादा हों।
चोरी और अन्य कुत्तों से खिलौनों की रक्षा।
हमेशा अन्य कुत्तों का ध्यान रखें।
चलने में हमेशा दूसरों के सामने जाने के लिए मजबूर होना।
वह अन्य कुत्तों को हर समय उसके लिए इंतजार करता है, उदाहरण के लिए, वह पहले करता है।
लगभग अन्य कुत्तों के झटके को कभी चाटना नहीं।
वे हमेशा साझा खेलों में जीतते हैं।
जब तक वे छोड़ें तब तक अन्य कुत्तों पर घूरें।
मानव अल्फा और प्रमुख कुत्ता

यह महत्वपूर्ण है कि हम पालतू मालिकों के रूप में समझें कि परिवार के सभी सदस्य कुत्ते के पैक का हिस्सा हैं और क्या होना चाहिए कि मनुष्य उस संबंध में प्रमुख पशु है। कई मालिक पालतू जानवरों को मानवीय बनाने की गलती करते हैं और उन्हें हमेशा यह महसूस किए बिना बालों वाले बच्चों के रूप में देखते हैं कि वर्चस्व के शुरुआती संकेतों में भाग लेने से वर्चस्व आक्रामकता की समस्या वाले कुत्ते को जन्म नहीं मिल सकता है। आदर्श हमारे लिए है क्योंकि मालिक पैक के अल्फा के रूप में हमारी स्थिति मानते हैं, इस तरह कुत्ता समझ जाएगा कि हम वे हैं जो घर पर आदेश देते हैं और नहीं। जब हम इस कार्य में असफल होते हैं, तो हम एक पालतू जानवर के साथ समाप्त होते हैं जो हमारे ऊपर खुद को स्थापित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। प्रमुख कुत्तों को परिभाषित करने वाले संकेतों को बहुत ही अनदेखा किया जाता है क्योंकि हम भूल जाते हैं कि हम एक जानवर से निपट रहे हैं और वे स्नेह के प्रतीक के रूप में निविदा या गलत समझते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि हम फर्नीचर के टुकड़े या बिस्तर को हमारे प्यारे के साथ साझा नहीं कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि इन स्थितियों को हमारे द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए, न कि उनके द्वारा। इसमें जोड़ा गया है, अगर हम एक से अधिक पालतू जानवरों के साथ घर में रहते हैं, तो एक प्रमुख नेता के रूप में हमारी स्थापना का महत्व सभी के बीच अच्छी सहअस्तित्व बनाए रखने में मदद करेगा, क्योंकि हर कोई हमारी मार्गदर्शिका का पालन करेगा।

एक प्रमुख कुत्ते से कैसे निपटें?




स्थायी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण कुत्तों में वर्चस्व को नियंत्रित करने में मदद करता है
स्थायी आज्ञाकारिता प्रशिक्षण कुत्तों में वर्चस्व को नियंत्रित करने में मदद करता है
1.- शांत रहें: अपने कुत्ते पर परेशान और चिल्लाना केवल व्यवहार को और खराब कर देगा। भय और अनिश्चितता आपके तनाव के स्तर को बढ़ाएगी और आपको अधिक गलत तरीके से व्यवहार करने का नेतृत्व करेगी।

2. शारीरिक सुधार से बचें: कई लोगों के विचार के विपरीत, आक्रामक कुत्ते से निपटने का सबसे अच्छा तरीका शारीरिक सुधार नहीं है। जब तक सटीक पल में नहीं किया जाता है, इस तरह के सुधार से कुत्ते को निराश हो सकता है और आक्रामकता का स्तर बढ़ सकता है। शांत रहें और अपने पालतू जानवर को तनावपूर्ण स्थिति से दूर रखने की कोशिश करें।

3.- पर्यवेक्षण: हमें अपने पालतू जानवरों में ध्यान से बचने के लिए यह ध्यान रखना चाहिए कि आक्रामकता के स्तर नियंत्रण खोने तक बढ़ जाएंगे। रोकथाम आक्रामक व्यवहार से बचने के लिए रहस्य है।

4.- लगातार नियम: एक अच्छा पैक नेता बनने के लिए हमें घर और संरचना पर नियम स्थापित करना होगा ताकि आपके कुत्ते के पास हमेशा कुछ पालन करना पड़े। हमें इन नियमों के आवेदन में सुसंगत होना चाहिए।

5.- आज्ञाकारी प्रशिक्षण: अपने कुत्ते के साथ आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के 10 से 15 मिनट के बीच कार्यक्रम के लघु सत्र। आदर्श यह है कि वह अपने दिमाग पर कब्जा रखने के लिए कुत्ते के जीवन के बाकी हिस्सों के लिए ऐसा करे।

6.- अपने कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए उपयुक्त उपकरण का उपयोग करें: जब आक्रामकता की बात आती है, तो सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण होती है। लोगों को अपने पालतू जानवरों के सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक किसी भी उपकरण का उपयोग करें, इसमें एक गैर-रिट्रैक्टेबल छाती का पट्टा या श्रृंखला शामिल होनी चाहिए और यदि आपके कुत्ते का काटने का इतिहास हो, तो थूथन आवश्यक हो सकता है।

7.- कारणों को पहचानें: यदि आप उन चीजों को पहचानना सीखते हैं जो आपके कुत्ते के प्रभावशाली व्यवहार को उजागर करते हैं तो आप आसानी से उनसे बच सकते हैं और यदि आप जानते हैं कि आप किसी कारण की उपस्थिति में हैं तो आप उनके कार्यों से आगे निकल सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
सबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्तासबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्ता
प्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिएप्रमुख कुत्ते - विशेषताओं और दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए
क्या यह पुरुष है?क्या यह पुरुष है?
बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक हैबिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए व्यवहार को मजबूत करना आवश्यक है
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
लैब्राडोर भोजन से इंकार कर देता हैलैब्राडोर भोजन से इंकार कर देता है
» » प्रमुख कुत्ता
© 2022 TonMobis.com