फेलिएरी मिलिरी डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार

फेलिएरी मिलिरी डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार

निश्चित रूप से बिल्लियों के प्रेमी ने आपको आश्चर्यचकित कर दिया है कि आपने कभी अपनी बिल्ली को पालतू जानवर और नोटिस किया है आपकी त्वचा पर छोटे मुंह . आपने कभी भी ध्यान नहीं दिया होगा, या दूसरी बार, इसकी उपस्थिति इतनी स्पष्ट और खतरनाक है कि यह आपको सीधे पशु चिकित्सक के पास लाई है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में, हम मूल की सरल तरीके से संक्षेप में प्रयास करने की कोशिश करेंगे बिल्ली का बच्चा मिलिरी डार्माटाइटिस , अन्य सलाहओं के अलावा, जो लक्षण प्रस्तुत करते हैं और उनका पालन किया जाना चाहिए, पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
सूची

बिल्ली का बच्चा मिलिरी डार्माटाइटिस क्या है?

मिलिरी डार्माटाइटिस एक संकेत है कई रोगियों में आम है . इसकी तुलना करने में सक्षम होने के लिए, यह कहने के बराबर है कि एक व्यक्ति के पास "खांसी" होती है। खांसी की उत्पत्ति कई हो सकती है और श्वसन प्रणाली के साथ भी कुछ भी नहीं हो सकता है, वही फेलीन मिलिरी डार्माटाइटिस के साथ होता है।

शब्द "मिलिरी डार्माटाइटिस"एक बिल्ली की त्वचा पर उपस्थिति का संदर्भ लें पस्ट्यूल और स्कैब की चर संख्या . ऐसा कहने के लिए, यह एक त्वचा की धड़कन है, विशेष रूप से सिर, गर्दन और पीठ में, लेकिन यह पेट में भी अक्सर होता है और जब हम उस क्षेत्र को शेविंग करते हैं तो हम इसका निरीक्षण कर सकते हैं।

आम तौर पर, कई दिखाई देते हैं और छोटे होते हैं, यही कारण है कि शब्द "ज्वार या बाजरे जैसा। "हालांकि हम (बिल्ली के बाहर रह सकते हैं क्योंकि) लगभग हमेशा खुजली (खुजली) के साथ है देखा नहीं है, जो वास्तव में सीधे तौर पर जिम्मेदार के लिए कि विस्फोट पता चला है।

मिलिरी डार्माटाइटिस के सबसे आम कारण:

  • परजीवी (कान में पतंग, नोएड्रिक मैंज, पतंग के पतंग ...)
  • फ्लीस (डीएपीपी) के काटने के लिए एलर्जी डार्माटाइटिस
  • एटोपिक डार्माटाइटिस (विभिन्न सामग्रियों के माध्यम से, धूल के पतले से पराग तक, सामान्यीकृत एलर्जी के रूप में परिभाषित किया जा सकता है)
  • खाद्य एलर्जी (फ़ीड के एक घटक के लिए एलर्जी)
बिल्ली का बच्चा मिलिरी डार्माटाइटिस क्या है?

कारण के रूप में बाहरी परजीवी

सबसे आम बात यह है कि हमारी बिल्ली परजीवी होती है जो कारण बनती है खुजली , और खरोंच से दाने का कारण बनता है जिसे हम मिलिरी डार्माटाइटिस के रूप में जानते हैं। यहां हम सबसे आम का एक संक्षिप्त सारांश प्रदान करते हैं:

  • कान के पतंग (Otodectes cynotis): यह छोटा अल्बिनो पतंग, बिल्लियों के कानों में रहता है, जिससे इसकी गतिविधि के साथ खुजली होती है। यह आम तौर पर गर्दन के क्षेत्र में, गर्दन में और अर्क के आसपास मिलिरी डार्माटाइटिस की उपस्थिति की ओर जाता है।
  • Notoedric मैंग पतंग (नोटोएडर कैटी): एक चचेरे भाई कुत्ते के सरकोपिक मैंज का पतंग, लेकिन बिल्ली के संस्करण में। वह अक्सर कहा जाता है "खुजली घुन सिर" क्योंकि प्रारंभिक दौर में, घावों अक्सर कान, गर्दन त्वचा, नाक विमान ... में देखा जाता है त्वचा छीलन द्वारा काफी रास्ता गाढ़ा हो जाता है continuo। बिल्लियों में खरोंच पर पशु विशेषज्ञ के लेख में आप इस बीमारी के बारे में थोड़ी सी जानकारी का विस्तार कर सकते हैं।
  • जूँ : बिल्ली उपनिवेशों में उन्हें देखना बहुत आम है। उनके काटने (रक्त-खिला) फिर से एक खुजली खरोंच के साथ बिल्ली को शांत करने की कोशिश करता है का कारण बनता है ... और वहां से विस्फोट जो हम ज्वार या बाजरे जैसा जिल्द की सूजन पैदा होती है के रूप में उल्लेख करने के लिए।

iquest- बिल्ली का पालन करने के लिए क्या उपचार चाहिए?

ये बाहरी परजीवी सैलेमेक्टिन के शीर्ष पर (अवांछित त्वचा पर), या व्यवस्थित रूप से (उदाहरण के लिए, subcutaneous ivermectin) के आवेदन का जवाब देते हैं। आज हम बाजार में पर्याप्त पाइपेट्स पाए जाते हैं जिसमें सेलेमेक्टिन और ओटिकैक्टीन के आधार पर सीधे कानों पर लागू होने वाली तैयारी की तैयारी होती है।

बेशक, लगभग सभी Acaricide उपचार के रूप में, इसे 14 दिनों के बाद दोहराया जाना है, और एक तीसरी खुराक भी आवश्यक हो सकता है। जूँ के मामले में, फाइप्रोनिल हर बार लागू होता है कई बार आमतौर पर काफी प्रभावी होता है।

कारण के रूप में बाहरी परजीवी

एक कारण के रूप में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी

सबसे लगातार एलर्जी में से एक, जो बढ़ता है मिलिरी डार्माटाइटिस , यह पिस्सू काटने के लिए एलर्जी है। ये परजीवी वे एक anticoagulant इंजेक्षन बिल्ली के खून को चूसने में सक्षम होने के लिए, और उसके लिए, उनके पास एलर्जी की बड़ी संख्या में फेलिन हैं।

यहां तक ​​कि सभी पिस्सू को नष्ट करने के बाद, इस allergen अभी भी, बिल्ली दिनों के शरीर में मौजूद है खुजली होती है, हालांकि जिम्मेदार (समाप्त किया गया है वास्तव में एक भी पिस्सू, और इस प्रक्रिया को गति प्रदान करने के लिए यदि बिल्ली एलर्जी है कार्य करता है, लेकिन अधिक पिस्सू , द मिलिरी डार्माटाइटिस अधिक गंभीर है लगभग हमेशा




मिलिरी डार्माटाइटिस के कारण के रूप में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी का उपचार काफी सरल है: हमें fleas को खत्म करना होगा। प्रभावी पिपेट्स हैं जो कि इससे पहले कि कीट को रोक सकें।

एक कारण के रूप में पिस्सू काटने के लिए एलर्जी

एक कारण के रूप में एटोपिक डार्माटाइटिस

एटॉपी को परिभाषित करना जटिल है। हम इसे उस प्रक्रिया के रूप में देखेंगे जिसमें बिल्ली है विभिन्न चीजों के लिए एलर्जी और यह अपरिहार्य खुजली उत्पन्न करता है, जो इन क्रस्ट और पस्ट्यूल से जुड़ा हुआ है जिसे हम मिलिरी डार्माटाइटिस कहते हैं।

लगभग अधिक जटिल निदान इलाज या परिभाषित करते हैं, स्टेरॉयड चिकित्सा और अन्य सहायक उपचार जो पिच का सहारा लेना आवश्यक जा रहा है, लेकिन अकेले ज्यादा काम नहीं चलेगा), पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड के रूप में।

एक कारण के रूप में एटोपिक डार्माटाइटिस

एक कारण के रूप में खाद्य एलर्जी

हर बार इसे अधिक बार देखा जाता है, लेकिन शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि हम अपनी बिल्लियों के बारे में चिंतित हैं और उन चीजों में भाग लेते हैं जिन्हें पहले मरम्मत नहीं की गई थी।

कई बार fleas का कोई निशान नहीं है, न ही परजीवी, लेकिन हमारी बिल्ली खरोंच एक निरंतर तरीके से, इस मिलिरी डार्माटाइटिस का कारण बनता है, जो पिछले मामलों में दूषित हो सकता है और इससे कम या ज्यादा गंभीर संक्रमण हो सकता है।

यह एक नियम नहीं है, लेकिन खुजली आमतौर पर पूर्ववर्ती भाग (सिर और गर्दन) में दिखाई देती है और समय के साथ, आमतौर पर इसे सामान्यीकृत किया जाता है। यह निराशाजनक है, क्योंकि कोर्टिकोस्टेरॉयड थेरेपी अक्सर कोशिश की जाती है लेकिन यह अपेक्षित परिणाम नहीं देती है। यह कुछ दिनों तक खरोंच कर सकता है, लेकिन कोई स्पष्ट सुधार नहीं देखा जाता है। पिछले आहार तक बिल्ली को पूरी तरह से हटा दिया जाता है, और इसे 4-5 सप्ताह के साथ बनाए रखने की कोशिश की जाती है मुझे लगता है कि hypoallergenic और पानी, विशेष रूप से।

दूसरे सप्ताह में हम देखेंगे कि मिलिरी डार्माटाइटिस घट रहा है, प्रुरिटस हल्का है, और चौथा, व्यावहारिक रूप से गायब हो गया है। पिछले आहार को दोबारा जांचने के लिए दोबारा जांचें कि बिल्ली दोबारा खरोंच कर रही है, यह निदान करने का एक निश्चित तरीका है, लेकिन लगभग कोई पशुचिकित्सक इसे आवश्यक मानता नहीं है।

inkwell बिल्लियों में ज्वार या बाजरे जैसा जिल्द की सूजन के कई अन्य कारणों (पायोडर्मा, यानी, सतही त्वचा में संक्रमण, स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों मुश्किल नाम,, आदि का उल्लेख किया उन के अलावा अन्य बाहरी परजीवी) लेकिन इस लेख ExpertoAnimal के इरादे में रहो उस मिलिरी डार्माटाइटिस पर जोर देना है असंख्य कारणों के लिए एक लक्षण आम है , और जब तक कि कारण समाप्त नहीं हो जाता है, त्वचा की सूजन गायब नहीं होगी।

एक कारण के रूप में खाद्य एलर्जी

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फेलिएरी मिलिरी डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में त्वचा रोग के प्रकारकुत्तों में त्वचा रोग के प्रकार
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिसकुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस
एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजनएटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
कैनाइन डार्माटाइटिसकैनाइन डार्माटाइटिस
कुत्ते के भोजन एलर्जीकुत्ते के भोजन एलर्जी
क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?
» » फेलिएरी मिलिरी डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com