एक प्रवासी के रूप में काम करने के पेशेवरों और विपक्ष

विदेशों में काम करने के लिए, या तो सीमित अवधि या लंबी अवधि के लिए, कई तरीकों से बहुत मुश्किल हो सकता है। यह एक नए देश, संस्कृति, और यहां तक ​​कि भाषा का एक दृष्टिकोण प्रदान करता है। हालांकि, यह सभी के लिए नहीं है, क्योंकि निश्चित रूप से विदेशों में काम करने के कुछ नुकसान हैं, जिन्हें कदम उठाने और विदेश में स्थिति स्वीकार करने से पहले ध्यान में रखा जाना चाहिए। प्रवासी के रूप में काम करने के कुछ मुख्य फायदे और नुकसान निम्नलिखित हैं:

समर्थक

क्षितिज का विस्तार करना - दिनचर्या का दास बनना बहुत आसान है और अपने देश में कहीं ज्यादा नहीं है। काम करने के लिए विदेश जाने के लिए, तथापि, आप एक अलग संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं और नए विचारों को अपनाने के लिए, अन्य संस्कृतियों का एक बड़ा समझ के लिए अग्रणी। दिन की ज्यादा एक काम के माहौल में खर्च किया जा सकता है, वहाँ रात में बहुत समय हो जाएगा और सप्ताहांत पर बाहर जाने के लिए और पता लगाने और जानने के लिए नए माहौल के बारे में, हम एक ही समय में स्थानीय लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए, उम्मीद है।




विस्तारित कार्य अनुभव - वैश्विक व्यापार के इन दिनों में, अक्सर अन्य देशों के लोगों के साथ संवाद करना आवश्यक होता है। असल में, दूसरे देश में काम करना, उन परिस्थितियों को समझना बहुत आसान है, जिनके अंतर्गत स्थानीय लोग काम करते हैं और उनके सहयोगियों के साथ किस प्रकार की नौकरशाही संभवतः आवश्यक है। इन शर्तों के तहत काम करने के लिए उन कौशल विकसित कर सकते हैं जिन्हें आपने अन्यथा नहीं किया है और आप अपने करियर में अच्छे उपयोग के लिए संदेह नहीं कर सकते हैं।

बेहतर संचार कौशल - यदि आप स्थानीय भाषा सीखना चुनते हैं, या आपके आस-पास के हर किसी के बारे में बात करते हैं, तो आपको अभी भी ऐसे तरीके से संवाद करना होगा जो पहले बेकार था। आप देख सकते हैं कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कहना है कि सहकर्मियों को भाषा के देशी वक्ताओं नहीं हैं, यह समझने के लिए आपको बहुत सावधानी से सोचना होगा कि आप क्या कह रहे हैं। आप खुद को ऐसे स्थितियों में पाएंगे जहां संचार का सामान्य रूप पर्याप्त नहीं है - उदाहरण के लिए, यदि आप व्यवसाय मीटिंग में भाग लेते हैं। यह सब आपके संचार कौशल पर आधारित है।

उत्कृष्ट सामाजिक जीवन - अधिकांश प्रवासी लोग पाते हैं कि उनके पास एक महान सामाजिक जीवन है। क्लब और बार हैं, विशेष रूप से एक्सपैट के लिए तैयार हैं और इस तरह से लोगों से मिलने के लिए आमतौर पर कई अवसर होते हैं। काम, स्थानीय और अन्य विदेशियों की दुनिया, शायद आपके लिए काम के बाद की गतिविधियों को व्यवस्थित करने का प्रयास करेगी,

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता ब्राउन पेश करता हैमेरा कुत्ता ब्राउन पेश करता है
एक नियोक्ता के साथ नौकरी स्वीकार करने के नुकसान जो बाल देखभाल प्रदान करता हैएक नियोक्ता के साथ नौकरी स्वीकार करने के नुकसान जो बाल देखभाल प्रदान करता है
एक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे होएक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे हो
दिसंबर में छुट्टी के लिए जगहेंदिसंबर में छुट्टी के लिए जगहें
स्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेहस्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेह
एक दुभाषिया कैसे बनेंएक दुभाषिया कैसे बनें
यात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनीयात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनी
गुआडालाजारा, जलिस्को में क्या करना हैगुआडालाजारा, जलिस्को में क्या करना है
हम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकारहम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकार
विदेशों में निवासियों के साथ कैसे निपटेंविदेशों में निवासियों के साथ कैसे निपटें
» » एक प्रवासी के रूप में काम करने के पेशेवरों और विपक्ष
© 2022 TonMobis.com