स्वर्ण शेर tamarin के बारे में जिज्ञासा

स्वर्ण शेर tamarin के बारे में जिज्ञासा

Myco-शेर एक सुनहरा एक ब्राजील के espície डी मोनो मूल . यह जानवर केवल ब्राजील के अटलांटिक वन में रियो डी जेनेरो राज्य में रहता है और आजकल यह विलुप्त होने में है इसलिए यह कुछ रिजर्व में भी देखा जा सकता है जिसका उद्देश्य आत्मा की रक्षा और प्रसार करना है। एक विशेष बंदर होने के लिए, तैयार करें कि हमारे पास animales.sitio2.xyz का आलेख है जिसमें हम आपको कुछ जानते हैं Myco-शेर-सुनहरे के बारे में जिज्ञासा.

माइको-शेर-सुनहरा और साओ पाउलो राज्य में रहने वाले काले शेर-मोंगो के करीबी रिश्तेदार ने भी इस पर जासूसी की।

  • उनका वैज्ञानिक नाम है Leontopithecus Rosalia और डी saguipiranga, sauimpiranga, marmoset, mico fí भी कहा जाता है। पहले दो नामों को तुपी लोगों द्वारा जिम्मेदार ठहराया गया था और उनका मतलब है "लाल मार्मोसेट"।

  • माइक्रो-शेर टेम दिन की आदतें और वे मैनहोन के पहले घंटों के दौरान बहुत सक्रिय हैं। पूरे दिन वे छोटी कीड़े, फल, पैसारोस अंडे, कैटरपिलर और अमृत पर खिलाते हैं, जिन्हें इवोरोसैनिमल्स माना जाता है।

  • अपने नारंगी फर के लिए एक सुनहरे शेर-मायन की पहचान करना आसान है, जुबा कैरेक्टरिफिगुरा नाखूनों के बजाय पंजे और मोन की तीसरी उंगली, और लंबे समय तक और इसका शिकार पकड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है। नर और मादा के बीच बहुत सारे शारीरिक दिन हैं।

  • बेटा बहुत मुखर जानवरों और वे जो ध्वनि निकलते हैं वे स्थान के आधार पर बहुत विविध होते हैं। इस प्रकार का संचार आवास की दृश्य सीमाओं को देखते हुए एक महान महत्व का प्रतिनिधित्व करता है।




  • का चरण lñón यह सितंबर और मार्च के बीच होता है। महिलाओं के लिए 12 9 दिनों के गर्भ के बाद 60 से कम ग्राम के साथ पैदा हुए 1 से 3 युवाओं को जन्म मिलता है। बंदर-शेर वे समूहों में रहते हैं लगभग 8 आइटम और सभी एक दूसरे की देखभाल करने में मदद करते हैं।

  • समूह में, सामान्य रूप से पुरानी महिलाएं जो नेता की जगह पर कब्जा करता है। वह एकमात्र ऐसा है जो पुनरुत्पादन कर सकती है और इसका मतलब यह नहीं है कि वह पिल्लों की देखभाल करने में काफी समय बिताती है, कि पिता के साथ चार दिन बिताए जाते हैं, जो उन्हें हर जगह ले जाता है।

  • माइको-शेर-सुनहरा और इस तरह के एक लोकप्रिय और करिश्माई तरीके से जिसने कई लोगों की प्रतिष्ठा के रूप में इसे सम्मानित करने की समस्या पैदा की, जो आत्मा के संरक्षण में बाधा डालती है। 1 9 60 में उन्होंने एक कट्टरपंथी के मामले की खोज की जिसने 5 वर्षों में 300 माइक्रोस-लेओन एल डोराडो इकट्ठा किया है।

  • वे लोग जो प्रकृति में स्वतंत्र रूप से रहते हैं आखिरी, मध्य में, 8 साल कुछ मामलों में 10 या 12 साल की उम्र तक पहुंचने में सक्षम होना। कैद में वे 15 साल तक रहने के लिए आते हैं।

  • रात के दौरान myco-शेर-सुनहरा पेड़ के टुकड़ों में छेद में सोता है लेकिन हमेशा जगह बदल रहा है, और उन लोगों के लिए विकल्प है जो चो के 10 मीटर से अधिक स्थित हैं। दिन के दौरान वह पेड़ में अपना अधिकांश समय भी बिताता है।

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्वर्ण शेर tamarin के बारे में जिज्ञासा हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पशु विज्ञान.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    हमिंगबर्ड प्रजातियांहमिंगबर्ड प्रजातियां
    कुत्ता सिरका कैसा हैकुत्ता सिरका कैसा है
    स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
    बिल्ली घाटी कैसे हैबिल्ली घाटी कैसे है
    एक शुभंकर के रूप में मार्मोसेटएक शुभंकर के रूप में मार्मोसेट
    गोल्डन रेट्रिवर कहानीगोल्डन रेट्रिवर कहानी
    इन कृन्तकों द्वारा संक्रमित बीमारियां क्या हैंइन कृन्तकों द्वारा संक्रमित बीमारियां क्या हैं
    सुनहरा कुत्ता कैसे हैसुनहरा कुत्ता कैसे है
    मार्मोसेट के प्रकारमार्मोसेट के प्रकार
    गोल्डन रेट्रिवर की 10 जिज्ञासागोल्डन रेट्रिवर की 10 जिज्ञासा
    » » स्वर्ण शेर tamarin के बारे में जिज्ञासा
    © 2022 TonMobis.com